taktomguru.com

जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे

जंगली टर्की घोंसले के मौसम के दौरान 12 अंडे रख सकती है।

शिकार या अवलोकन के लिए, जो खेल पक्षियों को आकर्षित करता है, उपलब्ध और उचित वातावरण के साथ पुरस्कृत हो सकता है। खेल पक्षियों को आकर्षित करना, किसी अन्य खेल के आकर्षण की तरह, शिकारी को उपलब्ध प्रजातियों के विशिष्ट ज्ञान की आवश्यकता होती है। मिनेसोटा एक्सटेंशन विश्वविद्यालय के पशु वैज्ञानिक नोल सैली के मुताबिक, सभी पंख वाले खेल पक्षियों ने एक शिकार का मौसम निर्धारित किया। कई लोग पक्षियों को देखने में रुचि रखने के लिए गेम पक्षियों को भी आकर्षित करते हैं।

जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे

जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे

शिकार पक्षी के लिए उपयुक्त आवास बनाएं जिसे आप आकर्षित करना चाहते हैं। फिजेंट्स को आकर्षित करने के लिए, लंबे जड़ी-बूटियों के पौधों का घास और जो उनके घोंसले के मौसम (15 अप्रैल -15 जुलाई) के दौरान अपरिवर्तित रहते हैं।

लंबी घास के बिना, एक अलग आवास बटेर। बटेर घोंसले के दौरान उन्हें बचाने के लिए लकड़ी की मोटी झाड़ियों या ढेर पसंद करते हैं। जंगली टर्की को आकर्षित करने के लिए, पर्यावरण को प्रदान करें जिसमें ओक या घास के व्यापक क्षेत्र जैसे बड़े पेड़ शामिल हैं, विभिन्न वातावरणों में टर्की के घोंसले के रूप में।




उन शिकार पक्षियों के लिए सही भोजन प्रदान करें जिन्हें आप आकर्षित करना चाहते हैं। बटेर के लिए, विभिन्न प्रकार के फल पेड़, जड़ी बूटियों और अन्य पौधों को सुरक्षा के लिए पास के कवर के साथ पौधे लगाते हैं।

बक्से लचीले खाने वाले हैं और विभिन्न खाद्य स्रोतों में जीवित रह सकते हैं। उन्हें ठीक से खिलाने के लिए मक्का और अनाज के साथ एक खाद्य आरेख लगाएं। जंगली टर्की के लिए, अखरोट फल और पेड़ उपलब्ध हैं, साथ ही साथ हिरण। आपके आहार का दस प्रतिशत कीड़ों से आता है जो पौधों में पाया जा सकता है।

शिकार शिकारियों को अपने शिकार से सुरक्षित रखें। पक्षियों के लिए जितना संभव हो उतना गड़बड़ी वाला माहौल बनाएं। मैदान में लॉन को उबालें या अपने घोंसले के मौसम के दौरान अपने आवास को परेशान न करें। सुनिश्चित करें कि आपके घोंसले का निवास बर्फ जैसी प्रतिकूल पर्यावरणीय स्थितियों के खिलाफ संरक्षित है।

अपने आवास के भीतर सुरक्षित या पानी का स्रोत बनाएं। खेल पक्षियों को पानी के पर्याप्त स्रोत के बिना आपकी भूमि में आकर्षित नहीं किया जाएगा, जैसे धारा, झील या तालाब, जैसे हर दिन पीने के पानी। सुनिश्चित करें कि पानी का स्रोत जंगली टर्की घोंसले की साइट के एक मील की चौथाई के भीतर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू पक्षियों और वायु धाराओंघरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
लंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षीलंबे arched चोंच के साथ पवित्र इब्स पक्षी
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
पक्षियों के लिए बीज की कक्षाएंपक्षियों के लिए बीज की कक्षाएं
तुर्की के इतिहास और विशेषताओंतुर्की के इतिहास और विशेषताओं
चीनी पेंट बटेरचीनी पेंट बटेर
» » जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com