taktomguru.com

मैक्सिकन मिनी सुअर को बढ़ाने के लिए 10 टिप्स

मैक्सिकन मिनी सुअर को बढ़ाने के लिए 10 टिप्स

मैक्सिकन मिनी सुअर को बढ़ाने के लिए 10 टिप्स

मिनी सूअर शानदार पालतू जानवर हैं। वे कुत्ते या बिल्ली, क्लीनर और उससे ज्यादा चालाक के रूप में प्यार कर सकते हैं और आपको लगातार सीखने की योग्यता के साथ आश्चर्यचकित करेंगे। वास्तव में, मिनी सूअर सबसे अच्छा पालतू जानवर गुप्त गुप्त हो सकता है।

ऐसा कहकर, पालतू जानवर के रूप में मिनी सुअर प्राप्त करने के बारे में सोचते समय कई विचार हैं। एक मिनी सुअर आपके लिए सही पालतू नहीं हो सकता है और आपको कानूनी रूप से एक होने की अनुमति भी नहीं दी जा सकती है। तो 12-15 साल के मिनी सुअर के इस अद्भुत साहसिक कार्य शुरू करने से पहले आपको आवश्यक सभी जानकारी के लिए नीचे जांचें।

एक छोटी चेतावनी जिसे हम महसूस करते हैं, उल्लेख करना महत्वपूर्ण है: हम पूरी तरह से ऐसे जानवर को बचाने के पक्ष में हैं जो घर की जरूरत है। हमने पहले कभी एक प्रजनन का उपयोग नहीं किया है और कभी भी किसी अन्य प्रकार के पालतू जानवर के लिए नहीं होगा। ऐसे कई जानवर हैं जिन्हें घर की आवश्यकता होती है और जिन्होंने हमेशा हमारे पालतू जानवरों को पशु आश्रय से या बिल्लियों के मामले में, सड़क पर अपनाया है।

दुर्भाग्य से, minipigs potbellied सुअर का एक छोटा संस्करण है और यद्यपि वहाँ कोई आश्वासन नहीं है कि यह छोटे रहेगा, लगभग निश्चित रूप से छोटे रहने से खेत सूअरों पशु आश्रयों में गोद लेने के लिए आम तौर पर उपलब्ध हैं। अगर हमारे पास पुराने सूअर के साथ काम करने के लिए जगह और समय था, तो हम निश्चित रूप से आश्रय की आवश्यकता में एक सुअर का आनंद लेंगे। सभी सूअर, मिनी या नहीं, प्यारे व्यक्तित्व के पास है कि हम प्यार करने आए हैं और एक बड़ा सुअर केवल गर्म गर्मी का मतलब होगा। हम विशेष रूप से, क्योंकि हम दो छोटे बच्चे हैं, एक सुअर का बच्चा लेकिन हमारा लाना चाहती थी और एक पुराने सुअर के गठन में किसी भी संभावित समस्याओं से बचना चाहते थे, इसलिए हम अपने पालतू जानवरों के लिए मार्ग ब्रीडर सूअरों चला गया।

1. ज़ोनिंग कानून - क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में पालतू जानवर हो सकता है?

इससे पहले कि आप अपनी फर्श पर थोड़ा सा स्लिप पर्ची और पर्ची रखने के बारे में सोचना शुरू करें, आपको यह पता लगाना होगा कि यह कानूनी है या नहीं। सूअरों को मवेशी माना जाता है और सभी शहर लोगों को अपने क्षेत्र में सूअर रखने की अनुमति नहीं देते हैं। जांचने के लिए, जहां आप रहते हैं, शहर की नगर पालिका को कॉल करना आवश्यक है।

2. क्या एक मिनी सुअर सही पालतू है - क्या आपके पास एक पालतू सुअर को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है?

मुझे उन लोगों से ईमेल प्राप्त होता है जो घर पर होने की आवश्यकता के बारे में पूछते हैं, यदि उनके पास पालतू जानवर, सुअर है। क्या पालतू जानवर उनके लिए सही पालतू जानवर है अगर वे घर के बाहर काम करते हैं?

