taktomguru.com

कैनाइन ऑन्कोलॉजी (i)

कैनाइन ऑन्कोलॉजी (मैं)
टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवर
इस आलेख की प्रस्तुति शुरू करने से पहले, मुझे यह कहना होगा कि कुत्ते में कैंसर के इलाज में मेरी रूचि, सर्जिकल तकनीकों को छोड़कर, हाल ही में, शून्य तक रही है। हाल ही में, छोटे जानवरों के पशु चिकित्सा क्लिनिक की इस विशेषता पर एक उत्कृष्ट पुस्तक मेरे हाथों में आई है, क्योंकि अधिक से अधिक सहयोगी इस अनुशासन के लिए अपना समय समर्पित कर रहे हैं, मैंने सोचा कि इसके बारे में कुछ लेख प्रकाशित करना सुविधाजनक है। । सबसे पहले, मैं ऑन्कोलॉजी के आसपास की सामान्यताओं के बारे में लिखूंगा और, अगले में, मैं उन उपचार संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित करूंगा जिनमें से कुत्ते की प्रजातियों में से कुछ सबसे अधिक ट्यूमर अतिसंवेदनशील होते हैं।

अनुशंसित किताबें:
कैनिन वैटिनरी व्यावहारिक मैनुअल

मेरे डीओजी कान

हमारे स्टोर पर जाएं!
प्रश्न सरल है: पशु चिकित्सकों को छोटे जानवरों में कैंसर में और विशेष रूप से कुत्ते में क्यों दिलचस्पी होनी चाहिए? जवाब भी सरल है: हर दिन कैंसर के अधिक मामले होते हैं जिन्हें हम अपने क्लीनिक में देखते हैं। हम कई कारणों की तलाश कर सकते हैं, लेकिन जाहिर है, सबसे अधिक विश्वास है कि हर दिन कुत्ते लंबे समय तक रहते हैं। चूंकि कैंसर अक्सर बड़े जानवरों की बीमारी होती है, इसलिए वे जो कीमत चुकाने के लिए भुगतान करते हैं, वे इसे विकसित करने की संभावनाओं को बढ़ाते हैं।



