taktomguru.com

लंबे कान के साथ कुत्तों

बड़ी भूरे रंग की आंखें और डूबने वाले कान गले लगाने के लिए गठबंधन करते हैं।
कान लटकने वाले लगभग सभी कुत्तों को व्यक्तित्व से प्यार है और वे अपने मूल और शिक्षकों के क्षेत्रों की रक्षा के लिए उपयोगी हैं। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं और frolicking और खेल का आनंद लें।
उनमें से कई खतरे में लोगों को बचाने के लिए जाने जाते हैं। लंबे कान वाले अधिकांश लोग खरगोशों और लोमड़ी, या झीलों और दलदलों में पक्षियों की वसूली में शिकार करने के लिए कुत्ते हैं।

लंबे कान के साथ अलग कुत्ते

बीगल और फॉक्सहाउंड्स
बीगल और शिकार कुत्तों ज्यादातर ग्रेट ब्रिटेन से मूल नस्ल हैं। एथलीट महारानी एलिजाबेथ प्रथम के शासनकाल एक समूह छाल दौरान खरगोश शिकार के लिए स्निफर कुत्तों का उपयोग करें, बीगल या लंबे कान उड़ान के साथ अन्य शिकार कुत्तों की तरह चलाता शिकार के दौरान एक परिचित साइट है। कुत्ते के शो में, उसकी बड़ी रोशनी वाली आंखें उस pleading देखो के साथ न्यायाधीशों की तलाश है। उनके शिकार प्रवृत्त मजबूत हैं और वे खेतों के माध्यम से भागना पसंद करते हैं।

लंबे कान कुत्ते

टेरियर
हालांकि बेडिंगटन टेरियर के पास एक शर्मीली लुक है, लेकिन वे कुछ हद तक साहसी और आक्रामक हैं। हालांकि, उनके आक्रामकता आमतौर पर चूहे और कृंतक पर निर्देशित होती है। वे किसी अन्य जानवर से डरते नहीं हैं। बैडलिंगटन संयुक्त राज्य अमेरिका में भी जाना जाता है क्योंकि यह इंग्लैंड में है। उनके रंग ब्लूश ग्रे से ब्राउन या हल्के भूरे रंग से होते हैं। सेलेहम टेरियर बेडिंगटन के आकार में है बल्कि स्कॉटिश टेरियर की तरह है। बेडलिंगटन टेरियर और सेलेहम एक दयालु, तैयार जानवर है।
बुल मास्टिफ़्स
अंग्रेजों ने शिकारियों के शिकार के मैदानों की रक्षा के लिए बैल मास्टिफ का इस्तेमाल किया। वे वास्तव में पुराने अंग्रेजी मास्टिफ से पैदा हुए थे जो रोमियों के ग्लैडिएटर के छल्ले में लड़े थे। मास्टिफ़ शुद्ध है, और 1 9 40 के दशक तक मास्टिफ़ कुत्ते के शो में शुरू नहीं हुआ था। यह एक नरम पालतू जानवर है, चाहे उसके युद्ध इतिहास और उसके बड़े आकार के बावजूद। उनका औसत वजन लगभग 100 पाउंड है।

कुत्ते लंबे कान 1

Spaniels
कॉकर स्पैनियल में एक मीठा चरित्र होता है और यह दिखाता है कि जब आप उसकी बड़ी भूरी आँखें देखते हैं और कान झुकाते हैं। उनके रेशमी बाल मुलायम पंख हैं, इसलिए यह सोचने के लिए एक सुंदर जानवर है। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं और देखते हैं और सतर्क हैं। वे जल्दी से एक अजनबी को पहचानते हैं। अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल कॉकर स्पैनियल की तुलना में थोड़ा बड़ा है और इसका फर काला या भूरे रंग के धब्बे और लंबे डूपिंग कानों के साथ सफेद है। आयरिश पानी स्पैनियल फर लगभग निविड़ अंधकार है। शिकारी पक्षियों की वसूली के लिए शिकार में इसका इस्तेमाल करते हैं।

Dalmatians
दल्मेटियन को अपने सफेद कोट में काले और भूरे रंग के बिंदुओं द्वारा पहली बार पहचाना जाता है। इसे कभी-कभी पालतू जानवर के रूप में अपनी लोकप्रियता के "फायर डॉग हाउस" कहा जाता है। सैकड़ों साल पहले उनका उपयोग ऑस्ट्रिया के डालमेटिया में शिकार के लिए किया जाता था। वे मजबूत, मांसपेशी कुत्ते हैं जो महान पालतू जानवर बनाते हैं और गार्ड कुत्ते भी हो सकते हैं। यह अभी भी डालमैटियन फायर स्टेशनों पर पाया जा सकता है या आग ट्रक पर चढ़ाया जा सकता है। बच्चों की फिल्मों में उनके उपयोग के कारण बच्चों को डालमेटियन के साथ अच्छी तरह से संबंधित है