मेरा जवाब आमतौर पर किसी के प्रति इच्छुक नहीं है। परिस्थितियों के आधार पर, सूअर लंबे समय तक अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं जब तक कि उन्हें कंपनी रखने के लिए उन्हें एक और सुअर के साथ उठाया न जाए। वे बढ़ते हैं और ध्यान और प्यार की आवश्यकता होती है और इस तरह से कार्य करेंगे कि वे निश्चित रूप से बचाना चाहते हैं कि वे अकेले रहें या नहीं।

यदि आप पूरे समय घर के बाहर काम करते हैं, तो एक सुअर वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर नहीं है। वे बहुत लंबे समय तक बंद नहीं होते हैं, या तो एक दराज में या छोटे कमरे में। वे विनाशकारी और संभावित आक्रामक बन जाते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि वे कैसे व्यक्त करते हैं कि वे अकेले महसूस करते हैं।

यदि आप (या कोई अन्य व्यक्ति) दिन के दौरान अंतराल पर कम से कम अंतराल पर नहीं हो पा रहे हैं, तो कृपया पालतू सूअर से पहले दो बार सोचें। सूअर अंतहीन प्यार दिखाते हैं, लेकिन पर्याप्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

3. स्थानीय पशुचिकित्सा - क्या एक पशुचिकित्सा आपातकाल के मामले में कॉल करने के लिए पर्याप्त है?

यह मानते हुए कि आप कानूनी तौर पर एक पालतू जानवर, सुअर कर सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास एक पशुचिकित्सा है जिसे उचित दूरी पर सूअरों से निपटने में अनुभव है। यद्यपि एक सुअर का स्वास्थ्य आम तौर पर उत्कृष्ट होता है, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि यदि आवश्यक हो तो आप उचित देखभाल कर सकते हैं। कई पशु चिकित्सकों के साथ बुलाओ जो अन्य कृषि जानवरों से निपटते हैं, सूअर, मिनी माइक्रो या अन्यथा भी सौदा करते हैं।

4. ब्रीडर - कौन चुनना है?

अब मजेदार हिस्सा आता है। जैसा ऊपर बताया गया है, यदि आप पालतू जानवर के रूप में सुअर रखने में रुचि रखते हैं और पुराने / पुराने सुअर को स्वीकार करने के इच्छुक हैं, तो यह आपको बचाव सुअर का पता लगाने में मदद करेगा। यदि आप मिनी माइक्रो सूअर रखने के लिए अशिष्ट हैं और संसाधन प्राप्त करने के लिए संसाधन हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक प्रतिष्ठित प्रजनक का उपयोग करें। ब्रीडर के आधार पर सूक्ष्म minis $ 5,000 तक खर्च कर सकते हैं, हालांकि, एक स्वस्थ मिनी सुअर $ 800- $ 1,000 पर बहुत कम पाया जा सकता है। यह अभी भी एक काफी राशि है, लेकिन आप बहुत कम के लिए एक मिनी माइक्रो नहीं मिल पाएंगे।

आपको मिनी सूक्ष्म सूअरों के लिए बहुत से वर्गीकृत विज्ञापन मिलेंगे, लेकिन सावधान रहें क्योंकि वे अक्सर सूक्ष्म सूअर के माध्यम से जाने के लिए पर्याप्त छोटे दिखाई देने पर बेचे जाने वाले बहुत ही छोटे खेत सूअर होते हैं। पोर्क नीलामी के लिए भी यही है। आपके पास सुअर के आकार पर निर्भर रहने का कोई तरीका नहीं है और वे इन प्रथाओं के अनुकूल नहीं हैं क्योंकि वे आमतौर पर सूअरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं।