छोटे जानवरों में कैंसर मौत का प्रमुख कारण है। 10 वर्ष या उससे अधिक आयु के जीवित कुत्तों के पचास प्रतिशत कैंसर से मर गए। हम कह सकते हैं कि अमेरिका में 74 मिलियन कुत्ते, कम से कम 4 मिलियन हर साल कैंसर विकसित कर सकते हैं। मानव चिकित्सा ने इस प्रकार की चुनौती में दिखाया गया महान प्रगति ने आज पशु चिकित्सकों को कुत्तों पर इस बीमारी के विनाशकारी प्रभाव को कम करने की कोशिश करने के लिए चिकित्सीय विकल्प रखने की क्षमता प्राप्त की है। इस आधार पर ध्यान में रखते हुए, हम कह सकते हैं कि पशु चिकित्सकों को पालतू, कैंसर से सकारात्मक, दयालु और जानकार तरीके से पालतू जानवरों से संपर्क करना चाहिए। फैलाने से निराशा की अनावश्यक भावनाओं को रोकने के लिए हम अपने पालतू जानवरों और उनके मालिकों को उपचार में अच्छी तरह से सूचित और अद्यतित होने का श्रेय देते हैं।
कुत्तों में कैंसर के इलाज के लिए अनुसंधान के विकास में एक बहुत ही महत्वपूर्ण तथ्य यह तथ्य है कि वे अपने पर्यावरण के समान वातावरण साझा करते हैं और महामारी विज्ञान और ईटियोलॉजिकल सेंटीनल के रूप में कार्य कर सकते हैं जो मनुष्यों में कैंसर के विकास के मॉडल के विकास का कारण बनते हैं। मानव।
जानवरों में ज्यादातर ट्यूमर अपने मानव समकक्षों की तुलना में तेज दर से प्रगति करेंगे। यह अंतिम चरणों के तेजी से निर्धारण की अनुमति देगा, जैसे मेटास्टेसिस, स्थानीय पुनरावृत्ति और अस्तित्व के समय। दुर्भाग्यवश, और यह उन कारणों में से एक है जिन्होंने मुझे पशु चिकित्सा दवा के इस हिस्से से लंबे समय तक दूर रखा है, कुत्तों में नैदानिक ​​परीक्षण दुर्व्यवहार के अधीन हो सकते हैं और विविध और अनैतिक उपचार की अनुमति दे सकते हैं। बयान में कहा गया है कि "हमारे पास हमारे मरीजों को एक प्रभावी उपचार से इनकार करने का दायित्व नहीं है", इस वजह से मुझे इस लेख का प्रस्ताव देने का मौका मिला है, लेकिन क्या हम नई उपचार विधियों के संभावित नैदानिक ​​परीक्षणों की अच्छी तरह से तैयार योजना बना सकते हैं? मुझे लगता है कि जब हमारे पास उचित समय के लिए हमारे कुत्ते के जीवन को विस्तारित करने की संभावना है, तो स्थापित उपचार के बिना हमारे पालतू जानवरों के पीड़ा को लंबा करने का अनुमान है, जवाब हाँ होगा। ऐसा तब नहीं होगा जब हम एकमात्र चीज का पीछा करते हैं, यह बिल को बढ़ाने के लिए है कि हमें कोई सुधार नहीं मिलेगा। दुर्भाग्य से, मेरे पेशे में, इस में और इसके अन्य पहलुओं में उल्लेखित मामलों की तरह अक्सर घटनाएं होती हैं।
वर्तमान में, हम कैंसर अनुसंधान में एक बहुत ही महत्वपूर्ण तथ्य देख रहे हैं: पशु रक्षा समूहों के कारण स्वस्थ प्रयोगशाला पशुओं में उपचार के नए तरीकों को तेजी से करना मुश्किल हो रहा है। यह जानवरों को स्वचालित रूप से भविष्य में ट्यूमर को अधिक आकर्षक और नैतिक रूप से स्वीकार्य शोध उपकरण के साथ प्रकट करता है, लेकिन किसी भी जानवर में "जांच" को खराब तरीके से कल्पना और निष्पादित नहीं करना चाहिए। सबकुछ की अनुमति नहीं दी जा सकती है, और कुछ नैतिक और नैतिक बाधाओं को स्थापित किया जाना चाहिए कि पशु चिकित्सा पेशे के डिओटोलॉजिकल कोड लंबे समय से लागू करने में असमर्थ साबित हुए हैं।
पशु चिकित्सकों को पता है कि सभी कुत्ते के मालिकों को कैंसर के लिए पूर्व या शल्य चिकित्सा उपचार प्राप्त करने की पहुंच नहीं होगी, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि उनमें से एक समूह तैयार होगा। इन मालिकों के साथ काम करना एक विशेषता के भीतर एक बहुत ही संतोषजनक पहलू हो सकता है, कभी-कभी बहुत ही निराशाजनक। हम कह सकते हैं कि ऑन्कोलॉजी में चुनौतियां और उपलब्धियां कई बार प्रभावशाली रही हैं, और इस क्षेत्र में अनुसंधान जानवरों और मानवता के लाभ के लिए ज्ञान की खोज के लिए असीमित अवसर प्रदान करता है।
मूनी एस के शब्दों में: "राजनीति और धर्म के विपरीत, कैंसर विवाद का विषय नहीं है, कैंसर मृत्यु कहने का एक और शब्द नहीं है, न ही यह एक अनूठी बीमारी है जिसका इलाज है। , और इनमें से प्रत्येक रूप उपचार के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देता है। "
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
जाली के बारे में सच्चाईजाली के बारे में सच्चाई
» » कैनाइन ऑन्कोलॉजी (i)
© 2021 taktomguru.com