taktomguru.com

सैकड़ों जानवरों को सैन एंटोन का आशीर्वाद मिलता है




सैकड़ों जानवरों को सेंट एंटोन का आशीर्वाद मिलता है
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

"भगवान इस जानवर को आशीर्वाद दे सकते हैं और सेंट एंटोन उसे शरीर की सभी बीमारियों से बचा सकता है।" इस वाक्यांश के साथ, पूरे स्पेन के दर्जनों पुजारी आज 17 जनवरी, हजारों पालतू जानवरों को आशीर्वाद देते हैं कि उनके भक्त मालिक जानवरों के संरक्षक संत के मंदिरों के दरवाजे पर लाए।

परंपरा का मूल
सेंट एंथनी एबॉट जानवरों के संरक्षक बन गए: "तीसरी और चौथी शताब्दी के बीच, इस मिस्र के भक्त ने चमत्कारी रूप से एक महिला सूअर और उसके जबातो को अंधापन से वध किया। इसके बाद, सूअर परिवार ने उसे किसी भी खतरे से बचाया जिसने उसे धमकी दी थी। इस कारण से, सेंट एंथनी जानवरों के संरक्षक के रूप में संतृप्ति का हिस्सा बन गया। सदियों बाद, मध्य युग के दौरान, ईसाई लोगों को पीड़ितों और अन्य बीमारियों का सामना करने की असंभवता का सामना करना पड़ा, संतों में संरक्षक मांगे। उनमें से, सेंट एंथनी हमेशा खड़े हो गए हैं, क्योंकि एंटोनियों के आदेश ने कहा कि उन्हें "शैतान की बुराई" के लिए एक इलाज मिला है, क्योंकि उस समय कुष्ठ रोग को सूअर से दवा निकालने के लिए जाना जाता था। वे वे थे जिन्होंने कई सदियों पहले पशु आशीर्वाद की परंपरा की स्थापना की थी।
सैन एंटीन पार्टी के बारे में
सेंट एंथनी दिवस के उत्सव में सदियों का इतिहास है।
सोलहवीं शताब्दी में इसे सूअरों के राजा का त्यौहार कहा जाता था, यह देखते हुए कि इस उत्सव के नायक के रूप में एक सुअर और एक स्वाइनहेड चुना गया था।
बाद में सत्रहवीं और अठारहवीं सदी में एक जुलूस था जो रेड डी सैन लुइस से प्लाजा डी सांता बरबरा में गया था। वर्तमान समय में, यह मार्च जारी है, ये तथाकथित «सैन एंटोन मोड़» हैं, जिसमें सड़क पर जानवरों का एक परेड शामिल है।
लेकिन मैड्रिड में न केवल यह पार्टी मनाई जाती है। कुछ शहरों में नट बेचने वाले लोकप्रिय बाजार आयोजित किए जाते हैं और शाम को बड़े बोनफायर बनाए जाते हैं।
अल्पूजर "चिस्कोस" के क्षेत्रों में मनाया जाता है, जो कि एक नृत्य करता है, खाता है और बातचीत करता है।
वेगा डी ग्रेनाडा में प्रसिद्ध सैन एंटोन पॉट को विस्तारित करना प्रथागत है। यह मुख्य रूप से सूखे सेम, सूअर का मांस और अन्य अवयवों के साथ बनाया गया एक बर्तन है जो क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकता है। इस दिन की आम चीज एक अच्छा पॉट पकवान लेना है।
जैन में 16 से 17 की रात सैन एंटोन की अंतर्राष्ट्रीय रेस नाइट मनाई जाती है, जहां लोकप्रिय धावक मशालों द्वारा लिपटे आठ मील की दूरी पर पार करते हैं, जो जनता को लेते हैं, खासकर अंतिम खंड में।
लेकिन न केवल स्पेन में, बल्कि लैटिन अमेरिका में, सैन एंटोन ने एक अविश्वसनीय प्रसिद्धि हासिल की। वास्तव में पेरू, पनामा, ग्वाटेमाला, मेक्सिको, सैंटो डोमिंगो और अन्य लैटिन देशों में सड़कों, अस्पतालों, होटल और कस्बों हैं जो सैन एंटोनियो अबाद का सम्मान करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के सैन रोक संरक्षककुत्तों के सैन रोक संरक्षक
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
सैन एंटोन बाजार शुभंकर की पार्टी मनाता हैसैन एंटोन बाजार शुभंकर की पार्टी मनाता है
ग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैंग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैं
आश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता हैआश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता है
सैन एंटोन, जानवरों के संरक्षक। उनकी पार्टी 17 जनवरी को मनाई जाती है।सैन एंटोन, जानवरों के संरक्षक। उनकी पार्टी 17 जनवरी को मनाई जाती है।
जानवरों को गोद लेना त्याग के बराबर हैजानवरों को गोद लेना त्याग के बराबर है
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
पिता бngel, fundaciуn को noй की और उसके अध्यक्ष एलेजांड्रा Botto साथ जहाज जाना और अन्य अधिकारियों…पिता бngel, fundaciуn को noй की और उसके अध्यक्ष एलेजांड्रा Botto साथ जहाज जाना और अन्य अधिकारियों…
सेंट एंटोन, पशु पैटर्नसेंट एंटोन, पशु पैटर्न
» » सैकड़ों जानवरों को सैन एंटोन का आशीर्वाद मिलता है
© 2021 taktomguru.com