taktomguru.com

सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं

दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं

सियामी बिल्ली के शारीरिक लक्षण

सियामी बिल्ली एक बहुत ही लोकप्रिय और सराहनीय बिल्ली है पूरी दुनिया में, विशेष रूप से इसके शारीरिक विशिष्टताओं के लिए। यह जानवर प्रारंभिक रूप से वर्तमान में थाईलैंड में फैल रहा है और फैल रहा है, एक ऐसा क्षेत्र जिसे मूल रूप से सियाम क्षेत्र कहा जाता था। लंबे समय तक, इस जानवर को उल्लेखनीय रूप से निर्यात नहीं किया गया था, 1871 में, यह निर्णय लिया गया था कि इस शानदार नस्ल के नमूने लंदन में आयोजित एक बिल्लीरेखा प्रतियोगिता में न लें। बाद में, दौड़ की बहुत सराहना की गई, इसलिए उनके देश के मूल के संप्रदायों ने बड़ी संख्या में, सियामीज़ जाति के नमूने संस्थागत उपहार के रूप में उपयोग किए।

सियामीज़ ने यूरोप में और फिर अमेरिका में बड़े पैमाने पर फैलाव शुरू किया। इस काफी प्रसार के परिणामस्वरूप, अन्य जातियों के साथ पार करने के लिए कई प्रयास किए गए। असल में, हम लगभग पुष्टि कर सकते हैं कि, इन लगातार क्रॉस के कारण, शुद्ध सियामीज फॉर्म लगभग गायब हो गया है। 1 9 80 के दशक के उत्तरार्ध में नस्ल को आधिकारिक तौर पर इस तरह की एक अद्भुत बिल्ली की नस्ल के विकास के लिए समर्पित खेतों से जबरदस्त दबाव के बाद मान्यता प्राप्त थी।

एक पंजीकृत नस्ल का हिस्सा होने के नाते सियामीज़, उन्हें शुद्ध दौड़ के लिए कुछ विनियमित भौतिक मानकों को पूरा करना होगा। सबसे पहले, यह जानवर मध्यम आकार का होना चाहिए, जिसमें अत्यधिक भार नहीं होते हैं। मूल सियामीज़ प्रकार के विपरीत, इस दौड़ ने अपनी अधिकांश सामान्य ओरिएंटल विशेषताओं को खो दिया है, लेकिन यह एक स्पष्ट और बहुत परिभाषित रूपरेखा बनाए रखता है जो इसे बहुत खास बनाता है।
इस जानवर का सिर निश्चित रूप से विशेष है, इसके विस्तारित और त्रिकोणीय आकार के साथ - यह नाक और कान के बीच एक उत्कृष्ट अनुपात द्वारा विशेषता है, जो चेहरे के बाकी हिस्सों की तुलना में बहुत बड़े हैं। यहां तक ​​कि सिर और शरीर भी बहुत तेज हो जाते हैं।

आमतौर पर सियामीज़ की आंखें उनके पास इसे भेजने का एक तरीका है और वे नाक से काफी दूर हैं। आंख का रंग शायद इस अद्भुत जानवर की सबसे मशहूर और सराहनीय भौतिक विशेषता है, क्योंकि शुद्ध जाति के मानक मानकों का सम्मान करने के लिए, सियामीज़ के पास एक उज्ज्वल और गहरे रंग की नीली आंखें होनी चाहिए, जो इसके अनूठे हैं प्रजातियों। शरीर आमतौर पर पतला और सुरुचिपूर्ण होता है, जबकि पैर लंबे और पतले होते हैं।




अपने कपड़े के बारे में, हम कह सकते हैं कि यह जानवर, निश्चित रूप से, एक अद्भुत त्वचा के साथ संपन्न है, बहुत नरम और पतला, स्पर्श के लिए बहुत सुखद है। बाल भी बहुत मोटे होते हैं, जो इस जानवर को सौंदर्य दृष्टिकोण से बहुत सुखद बनाता है।
शरीर के रंग के लिए, यह याद रखना चाहिए कि सियामीज़ रंगीन बिल्ली है, यानी, शरीर का रंग जानवर के कुछ विशेष बिंदुओं के रंग के साथ विरोधाभास करता है, जो इसे बहुत ही आकर्षक बनाता है।

आमतौर पर, शरीर इस खूबसूरत जानवर के पास एक हल्का रंग का आवरण है, जो सफेद, पीले और क्रीम में जाता है। सबसे अंधेरे बिंदु कान, पूंछ, पैर और मुखौटा हैं। ये अंक स्टैम्प की नोक पर अक्सर कई रंग हो सकते हैं (यह सभी के बीच सबसे आम रंग है और बहुत अंधेरा है), नीला बिंदु, चॉकलेट प्वाइंट, लाल बिंदु, दालचीनी बिंदु, झींगा बिंदु और लिलाक बिंदु ।
अंक का रंग आनुवांशिक कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि इन जानवरों से छेड़छाड़ की जाती है।

यदि आप बिल्लियों में वायरल रोगों के बारे में सीखने में रुचि रखते हैं, तो लिंक पर जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
टोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछटोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछ
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
सियामी बिल्लीसियामी बिल्ली
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
सियामी बिल्ली की उत्पत्तिसियामी बिल्ली की उत्पत्ति
बिल्ली घरेलूता पर उत्पत्तिबिल्ली घरेलूता पर उत्पत्ति
» » सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com