taktomguru.com

न्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारी

न्यूफाउंडलैंड रेस पर जानकारी

चीजें जिन्हें आप न्यूफाउंडलैंड कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे

कुत्ता न्यूफ़ाउन्डलंड वह सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक के रूप में जाना जाता है और दोस्ताना मित्र और मनुष्य और परिवार के साथी के रूप में जाना जाता है। यह एक कामकाजी कुत्ता है जो कनाडा में रहने वाली बेनामी भूमि से आता है। अपनी वफादारी और दयालुता के लिए प्यार और प्रशंसा की, यह चिकित्सा और शारीरिक कार्य में भी प्रयोग किया जाता है। इसकी बड़ी मात्रा के साथ मिलकर इसका बड़ा आकार इसे उपनाम दिया गया है `सज्जन दिग्गजों`।न्यूफाउंडलैंड एक बेहद प्यारा कुत्ता है, जिसमें लगभग दस वर्षों की जीवन प्रत्याशा है। इन जानवरों के पास उनके पीछे एक लंबा इतिहास है, वे एक ऐसी दौड़ हैं जिसमें सदियों का जीवन है और इतिहास में कई महत्वपूर्ण आंकड़ों के बगल में है। छवियों, तस्वीरें, चित्रों और मूर्तियों ने इस महान कुत्ते, मनुष्य के वफादार साथी को अमर किया है। क्या आप आश्वस्त हैं कि आप न्यूफाउंडलैंड के बारे में सभी जिज्ञासा जानते हैं? न्यूफाउंडलैंड के बारे में दस चीजें हैं जिन्हें आप लगभग निश्चित रूप से नहीं जानते हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि यह दौड़ कितनी पुरानी है

हम जानते हैं कि इस नस्ल एक ही नाम के कनाडा के क्षेत्र से आता है, और हम जानते हैं कि वास्तव में बहुत पुरानी है, लेकिन हम ठीक से पता नहीं वंशावली आदेश में एक कुत्ता होने के लिए पीछा किया। मूल, सैन जुआन, जो भी लैब्राडोर, या पुर्तगाली मास्टिफ निकला है अगर वहाँ अपने मूल न्यूफाउंडलैंड के बारे में कई सिद्धांत हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से पता नहीं है क्या वास्तव में कुत्ते था। एक दिलचस्प सिद्धांत के अनुसार, यह कुत्ता सीधे कुछ कुत्तों के साथ पारित स्थानीय भेड़िया से निकला होगा।

वे बहुमुखी और काम कर रहे कुत्ते हैं 

न्यूफाउंडलैंड एक कुत्ता है जो विभिन्न नौकरियों के प्रदर्शन में मनुष्य के लिए वास्तव में उपयोगी हो सकता है। वास्तव में, यह, एक कुत्ता दोनों जमीन पर और पानी में आरामदायक है, और बहुत लोकप्रिय है और anglers के साथ लोकप्रिय हैं वह यह है कि क्योंकि वे लंबे समय से रन में भी तैराकी में कुत्तों का सबसे अच्छा नस्ल के हैं। न्यूफाउंडलैंड ने अनगिनत पुरुषों को बचा लिया है जो समुद्र में गिर गए थे और आज भी बचाव कुत्ते के रूप में उपयोग किए जाते हैं। यह कुत्ता आसानी से भूमि पर बल्कि पानी में भी चलता है, और भारी भार भी ले सकता है।

यह एक आदर्श लाइफगार्ड कुत्ता है 

न्यूफाउंडलैंड्स या न्यूफाउंडलैंड हमेशा अपने प्रतिबिंब, उनकी बुद्धि और तैरने की उनकी क्षमता के लिए बहुत लोकप्रिय रहे हैं। लेकिन वे लाइफगार्ड भी हैं। ब्रिटिश तट के विभिन्न हिस्सों में, इन कुत्तों का उपयोग उन लोगों को ठीक करने के लिए किया जाता था जो उच्च समुद्र में डूब रहे थे। न्यूफाउंडलैंड एक विशेष वृत्ति है और अनुभव करने के लिए जब एक व्यक्ति को खतरे में है, तैरना अप करने में सक्षम है और जब तक पानी से बाहर व्यक्ति के चेहरे को बनाए रखने के किनारे लेने के लिए प्रबंधन करता है। वे अद्भुत कुत्ते हैं, है ना?