मिनी माइक्रो सुअर खोजने का सबसे अच्छा तरीका कुछ शोध ऑनलाइन और कई प्रजनकों के संपर्क में करना है। क्या मांग की जाती है एक ब्रीडर जो एक निश्चित समय-सूअरों में प्रजनन सूअरों के लिए उचित समय है से सिखाया जाता है ब्रीडर कोई प्रश्न है कि tenga- और ब्रीडर कागजी कार्रवाई है कि जवाब कर सकते हैं शुरुआत-कि एक अधिकृत पशुचिकित्सा से वह आपको भेज देगा।

सुनिश्चित करें कि सूअर से स्वस्थ विकास के लिए नर्सिंग बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए जल्द ही आपके सूअर को बोने से हटाया नहीं जाता है। 8 सप्ताह से पहले यह बहुत जल्द है।

यदि आप पुरुष प्राप्त करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह जाली है। लगभग 12 सप्ताह तक एक महिला को निर्जलित नहीं किया जा सकता है, इसलिए आम तौर पर यह उसकी ज़िम्मेदारी होगी। किसी भी तरह से, सुनिश्चित करें कि सुअर ठीक हो गया है, क्योंकि इससे व्यवहार की समस्याओं के साथ-साथ अप्रिय गंध से बचने में मदद मिलेगी।

आखिरकार आप अपनी सहजता के साथ जाना चाहते हैं। कुछ प्रजनकों वास्तव में अपने सूअरों की परवाह करते हैं और स्वस्थ सामाजिककृत सूअरों को बढ़ाने में गर्व करते हैं। इस प्रकार के प्रजनक को ढूंढना जरूरी है जो वह उपक्रम के साथ सहज है।

5. अपने मिनी सुअर घर ले लो - सुअर घर आने के बाद क्या करना है?

ज्यादातर समय, मिनी सूअर के संभावित माता-पिता अपने सुअर को पिल्ला की तरह बैग करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं। सावधान रहें कि सुअर को पहले दिन, दूसरे दिन, अक्सर तीसरे दिन इत्यादि के दौरान हथियार रखने की पूरी इच्छा नहीं होगी। सुअर को उठाए जाने के लिए स्वीकार करने में काफी समय और आत्मविश्वास लगता है। कुछ लोग अत्याचार और भयभीत होने के लिए उन्हें चुनते समय एक सुअर की डरावना समझाते हैं - दूसरों को बस इतना कहना है कि उन्हें पर्याप्त करना चाहिए ताकि वे उसे प्राप्त कर सकें। जो भी मामला है, और जिस भी तरीके से आप आगे बढ़ना चुनते हैं, धीरज रखें और थोड़ा समय दें।

सुनिश्चित करें कि आपके मिनी सूअर के लिए आरक्षित एक विशेष क्षेत्र है। यह पांच फीट का क्षेत्रफल पांच फीट या एक क्षेत्र के बच्चों के पैकेट एन के रूप में छोटा हो सकता है। सबसे बड़ा सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि यह दुर्घटनाओं के लिए और अधिक जगह छोड़ देता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास दरवाजे से घूमने के लिए एक आसान कदम उपहार के रूप में एक मजबूत दरवाजा है, सफेद है कि आपका मिनी सुअर अपने मजबूत स्नैउट के साथ नहीं खुल सकता है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत मजबूत है, आप पिछले और अधिक सरल दरवाजे प्राप्त कर सकते हैं (और जब आप सोचते हैं कि यह सुरक्षित रूप से निहित है तो अपने जीवन की गड़बड़ी बनाएं)!




