taktomguru.com

ग्रेट डेन

अन्य नाम: जर्मन मास्टिफ़

ग्रेट डेन्ससूरत। ग्रेट डेन एक बड़ा कुत्ता है, बहुत मांसपेशी और मजबूत है। वे बहुत महान और योग्य होने का प्रभाव देते हैं।

वजन: 120 - 160 एलबीएस।

ऊंचाई: उनके पास आमतौर पर कंधे की ऊंचाई के 30 से 34 इंच होते हैं।

औसत जीवन समय: 8 - 10 साल

स्वभाव। ग्रेट डेन एक बड़े दिल के साथ वफादार, दोस्ताना, बुद्धिमान और भरोसेमंद है। वे बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ उत्कृष्ट हैं जो उन्हें परिवार के लिए एक असाधारण कुत्ता बनाता है। हालांकि, आपको उनकी निगरानी करनी चाहिए, खासकर जब आप छोटे बच्चों के आसपास हों, क्योंकि आप गलती से उन पर कदम उठा सकते हैं या उन्हें मार सकते हैं। वे सभ्य दिग्गज हैं जो मानव ध्यान से प्यार करते हैं और पारिवारिक जीवन में भाग लेते हैं। वे घर के बाहर होने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। वे अच्छे वॉचडॉग हैं क्योंकि घुसपैठियों से डरने के लिए उनका आकार पर्याप्त है। अद्भुत साथी होने के बावजूद, मालिकों को उनके आकार के लिए तैयार होना चाहिए।

महत्वपूर्ण। उनके बड़े आकार की वजह से उन्हें बड़ी मात्रा में भोजन पर खाना चाहिए। मालिकों को यह समझना चाहिए कि यह महंगा होगा। भोजन में सही संतुलन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि यह बहुत अधिक या बहुत कम है, तो गलत प्रकार से विकास की समस्याएं पैदा हो सकती हैं जो कुत्ते के पुराने होने तक ध्यान नहीं दी जा सकती हैं। सलाह के लिए अपने स्थानीय पशुचिकित्सा से पूछना हमेशा सर्वोत्तम होता है। इसकी ऊंचाई के कारण, ग्रेट डेन को उठाए गए कंटेनरों को खिलाने और पीने की जरूरत है। कुत्तों की सभी नस्लों के साथ, वे धीरे-धीरे परिपक्व होते हैं लेकिन तेजी से बढ़ते हैं, 6 महीने की उम्र में, यह बहुत बड़ा है, लेकिन फिर भी एक पिल्ला की तरह अभिनय करता है। यह अनुभव के बिना लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है।

प्रशिक्षण। उनकी बुद्धि के कारण वे ट्रेन करना काफी आसान हैं। वे बहुत तेजी से बढ़ते हैं इसलिए प्रशिक्षण पिल्ले होने पर शुरू होना चाहिए अन्यथा उन्हें संभालना अधिक कठिन होगा। सभी प्रशिक्षण सुसंगत होना चाहिए और इसकी संवेदनशील प्रकृति के कारण, यह चिकनी और सकारात्मक होना चाहिए। इसके लिए अन्य जानवरों और लोगों के साथ बहुत से सामाजिककरण की आवश्यकता है।

WC। ग्रेट डेन के कोट की देखभाल करना आसान है, अच्छे साप्ताहिक ब्रशिंग के साथ यह स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए पर्याप्त है।




व्यायाम करें। आपको लंबे समय तक चलने और अभ्यास की सामान्य तरीके से आवश्यकता होती है क्योंकि वे पिल्ले होते हैं लेकिन उन्हें व्यायाम किए बिना, इससे पुरानी होने पर हड्डी और संयुक्त समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

स्वास्थ्य

गैस्ट्रिक टोरसन: हालांकि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, यह अक्सर इस नस्ल सहित कई कुत्तों को प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है। जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, तो पेट को बांधने के कारण पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। यह कार्डियोवैस्कुलर पतन भी हो सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के बाद व्यायाम करते हैं। वयस्क कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन की घटनाओं को दिन में दो बार स्वस्थ भोजन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है और, निश्चित रूप से, इसे पार्क में चलाने से पहले पचाने की अनुमति देकर।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। इस हालत सर्जरी के द्वारा कम किया जा सकता है, लेकिन साथ कुत्तों और मालिकों और dysplasia के साथ कुत्तों के लिए परिणाम आम तौर पर एक ही padecimiento.Los साथ पिल्लों उत्पादन खरीदारों पूछना चाहिए अगर दोनों पिता और जिसमें वे रुचि रखते हैं और evaluadosrecientemente किया गया है पिल्ला की मां वे हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए):यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

गर्भाशय ग्रीवा Vertebra (आईवीसी या Wobbler सिंड्रोम) की अस्थिरता: यह संदेह है कि यह इस नस्ल में एक पूर्वज की स्थिति है। यह कुत्तों (आमतौर पर मध्यम आयु में) को प्रभावित करता है, वे गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका की अस्थिरता या रीढ़ की हड्डी के विकृति के विकृति के कारण रीढ़ की हड्डी के संपीड़न से पीड़ित होते हैं। चरम लक्षण चरमपंथी (सामने, पीछे, या सभी चार) का पक्षाघात हैं। विस्तार और flexion के साथ गर्दन दर्द मौजूद हो सकता है या नहीं हो सकता है। सर्जिकल उपचार पर अत्यधिक बहस और संदिग्ध सफलता के साथ बहुत महंगा है। कुछ मामलों में शल्य चिकित्सा के इलाज में, नैदानिक ​​पुनरावृत्ति की पहचान की गई है।

ग्रेट डेन्स 1इतिहास। अक्सर "कुत्तों के अपोलो" कहा जाता है, ग्रेट डेन को मिस्र के लोगों के समय वापस देखा जा सकता है। इसके समान कुत्तों के चित्र 3,000 ईसा पूर्व के मिस्र के स्मारकों में पाए गए थे। चित्रित कुत्तों के पास आज के महान डेन के समान विशाल शरीर और लंबे, शक्तिशाली पैर हैं।

माना जाता है कि ग्रेट डेन को आज बड़े पैमाने पर जर्मनी में बड़े सूअर शिकारी के लिए पैदा किया गया माना जाता है। "डेन" नाम की उत्पत्ति स्पष्ट नहीं है, यह लगभग निश्चित है कि नस्ल डेनमार्क में नहीं हुआ था और यद्यपि यह जर्मन मूल होने का दावा किया गया है, लेकिन यह सच नहीं है, हालांकि, यह स्पष्ट है कि जर्मन प्रजनकों उन्होंने अपनी महिमा में बहुत योगदान दिया। 1800 के दशक के मध्य में, जर्मनी और इंग्लैंड दोनों में प्रजनकों ने नस्ल में बहुत रुचि रखी और वर्तमान में मान्यता प्राप्त मानकों के साथ इसे कम या ज्यादा विकसित किया। आज यह जर्मन में ड्यूश डॉग के रूप में जाना जाता है और फ्रेंच में डोगू अल्लेमैंड के रूप में जाना जाता है, दोनों का अर्थ "जर्मन मास्टिफ़" है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?सबसे बड़ा जीवित कुत्ता क्या है?
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
» » ग्रेट डेन
© 2021 taktomguru.com