taktomguru.com

Agapornis कैनस

अविभाज्य ग्रे सिर

या Agapornis कैना (Agapornis कैनस) अपने परिवार की सबसे छोटी विदेशी पक्षी है जिसमें लगभग 14 सेंटीमीटर आकार और 35 ग्राम वजन है। मूल रूप से मेडागास्कर से, यह अपने उज्ज्वल और सुंदर रंगों की वजह से एक जबरदस्त सुंदर पक्षी है। यह कैद में अच्छी तरह से अनुकूल है और, हालांकि कुछ हद तक घबराहट, यह एक अच्छा हो सकता है शुभंकर या सजावटी पक्षी. में CurioSfera.com हम व्याख्या करना चाहते हैं Agapornis कैनस की विशेषताओं, इसका वितरण क्षेत्र, वे क्या खाते हैं, आवास, कैप्टिव प्रजनन के लिए यह कैसे पुन: उत्पन्न करता है और सलाह देता है।

हम सभी को देखने के लिए निम्नलिखित लिंक की अनुशंसा करते हैं विदेशी पक्षियों के प्रकार

वैज्ञानिक नाम

वैज्ञानिक नाम या लैटिन Agapornis कैनस यह वह जगह है Agapornis कनाडा, और उन प्रजातियों में से एक है जो Psittacids के परिवार का हिस्सा है (Psittaciclae)। इसे भी जाना जाता है अविभाज्य ग्रे सिर, सफेद या मालगासी सिर।

एगापोर्निस कैनस नाम

यह एक सजावटी पक्षी यह 1788 में मेडागास्कर द्वीप पर वैज्ञानिक जोहान फ्रेडरिक गेमेलिन द्वारा खोजा गया था। इस कारण से इसे अविभाज्य या एगापोर्निस डी मेडागास्कर के रूप में भी जाना जाता है।

Agapornis कैनस के लक्षण

इन तोतों का लाभ, जो 14 सेमी लंबाई और वजन में 35 ग्राम मापते हैं, वह आसानी है जिसके साथ लिंगों को प्रतिष्ठित किया जाता है, यानी, उनके पास एक यौन यौन मंदता है। मादा हरा है और नर है सिर, गरदन और हल्का भूरा छाती (लगभग सफेद)। नए आयातित युवा पुरुष हरे हैं - जो कैद में उठाए गए हैं, मुश्किल से घोंसला, ग्रे सिर से बाहर हैं।

विवरण agapornis कैनस

Agapornis कैनस हल्के भूरे रंग की उपस्थिति, लगभग सफेद (नर) और उनके शरीर पर उज्ज्वल हरे रंग की विशेषता है। यह बिना किसी संदेह के, agaporni की सबसे खूबसूरत प्रजातियों में से एक बनाता है। उनके पास एक आंखों की अंगूठी नहीं है कि वे चार प्रजातियों में से एक है।

उनके पिंस वे भूरे और उनके हैं शिखर हड्डी के स्वर के साथ भूरे रंग को मिलाता है। अविभाज्य की यह प्रजाति रंग के उत्परिवर्तन ज्ञात नहीं है। न तो बोलता है लेकिन इस अविभाज्य आवाज़ की आवाज "चिलप-चिल्प" की तरह है।
अमेज़ॅन पक्षियोंइसी तरह, विदेशी पक्षियों के कुछ विशेषज्ञों के बारे में बात करते हैं Agaporni Canus Ablectaneus जिसमें इसका सफेद रंग कुछ हद तक बैंगनी चमक और रंग होने के कारण होता है।

Agapornis कैना के चरित्र

Agaporni की इस प्रजाति में एक है चरित्र वास्तव में तनाव के प्रति संवेदनशील, इसलिए यह एक पक्षी पक्षी के रूप में lovebirds होने के लिए कुछ जटिल हो सकता है। इसके लिए, वे बहुत बेहतर हैं Agapornis गुलाबिकोलिस.

व्यवहार agapornis कैनस

मनुष्यों की उपस्थिति धीरे-धीरे और सावधान रहना पड़ता है, अन्यथा इसे आसानी से डर और घबराया जा सकता है। उसकी व्यवहार एक पिंजरे या aviaries में एक और नस्ल के पक्षियों के साथ बुरा नहीं है, यह विरोधाभासी नहीं है, लेकिन यह उन पर नहीं आता है।

लंदन चिड़ियाघर में वर्ष 1860 में कैद में इस तरह के एगापोर्नी पर विचार करना संभव था। यह ऐसी दौड़ नहीं है जो विशेष रूप से बहुत बढ़ गई है, क्योंकि मेडागास्कर सरकार हमेशा बहुत ही सीमित है और केवल सीमित मात्रा में इस पक्षी को निर्यात करने की अनुमति है।

ग्रे हेड की अपरिवर्तनीय भोजन




के लिए के रूप में Agapornis कैनस क्या खाता है, वे अपने भोजन की मांग नहीं कर रहे हैं। नए आयातित पक्षियों को घास के मैदान, घास के मैदान, स्पाइक में सेनेगल के बाजरा के साथ प्रदान किया जाना चाहिए, जबकि पक्षियों ने पहले से ही बाजरा बाजरा और पैनिजो स्वीकार करेंगे, और जहां तक ​​जड़ी बूटियों का संबंध है, विशेष रूप से alsine।