कैसे बड़ी जगह है, और गर्म रखने के लिए, पक्ष हमारी दुकान से एक के रूप में एक अच्छा पक्ष पालतू बिस्तर डाल (हम आपके समर्थन चाहते हैं!) कंबल के बहुत सारे के साथ अंतरिक्ष के एक तरफ बिस्तर में सुरक्षा (फिर, कृपया हमारे स्टोर का समर्थन करने पर विचार करें!) और रेत बिस्तर मार्शल उच्च समर्थित ह्यूरॉन (रंग भिन्न हो सकते हैं) दूसरे पर। सुनिश्चित करें कि सुअर प्रवेश कर सकते हैं और कूड़े के बक्से से बाहर निकल सकते हैं। सबसे पहले, फेरेट के लिए एक सैंडबॉक्स करेगा। हमने पाया है यह आसान और क्लीनर एक मूल्य पैक चार पैरों वाला कुत्ता प्राप्त करने के लिए है कि pees Housebreaking पैड, 150 पैक बॉक्स में डाल करने के लिए है, न कि किसी भी कचरा उस के बारे में बिखरे हुए किया जा सकता है।

यह भी सुनिश्चित करें कि पिगलेट को हमेशा गैर-पर्ची पालतू पकवान तक पहुंच है जैसे कि दुरापेट टिप कटोरा, बड़ा ताजा पानी नहीं है।

6. शौचालय प्रशिक्षण - बाथरूम में जाने के लिए एक मिनी सुअर सिखाओ?

बाहर जाने के लिए पॉटी प्रशिक्षण बहुत संभव है। वास्तव में, अधिकांश सूअर घर के अंदर बाहर निकलने और पेशाब करना पसंद करते हैं, हालांकि यदि आवश्यक हो तो वे बहुत कुछ करेंगे। सूअर बहुत लचीले होते हैं लेकिन एक ही जगह पसंद करते हैं और बाहरी क्षेत्र में प्रत्येक के लिए एक बिंदु निर्दिष्ट करेंगे।

एक पिल्ला की तरह, आपको धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। आपको इंतजार करना होगा और दुर्घटनाओं की अनुमति देनी चाहिए क्योंकि सूअर अपने ब्लडर्स को तब तक नहीं रख सकते जब तक कि वे लगभग दस महीने के नहीं होते। अपने सुअर को सुबह में पहली बार, नाश्ता के ठीक बाद और फिर हर दो या तीन घंटे बाद लेने के लिए नियमित रूप से सेट अप करना सुनिश्चित करें। आप हमेशा नहीं जा सकते हैं, लेकिन आप उसे पिल्ला की तरह विकल्प देना चाहते हैं।

अधिकांश सूअरों को पूरी रात तक जाना होगा जब तक कि वे अपने मूत्राशय को थोड़ी देर तक नहीं रख सकें। यहां तक ​​कि अगर यह निर्धारित किया जाता है कि आपका सुअर केवल बाथरूम के पास जाएगा, तो आपको रात के अंदर भी एक कूड़े का डिब्बा प्रदान करना चाहिए।

बाथरूम में जाने के लिए अपने सुअर को रिवार्ड करना अक्सर मूर्खतापूर्ण माना जाता है। वे यह समझने में आपको धोखा देने और धोखा देने के लिए सीखेंगे कि वे सिर्फ एक इनाम पाने जा रहे हैं और अपने कार्पेट में चले गए हैं। दूसरी ओर, कभी कभी एक छोटे से इनाम यह आपके गिनी सड़क पर या निर्धारित क्षेत्र में बाथरूम के लिए जाने को पढ़ाने के लिए तो बस पता है कि यह अनिवार्य है कि बाद सुअर से कुछ धोखे क्षमता के साथ आते हैं हो आवश्यक है।

7. भोजन - मुझे अपने मिनी सुअर को कैसे खाना चाहिए?

ध्यान रखें कि एक सुअर वजन के हर 25 पाउंड के लिए ½ कप फ़ीड प्राप्त करना चाहिए। तो आपकी छोटी मिनी को एक दिन में कुल भोजन का ½ कप प्राप्त करना चाहिए, जो दो भागों में विभाजित होता है: सुबह में ¼ कप और दोपहर में ¼ कप। कैंडी अच्छी तरह से शुरुआत में और प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए अच्छी हैं, लेकिन अंगूर के अनाज के एक या एक चौथाई तक सीमित होना चाहिए। दिन के दौरान पालक या काले जैसी हरी पत्तेदार सब्जियां उत्कृष्ट स्नैक्स होती हैं। जब भी संभव हो तो उन्हें भी चराई करने में सक्षम होना चाहिए, इस तथ्य के बावजूद कि इसका मतलब अधिक पानी की खपत है और इसलिए इसे अधिक बार पेशाब करना होगा।

अपने सुअर को अधिक मात्रा में न लें (या कम फ़ीड)!