वे पानी के लिए बने कुत्ते हैं

न्यूफाउंडलैंड एक कुत्ता है जो पानी में रहने के लिए बनाया जाता है, और हालांकि यह जमीन पर बहुत चुस्त है, लेकिन यह भिगोने पर आरामदायक महसूस करता है। चूंकि यह जमीन पर एक बड़ी मदद हो सकती है, यह मछली के रूप में भी पिघलने के रूप में चुस्त है। इन कुत्तों में पैर होते हैं जो उन्हें तैरने की अनुमति देते हैं और डबल परत उन्हें बहुत ठंडा होने से रोकती है। उनकी मजबूत और शक्तिशाली मांसपेशियों ने उन्हें लंबी दूरी तक और लंबे समय तक तेजी से तैरने की अनुमति दी।

चार अलग-अलग रंग हैं

न्यूफाउंडलैंड फर के चार अलग-अलग रंगों में मौजूद है, जो काले, भूरा, भूरे और लैंडसेयर हैं, जिनमें काले और सफेद का मिश्रण होता है।

लैंडसेयर के क्लोक का नाम चित्रकार के नाम पर रखा गया है




यदि न्यूफाउंडलैंड का विशेष काला और सफेद कोट नाम धारण करता है, तो वह इसे सर एडविन लैंडसेयर नामक एक प्रसिद्ध चित्रकार के लिए दे देता है। यह चित्रकार उन्नीसवीं शताब्दी में काले और सफेद न्यूफाउंडलैंड को पेंट करने वाला पहला व्यक्ति था, इसलिए उन्होंने अपना नाम लिया।

उन्हें आधिकारिक तौर पर 1 9वीं शताब्दी के अंत में एक दौड़ के रूप में पहचाना गया था 

न्यूफाउंडलैंड एक नस्ल है जिसे काफी देर से मान्यता मिली है, हालांकि यह सदियों से मनुष्य के साथ रहा है। 1860 में पहले नमूने इंग्लैंड पहुंचे और केवल 1879 में नस्ल को केनेल क्लब द्वारा अंततः मान्यता प्राप्त की गई। 1883 में पहली अमेरिकी न्यूफाउंडलैंड दिखाई दी।

वे उत्पादों की सफाई के लिए आदर्श नहीं हैं

न्यूफाउंडलैंड जैसे एक ऊर्जावान, सहज और ऊर्जावान कुत्ते निश्चित रूप से उन लोगों का पसंदीदा कुत्ता नहीं हो सकते हैं जो ordained और cleansers हैं। असल में, उसके मोटे बाल घर में मिट्टी, पानी और गंदगी लाते हैं, और यह सब कुछ साफ करने के लिए अच्छा काम करेगा यदि यह रहने वाले कमरे में पानी को हिलाता है।
न्यूफाउंडलैंड बालों को हमेशा अच्छी तरह से रहना चाहिए, अन्यथा यह नॉट्स से भरा होगा। यह उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो थोड़ा अव्यवस्था नहीं खड़े हो सकते हैं।

वे बच्चों के साथ उत्कृष्ट कुत्ते हैं

क्या आप जानते थे कि न्यूफाउंडलैंड या न्यूफाउंडलैंड बच्चों के साथ सबसे आकर्षक और प्यारा कुत्ते में से एक है? यह दौड़ छोटे इंसानों की पूजा करती है, वे बहुत प्यारी और निपुण हैं। बेशक, यह अभी भी एक कुत्ता है जो 60 किलो से अधिक वजन कर सकता है, इसलिए बच्चे को अकेले छोड़ना बुद्धिमान नहीं होगा, लेकिन आम तौर पर यह आक्रामक नहीं है। वास्तव में, उन्नीसवीं शताब्दी में न्यूफाउंडलैंड को "नानी कुत्ता", कंगारू कुत्ता के रूप में जाना जाता था।

पीटर पैन में भी एक है

जेएम बैरी द्वारा लिखी गई पीटर पैन की कहानी बताते हुए पुस्तक में भी, न्यूफाउंडलैंड है। वास्तव में, कुत्ते नाना, जो कि परिवार के पालतू जानवर के रूप में कहानी में मौजूद है, एक न्यूफाउंडलैंड है और लेखक लैंडसेयर से प्रेरित था, जिसका नाम लुआथ है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
न्यूफाउंडलैंड कुत्तान्यूफाउंडलैंड कुत्ता
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेजन्यूफाउंडलैंड कुत्ते स्लेज
कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?कुत्तों को अपने फर पर तेल क्या है?
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
न्यूफाउंडलैंड का व्यवहारन्यूफाउंडलैंड का व्यवहार
न्यूफ़ाउन्डलंडन्यूफ़ाउन्डलंड
न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतरन्यूफाउंडलैंड कुत्ते और महान पायरेनीज़ के बीच अंतर
न्यूफाउंडलैंड नस्लन्यूफाउंडलैंड नस्ल
» » न्यूफाउंडलैंड नस्ल के बारे में जानकारी
© 2021 taktomguru.com