Agapornis कैनस फ़ीड कैसे करेंअमेज़ॅन पक्षियोंछोटे बच्चों को खिलाने के समय, हम उन अंकुरित बीज और कुछ अन्य परिपक्व फल जोड़ देंगे।

मेडागास्कर का आवास और अविभाज्य वितरण

जहां के बारे में एगापोर्निस कैनस, प्रकृति में, मेडागास्कर में भूरे रंग के अविभाज्य जीवन और, आसपास के द्वीपों में, दो उप-प्रजातियों के रूप में। उप-प्रजाति के रूप में जाना जाता है Agapornis कैना कैना यह कुछ छोटा है लवबर्ड कैना अलेक्लेनेआ, जिसमें थोड़ा और नीला रंग होता है।

जहां कंगा agapornis रहता है

घोंसला स्टेशन के बाहर, ये तोते झुंड में रहते हैं और वे जंगल और हथेली के पत्थरों के किनारे रहते हैं, जहां से वे चावल के खेतों में खिलाने के लिए उड़ते हैं।

प्रजनन

मादा 4 से 5 अंडे के बीच रखती है 1 9 .2 x 16.0 मिमी, जो 22 दिनों के लिए ब्रूड. लड़कियां 5 सप्ताह के बाद घोंसला छोड़ देती हैं। फिर, यह मुख्य रूप से वह पुरुष होता है जो उनकी देखभाल करता है, जबकि मादा एक नए घोंसले के लिए तैयार होती है।

कैसे कंगा agapornis पुनरुत्पादन करता हैAgapornis Cana (Agapornis Canus) पक्षियों हैं जो बहुत परेशान होते हैं। जिसका अर्थ है कि कैद और अनुकूलन में उनका प्रजनन बहुत मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं है।

कैप्टिव प्रजनन

Agapornis कैना प्रजनन, सुंदर रंगों के इस दिलचस्प तोता, एक अच्छी तरह से चिह्नित यौन मंदता के साथ, एक इनडोर एवियरी में अधिक सफलता के साथ हासिल किया जाएगा। हालांकि, वे पहले ही उठाए जा चुके हैं एक पिंजरे में और एक बगीचे aviary में.

कैसे कंगा agapornis पैदा किया जाता हैअमेज़ॅन पक्षियोंयह उपवास हमेशा आसान नहीं होता है - यह जोड़े की स्थापना पर सभी के ऊपर निर्भर करता है। हाल के आयात के अधिकांश पक्षियों शरद ऋतु में घोंसला करते हैं, यहां तक ​​कि यूरोपीय जलवायु स्थितियों में भी।

घोंसला करने के लिए, इस अविभाज्य के लिए सबसे अच्छा क्या है, ए है तोते के लिए घोंसला, रात भी बिताएगी। कभी-कभी यह घोंसले के इंटीरियर को कवर करने के लिए बहुत कम सामग्री लेता है, हालांकि अन्य मामलों में यह इसे अच्छी तरह से कवर करता है।

आम तौर पर वे विभिन्न जड़ी बूटी, एलिसिन, काले बुजुर्ग के ब्लेड या विलो छाल, या कन्फेयर, विशेष रूप से लार्च के ब्लेड होते हैं। मादा इस भरने वाली सामग्री को घोंसले के अंदर ले जाती है, जो इसे पीछे की पंखों के बीच संलग्न करती है।

अच्छी तरह से acclimatized पक्षियों कमजोर ठंढ का सामना करना पड़ता है। घोंसले से लिया गया छोटा और कृत्रिम रूप से उठाया वे अच्छी तरह से tame और बहुत परिचित हो जाते हैं.

क्या आप पक्षियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको इस पोस्ट को शीर्षक पसंद आएगा भूरे रंग के सिर के साथ अविभाज्य (Apapornis काना). यदि आप अधिक समान शैक्षणिक लेख देखना चाहते हैं या अधिक खोजना चाहते हैं जिज्ञासा और जानवरों की दुनिया के बारे में जवाब, आप की श्रेणी में प्रवेश कर सकते हैं पोल्ट्री या एक जानवरों. यदि आप चाहें, तो अपने प्रश्नों को हमारी वेबसाइट के खोज इंजन पर भेजें जो आपके पास है। यदि यह उपयोगी हो गया है, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने परिवार या दोस्तों और सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
क्रैमर तोतेक्रैमर तोते
Agapornis फिशरीAgapornis फिशरी
तोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅनतोता एलिसरो या तुकुमान का अमेज़ॅन
रॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोतेरॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोते
रजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंटरजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंट
Alexandrian तोतेAlexandrian तोते
कोटररा जंदयाकोटररा जंदया
ब्लू-हेड लॉरी या इंद्रधनुष तोतेब्लू-हेड लॉरी या इंद्रधनुष तोते
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
» » Agapornis कैनस
© 2021 taktomguru.com