कुत्ते लंबे कान 2



Dachshunds
डचशुंड कुत्ते और टेरियर के सर्वोत्तम गुणों का संयोजन हैं। हाल के वर्षों में, स्पॉटमैन बैजर और खरगोशों का शिकार करते थे। वे घरेलू पालतू जानवर बन गए हैं, मुख्य रूप से और शिकार के लिए अब उपयोग नहीं किए जाते हैं। सॉसेज कुत्तों के तीन अलग-अलग प्रकार होते हैं: लंबे, छोटे और कठिन बाल।
छोटे बाल कोट डचशंड कई अन्य नस्लों में पाए जाने वाले गीले कुत्ते की गंध को उत्सर्जित नहीं करते हैं। यह उन्हें घर के लिए आदर्श पालतू जानवर बनाता है। लंबे, पतले शरीर की वजह से दचशुंड को कभी-कभी "गर्म कुत्ता" कहा जाता है।

setters
अंग्रेजी सेटर जिसे आमतौर पर एक शिकार कुत्ता कहा जाता है। वे पॉइंटर कुत्ते के बहुत समान हैं कि वे कठोर हैं और पक्षियों को जमीन पर रहने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उनके रेशमी फर और अच्छे स्तर से उन्हें कुत्ते के कार्यक्रमों में फील्ड टेस्ट में खड़ा हो जाता है। अंग्रेजी सेटर का कोट काला, नारंगी या दालचीनी धब्बे के साथ सभी सफेद है। आयरिश सेटर्स में लंबे लाल, रेशमी भूरे रंग के बाल होते हैं। उन्हें शिकार कुत्तों के रूप में भी प्रशिक्षित किया जाता है। सेटर्स की पांच दौड़ अंग्रेजी, गॉर्डन, आयरिश, वेल्श और रूसी संघ हैं। सभी सेटर नस्लों को शिकार के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है।
पूडल
पूडल एक बुद्धिमान जानवर है और जल्दी से सीखता है, इसलिए सर्कस में वे उन्हें अपने कृत्यों में उपयोग करते हैं। जब पूडल को गेम रेट्रिवर के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, तो गीले बाल होते हैं। नतीजा यह है कि आज हड्डियों की रक्षा के लिए कुछ क्षेत्रों में अपने भरवां पफ के साथ पडल काट दिया गया। मानक आकार का पूडल सबसे बड़ा है। लघु पूडल एक मध्यम आकार का कुत्ता है और सबसे छोटा खिलौना पूडल है।

शेफर्ड कुत्ता
पुराने अंग्रेजी शेफर्ड के लंबे बालों के बाल हैं। इसका फर लगभग जलरोधक है और यह नस्ल भेड़ों के झुंड को संभालने में बहुत उपयोगी है। अगर वह अपने सफेद कोट के लिए आग रंग के धब्बे के साथ नहीं था तो उसे भालू के लिए गलत माना जा सकता था। यह नस्ल एक ही कूड़े की पिल्लों में लंबी पूंछ, छोटी पूंछ और कोई पूंछ की पेशकश के लिए जाना जाता है।

कुत्ते लंबे कान 3

न्यूफाउंडलैंड और सैन बर्नार्डो
न्यूफाउंडलैंड अच्छे तैराक हैं और डूबने वाले किसी व्यक्ति को बचाने के लिए जाने जाते हैं, हालांकि उनका औसत वजन लगभग 150 पाउंड है। वे अच्छे साथी वॉचडॉग हैं। उनकी परतें आमतौर पर काले होती हैं। सैन बर्नार्डो के पास एक दोस्ताना, भरोसेमंद व्यक्तित्व है और यह अपने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए समर्पित है। वे वास्तव में बच्चों से प्यार करते हैं और टीमों को भी बचाते हैं। एक प्रकार का सैन बर्नार्डो में एक चिकना कोट होता है और दूसरे में लंबे, कठिन बाल होते हैं। अधिकांश न्यूफाउंडलैंड कुत्ते की तुलना में थोड़ा अधिक वजन करते हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
पिल्ला बेसेट हाउंडपिल्ला बेसेट हाउंड
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
» » लंबे कान के साथ कुत्तों
© 2021 taktomguru.com