taktomguru.com

Patagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोश

Patagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोश

अर्जेंटीना की मिट्टी कई जलवायु एकत्र करती है और सभी प्रकार के इलाकों को कवर करती है। यह इस क्षेत्र में खड़े जीवों और वनस्पतियों की एक पूरी श्रृंखला को आश्रय देने की अनुमति देता है। उनमें से एक Patagonian खरगोश है, एक एकवचन पशु दुनिया भर में एक शुभंकर के रूप में अपनाया।

"आम" या यूरोपीय खरगोश के संबंध में ये जानवर काफी बड़े हैं। पटागोनियन गिनी सूअरों से संबंधित एक जड़ी-बूटियों वाला कृंतक है - और कुछ खरगोश और एक छोटे हिरण के बीच एक क्रॉस जैसा दिखता है। उनके पास छोटे, संपीड़ित पैर होते हैं जो उन्हें एक दूरी से हेलमेट की तरह दिखते हैं और खरगोश के समान लंबे कान होते हैं। जैसा कि हमने उल्लेख किया है, वे हैं अर्जेंटीना के मूल निवासी और कवर झाड़ियों और निचले इलाकों का आनंद लें।

क्या वे अच्छे पालतू जानवर हैं?

हालांकि कई लोगों के पास उन्हें पालतू जानवर हैं, लाखों डॉलर का सवाल यह है कि क्या वे जानवर हैं जिन्हें हम पालतू जानवरों पर विचार कर सकते हैं? ये खरगोश पालतू जानवर की तुलना में अधिक खेत जानवर हैं। यदि आपके पास जगह और समय है (अगले 14 वर्षों के जीवन के लिए जो आपके पेटागोनियन खरगोश के पास होगा) जिसके लिए इस प्रकार के पालतू जानवर की आवश्यकता होगी, आप कर सकते हैं। Patagonian खरगोश बाथरूम में नहीं जायेगा और एक बिल्ली की तरह घर के चारों ओर चलना होगा। ये शोर जानवर नहीं हैं, जो कि पक्ष में एक बिंदु है, यदि आप इसे मानते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कितना बाहर रखते हैं, तो यह कुछ परेशान हो सकता है कि कुछ शोर खरगोश हर जगह चल रहे हों।

उस नोट में, हम उल्लेख करेंगे कि पेटागोनियन खरगोश एक पर फ़ीड करता है सब्जियों, फलों, जड़ी बूटियों की किस्म और कृत्रिम रूप से तैयार कृंतकों के लिए कुछ खाना। आहार में ज्यादातर हरे या काले पत्तेदार सब्जियां, ताजा घास और घास होनी चाहिए - हालांकि कुछ मालिक वाणिज्यिक भोजन का उपयोग करते हैं, लेकिन प्रोटीन सामग्री उस प्रकार के भोजन में चिंता का विषय है। पालतू जानवर के रूप में पक्ष में एक बिंदु।

स्वास्थ्य और आदतें

बेशक, पेटागोनियन खरगोश संक्रमित कई बीमारियां हैं, लेकिन कुछ पालतू जानवर और समस्याएं इस पालतू जानवरों की तुलना में अधिक आम हैं। उनके लंबे और दुबले पैरों के कारण, दांतों में समस्याएं (जैसे कई अन्य जड़ी-बूटियों) के साथ फ्रैक्चर आम हैं।




एक मालिक ने एक हास्य वीडियो प्रकाशित किया था उसके Patagonian खरगोश हर जगह कूद गया. हालांकि, उन्होंने बाद में पालतू जानवर की मौत की खबर प्रकाशित की। कारणों में, मालिक कहता है: "मुझे इसे एक भयानक जगह में मिला। मैं कभी भी किसी जानवर को प्राप्त करने की सिफारिश नहीं करता। पैक्सटन (वह नाम जो पेटागोनियन खरगोश को दिया गया था) में कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं और कुछ महीने पहले (2.5 साल की उम्र में) की मृत्यु हो गई थी। पशु चिकित्सक का मानना ​​था कि उसके पास मोटर विकार था। वह (पैक्सटन) हमारे पास बहुत पतला आया, आंतों परजीवी था और बहुत परेशान था। "

पेटागोनियन खरगोश के लिए अन्य समस्याएं आम हैं: दिल और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं। इसलिए कम से कम सालाना समीक्षा के लिए इसे पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करने की अनुशंसा की जाती है। याद रखें कि आपको एक ज्ञानी पशुचिकित्सा होना चाहिए, जैसे प्रजनकों या विशेषज्ञ - संभावित परजीवी समस्याओं की पुष्टि करने के लिए नियमित मल परीक्षाओं की सिफारिश करना।

बाकी के लिए, Patagonian खरगोश यह बहुत शांत है. आम तौर पर, वे आम तौर पर लगभग 3 मीटर गहरे छोटे बाड़ों या कुओं में आरामदायक होते हैं। चरागाहों तक पहुंचने और तत्वों की राहत के लिए, उन्हें कवर किए गए क्षेत्रों के साथ खुली हवा की आवश्यकता होती है। इसके नाम के बावजूद, पेटागोनियन खरगोश ठंडे मौसम के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए सर्दी में संभवतः छत को गर्म करने के लिए विशेष रोशनी होनी चाहिए।

जीवन के लिए व्यवहार और युगल

यह स्पष्ट करना अच्छा होता है कि उन्हें "टीचर" या शोर के रूप में जाना जाता है, हालांकि वे विभिन्न प्रकार के vocalizations बनाते हैं जो गिनी सूअरों के समान हैं। यदि आपका पेटागोनियन खरगोश शुरुआती उम्र से आपके साथ रहना शुरू कर देता है और इसमें शिक्षित होता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
» » Patagonian महान अर्जेंटीना खरगोश खरगोश
© 2021 taktomguru.com