8. समाजीकरण - मेरे मिनी सुअर को कैसे सामाजिक बनाना है?

यह आवश्यक है कि आपके पिगलेट शुरू से ही सामाजिककृत हों। हमेशा एक ब्रीडर चुनें जो सामाजिककरण और संपर्क को बढ़ावा देता है लेकिन जब आप घर जाते हैं तो काम जारी रहता है (या फिर शुरू होता है)। आपको धीरज रखने की जरूरत है।

पहले दिन, अपने सुअर को अपनी नई जगह में रहने के लिए उपयोग करें। इसे मुक्त मत करो। इसे अपने छोटे से क्षेत्र में रखें और इसमें प्रवेश करें और बैठें। उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर करने की कोशिश मत करो। बैठो और उसे अपने आस-पास का पता लगाने दें। एक बार यह थोड़ा और आरामदायक लगता है, यह आपको एक इलाज की पेशकश करेगा। यह आपके भोजन छर्रों में से एक होना चाहिए क्योंकि अधिकांश सूअरों को यह नहीं पता होगा कि शुरुआत में भी किसी के साथ क्या करना है। जल्द ही वे सीखते हैं, चिंता मत करो! एक बार जब आप से गोली ले लें, तो इसकी प्रशंसा करें, लेकिन इसे तक पहुंचने की कोशिश न करें, क्योंकि यह आपको डरा सकता है और किसी भी प्रगति से इंकार कर सकता है।

हर दिन, थोड़ा और संपर्क आज़माएं। अगर सुअर घबराहट या डर रहा है, थोड़ा सा वापस। आप चाहते हैं कि आपका सुअर आरामदायक हो, लेकिन आपको संपर्क स्थापित करने की भी आवश्यकता है ताकि आपका सुअर सामाजिक जानवर होने की अवधारणा को समझ सके। यह प्रक्रिया कुछ दिनों या यहां तक ​​कि कुछ हफ्तों तक जारी रह सकती है। अपने गिनी पिग के साथ जितना संभव हो उतना समय बिताने की कोशिश करें ताकि यह अधिक से अधिक आरामदायक हो जाए।

यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो धीरे-धीरे परिचय और दरवाजों के पीछे ताकि जानवर एक-दूसरे को देख सकें, लेकिन एक दूसरे को छूएं। कुछ दिनों के लिए और दरवाजों से परे संपर्क के बिना ऐसा करें। याद रखें कि सूअर जानवर शिकार कर रहे हैं और अधिकतर डरने की संभावना है। अपने पिगलेट पर दबाव मत डालो। अपने सुअर को आपको रास्ता दिखाएं, जिससे आप अधिक बातचीत शुरू कर सकें। बिल्लियों आमतौर पर बहुत आसान होते हैं, क्योंकि वे अपने समय में आते हैं। सूअर सूअरों के लिए और अधिक खतरनाक हो सकता है इसलिए धैर्य रखें। कभी भी अपने सुअर को किसी अन्य जानवर के साथ न छोड़ें, भले ही वे अच्छे लगें। एक झटके एक चंचल कुत्ते को जगा सकता है और यहां तक ​​कि एक चंचल हैंडलिंग बुरी तरह से बाहर हो सकती है।

9. अपने सुअर को उठाओ - क्या आप उठा सकते हैं और एक मिनी सुअर रख सकते हैं?

