taktomguru.com

नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल




मूल: इटली
विशेष कौशल: वॉचडॉग और रक्षा कुत्ता, साथी कुत्ता
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 65 - 75 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 60 - 70 किलो लगभग।
मादा का आकार: 60 - 68 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 50 - 60 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 1 9 7 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
इस नस्ल की उत्पत्ति को स्पष्ट करने के लिए दो धाराएं हैं। पहला कहता है कि नेपल्स का मास्टिफ़ तिब्बत के मास्टिफ़ से निकलता है, जो कई सिद्धांतों के अनुसार, सबसे पुरानी कुत्ते की दौड़ होगी जिसमें हमारे पास सबूत हैं। दूसरा यह मानता है कि नीदरलैंड मास्टिफ एशियाई युद्ध कुत्तों के पारियों के परिणामस्वरूप अन्य जानवरों के साथ लड़ने के लिए भी है, यहां तक ​​कि सेनानियों के खिलाफ भी। पहले एशियाई मास्टिफ को 300 ईसा पूर्व अलेक्जेंडर द ग्रेट द्वारा ग्रीस से ग्रीस में आयात किया गया था और यह ग्रीक थे जिन्होंने रोमनों को ज्ञात दौड़ बनाई जो सर्कस लड़ाइयों के लिए इसका इस्तेमाल करते थे।
वह नेपल्स के क्षेत्र में 2000 से अधिक वर्षों तक रहे हैं, जहां उन्होंने युद्धों के कारण भी कठिनाइयों का विरोध किया है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान दौड़ पूरी तरह से गायब होने वाली थी। इसकी पहली आधिकारिक उपस्थिति 1 9 46 से है और वर्तमान निश्चित मानक 1 9 4 9 में स्थापित किया गया था।
तापमान और चरित्र
इसकी भयंकर और क्रूर उपस्थिति के बावजूद, नीपोलिटन मास्टिफ़ एक बुद्धिमान, महान और शांतिपूर्ण जानवर है। यह एक संतुलित, शांत, स्नेही और मीठी दौड़ है। यह एक अविश्वसनीय साहस और शानदार प्रयास के प्रतिरोध के साथ एक पशु है।
यह एक निगरानी की विशेषताओं को इकट्ठा करता है और पूरी तरह से अपने क्षेत्र और इसके मालिकों का बचाव करता है। सबकुछ के बावजूद, वह बच्चों के साथ आराध्य है। बहुत ध्यान: नीपोलिटन मास्टिफ़ अनियंत्रित, अत्यधिक और बहुत खतरनाक हो सकता है अगर उसके मालिक उसे हमला करने के लिए प्रशिक्षित करता है। इसलिए, इसे प्रारंभिक प्रशिक्षण और आक्रामक व्यवहार से भागने की आवश्यकता है।
शारीरिक विशेषताओं
नीपोलिटन मास्टिफ़ मोलॉसियन प्रकार और बड़े आकार के एक विशाल कुत्ते, बहुत विशाल, मांसपेशी और शक्तिशाली है। इसका सिर बड़ा, बहुत बड़ा, लेकिन छोटा है, एक गोल खोपड़ी के साथ और कान के बीच कुचल दिया। ये त्रिकोणीय, लंबा हैं। कुत्ते के सेट की तरह इसके सदस्य मजबूत और बहुत मांसपेशियों में हैं। यह क्रॉस, सिर और गले के नीचे स्पष्ट गुना दिखाता है। उसके बाल छोटे, घने, चिकनी हैं। यह काले, भूरे, लीडन, महोगनी, टैब्बी या चरमियों और छाती में सफेद बारीकियों के साथ tawny दिखाई दे सकता है। आंखों का रंग कोट के रंग से मेल खाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
Pyrenees के मास्टिफ़Pyrenees के मास्टिफ़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
कट दुमकट दुम
» » नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
© 2021 taktomguru.com