taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़

आज हम आपको एक में लाए हैं दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों, आकार में सबसे बड़ा नहीं कहने के लिए, न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़. न्यूफाउंडलैंड कुत्ता या बेहतर कहा न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़ यह मूल है, क्योंकि इसका नाम कनाडा के न्यूफाउंडलैंड क्षेत्र से सुझाता है। इसकी उत्पत्ति बहुत स्पष्ट नहीं है, इसकी उत्पत्ति के कई सिद्धांत होने के कारण, वाइकिंग मूल की सबसे कल्पना से लेकर अधिक गंभीर लोगों की उत्पत्ति के बारे में तिब्बत मास्टिफ़ या खोजकर्ताओं द्वारा पेश किया गया।

न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़

न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़

न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़

क्या स्पष्ट है और अच्छी तरह से जाना जाता है, एक बचाव कुत्ते और उसके अच्छे प्रकृति चरित्र के रूप में उनकी दयालुता है सैन बर्नार्डो के समान कुत्ता. यह एक न्यूफाउंडलैंड दौड़, इसका व्यापक रूप से सत्रहवीं और उन्नीसवीं सदी में उपयोग किया जाता था न्यूफ़ाउन्डलंड मछुआरों द्वारा एक बचाव कुत्ते के रूप में, जिससे उनकी प्रसिद्धि आती है। लेकिन इसके आकार और कम तापमान और उत्कृष्ट तैराक के लिए इसकी अनुकूलता के कारण, इसका उपयोग नेट को खींचने या एकत्र करने के लिए किया जाता था। जमीन पर, अपने बड़े आकार के कारण इसे घोड़े से तैयार जानवर के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

न्यूफाउंडलैंड कुत्ते नस्ल, इसे अपने बड़े आकार, 60 किलोग्राम से अधिक, अपने बड़े डबल कोट और वेबबेड फीट को हाइलाइट करते हुए प्रतिष्ठित किया जाता है। वे हैं विशाल नस्ल कुत्तों, क्रॉस पर 90 सेंटीमीटर तक पहुंचने में सक्षम होने के कारण, इसकी पार से इसकी ऊंचाई अधिक है कुत्तों की बड़ी नस्लों क्या खड़ा है

कोट लगभग अभेद्य है, यह दोगुना हो रहा है। एक तरफ, सिर और कान को छोड़कर पूरे शरीर में एक इंटीरियर छोटा और नरम और बाहरी लंबा और चिकना होता है। इसका वेबबेड पैर इसकी सबसे उत्सुक विशेषताओं में से एक है, क्योंकि उन्होंने इसे एक शानदार तैराक बनने की अनुमति दी है।




उन्नीसवीं शताब्दी के दौरान, यह इंग्लैंड के महान लोगों के बीच बहुत ही फैशनेबल बन गया। उन्हें देश के घरों और मकानों में घबराहट के रूप में इस्तेमाल किया गया था क्योंकि उनके डरावने आकार के कारण। युद्धों और भोजन की कमी के कारण, वह इंग्लैंड में गायब होने वाला था। होने के नाते न्यूफाउंडलैंड मास्टिफ़ कुत्ते की एक बहुत बड़ी और मजबूत नस्ल, इसका चरित्र बहुत ही महान और स्नेही है, सबसे अच्छा इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

न्यूफाउंडलैंड पिल्ला

न्यूफाउंडलैंड पिल्ला

न्यूफाउंडलैंड मास्टिफ़ वह एक शानदार तैराक है और उसका पसंदीदा खेल है। शहरी उपयोग के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि इसे स्थानांतरित करने और खेल खेलने के लिए बड़ी जगहों की आवश्यकता होती है। यदि यह बच्चों के साथ बहुत अच्छा है, प्यार और सुरक्षात्मक है, लेकिन अगर हमारे पास एक बड़ा बगीचा नहीं है, तो न्यूफाउंडलैंड दौड़ अधिक पीड़ित होगा। उन्हें मध्यम खेल करने की ज़रूरत होती है, अर्थात, कुछ ब्रेक के साथ अच्छी गति से चलता है, खासकर जब वे बड़े होते हैं, क्योंकि सालों से, वे अपने जोड़ों में अपना वजन महसूस करते हैं।

बड़े कुत्तों के रूप में, न्यूफाउंडलैंड कुत्ता, उसके पास कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं। पहला, द हिप डिस्प्लेसिया और उम्र से कुछ संयुक्त समस्याएं। उनमें से कुछ में पाया गया एक समस्या आनुवंशिक है और यह एक कोरोनरी समस्या है, जिसे उपवर्तक महाधमनी स्टेनोसिस कहा जाता है। यह अनुवांशिक समस्या दिल के वाल्व को प्रभावित करती है और कम उम्र में मृत्यु का कारण बन सकती है। उन्हें अपने लंबे फर के लिए हर दिन ब्रश किया जाना चाहिए और इस प्रकार समुद्री मील से बचें।

न्यूफाउंडलैंड पिल्ले, वे अपने आकार के मामले में बहुत तेजी से बढ़ते हैं, लेकिन हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि जब वे सिखाए और उठाए जाएं तो वे इतने छोटे हैं। अनुमानित आयु जिस पर आमतौर पर ये शानदार जानवर आते हैं, उनकी गणना नौ और दस साल के बीच की जाती है। न्यूफाउंडलैंड मास्टिफ़ साहित्य में भी मौजूद है, उदाहरण के लिए कहानी में पीटर पैन, परिवार के अभिभावक कुत्ते होने के नाते। सबसे आम रंग काला है, चेस्टनट और काले और सफेद खोजने में सक्षम है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?कुत्ते को कितनी विशेषताओं को एक अच्छा तैराक होना चाहिए?
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैंविशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
न्यूफाउंडलैंड का व्यवहारन्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
» » न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com