मुझे और छोटे सूअर

अगर सुअर अच्छा व्यवहार दिखा रहा है और आसानी से दिखता है, तो आप उसे अपनी बाहों में ले जाने के दौरान थोड़ा सा खिलाने की कोशिश भी कर सकते हैं। जब आप प्रतीक्षा कर रहे हों, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके हाथों में आपके hooves सुरक्षित हैं ताकि आपको यह महसूस न हो कि आपके पैर मुक्त हैं। आप इसे अपने निचले भाग के साथ अपनी बाहों के एक तरफ और एक पिल्ला की तरह, दूसरे पर अपने स्नैउट के साथ पकड़ना चाहते हैं। यह आपको कसकर और सुरक्षित महसूस करेगा। जब आप इसे आराम देते हैं तो अपने दाहिने हाथ को अपने स्नैप पर डालने का भी प्रयास करें।

जब आप इसे पकड़ने के लिए तैयार होते हैं, तो तीसरे दिन या पांचवें या इससे पहले भी यदि आप डर के माध्यम से धक्का देने का निर्णय लेते हैं (हमेशा अनुशंसित नहीं), सुनिश्चित करें कि आप हर समय इसकी प्रशंसा करते हैं और इसे पहले इलाज करते हैं, इसलिए यह जुड़ा हुआ है कुछ सकारात्मक के साथ। कभी भी अपने गिनी पिग को मध्य-स्कीच से नीचे न रखें क्योंकि वह सीखेंगे कि जब वह चिल्लाता है तो वह इससे दूर हो जाता है। जब भी आप शुरू कर चुके हैं तो आपको उसे चिंराट के माध्यम से रखना होगा। यह डरावना (और बहरापन) हो सकता है क्योंकि आप मोड़ते हैं और कूदने की कोशिश करते हैं लेकिन आप इसे कूदने नहीं दे सकते क्योंकि आप बहुत दुखी हो सकते हैं।

जब स्क्वाक से सेट किया गया, इसे नीचे रखो और इसकी प्रशंसा करें। थोड़ी देर बाद पुनः प्रयास करें और वही करें। जितना अधिक आप इसका इस्तेमाल करते हैं वह एक अच्छी बात है, जितना बेहतर आप इसे हर बार प्राप्त करेंगे।

10. रखरखाव - क्या एक मिनी सुअर रखना मुश्किल है?

एक सुअर का रखरखाव बहुत आसान है। वे भरपूर हैं और ज्यादा स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता नहीं है। यदि वे किसी भी खरोंच या बल्लेबाजी कान के साथ-साथ किसी सूखे धब्बे की तलाश में हैं, तो वे अन्य सूअरों के संपर्क में आने पर पतंग और मंगेतर के लिए प्रवण होते हैं। यह Ivermectin के इंजेक्शन के साथ आसानी से तय किया जा सकता है। यदि आप आरामदायक महसूस करते हैं, तो इसे पशु चिकित्सक द्वारा या आपके द्वारा प्रशासित किया जा सकता है। इसे मौखिक रूप से प्रशासित भी किया जा सकता है, हालांकि सुनिश्चित करें कि खुराक सही है।

यदि आपको मैक्सिकन मिनी पिग बढ़ाने के लिए आलेख 10 युक्तियाँ पसंद हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता हैघरेलू पालतू जानवर के रूप में गिनी पिग: एक विकल्प जो बढ़ता है
मिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकरमिनी सूअर - मेक्सिको में नया फैशनेबल शुभंकर
एक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्षएक मिनी सुअर होने के पेशेवरों और विपक्ष
मिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिएमिनी सुअर: विशेषताओं, आपको क्या पता होना चाहिए
मिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या हैमिनी सूअरों की उत्पत्ति क्या है
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
एक गिनी सुअर की देखभाल के लिए युक्तियाँएक गिनी सुअर की देखभाल के लिए युक्तियाँ
एक पालतू सुअर होने के लिए आवश्यकताएँएक पालतू सुअर होने के लिए आवश्यकताएँ
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
» » मैक्सिकन मिनी सुअर को बढ़ाने के लिए 10 टिप्स
© 2021 taktomguru.com