taktomguru.com

शिह tzu

सभी के बीच में शिह tzu की विशेषताओं

यह अपनी सुंदरता, मजबूती और लालित्य पर प्रकाश डाला गया है। एक पालतू है जिसमें एक है हास्यास्पद चरित्र, हंसमुख और उल्लासपूर्ण. मूल रूप से तिब्बत से और चीन में विकसित वे पूरे ग्रह में सबसे प्रसिद्ध साथी जानवरों में से एक हैं। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं शिह tzu कुत्ते नस्ल: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, बीमारी, पोषण, देखभाल और इतिहास। एक पिल्ला की खरीद या गोद लेने के लिए सलाह के अलावा, उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण। क्या आपको ऐसा लगता है?

शिह tzu के चरित्र

शिह tzu क्या चरित्र है?शिह tzu कुत्ता, इसकी शानदार सुंदरता और इसके लिए आकर्षक, हंसमुख और मजेदार चरित्र, हालांकि के साथ मजबूत स्वभाव, यह नस्ल अब उन परिवारों के लिए पसंदीदा लोगों में से एक बन गया है जो एक की तलाश में हैं अच्छा साथी कुत्ता, तो यह ग्रह के किसी भी कोने में पाया जा सकता है।

ए के साथ चेतावनी और सक्रिय व्यवहार, खुश, प्रतिरोधी और एक ठोस चरित्र के साथ, लेकिन मीठा और शरारती, यह कुत्ता एक असाधारण मिलनसार जानवर है जो मित्रों को बहुत आसानी से बनाता है।

उदाहरण के लिए, अन्य कुत्तों के साथ उनका रिश्ता बहुत अच्छा है, लेकिन हमेशा के रूप में लकड़ी नेता कभी कभी यह अत्यधिक प्रभुत्व आप कुछ समस्याओं या टकराव का कारण बन सकता है बढ़त बनाने के लिए पसंद करती है, वह चाहते हैं कभी नहीं होगा, लेकिन जो, अगर दिया, दूर नहीं, के रूप में वह बहादुर और दृढ़ है.

शिह tzu का व्यवहार क्या है

भी बच्चों के साथ उनका रिश्ता अच्छा है, चूंकि वह अपने खेल और रोमांच का उत्कृष्ट सहयोगी बन जाता है, लेकिन फिर, समस्याएं कभी-कभी उत्पन्न हो सकती हैं अगर वह अपनी इच्छा को लागू करने की कोशिश करता है और चाहता है कि वह बच्चों या अन्य इंसानों को जो चाहें वह करे।

वैसे भी, एक शिह tzu के लिए आदर्श परिवार वह व्यक्ति है जिसमें आपके कुत्ते के साथ अधिकांश दिन साझा करने के लिए पर्याप्त समय होता है, जो भी आपका स्तर और गतिविधि की शैली है।

क्योंकि अगर प्रतिलिपि प्राप्त करने की संभावना पर विचार करते समय कुछ ध्यान में रखा जाना चाहिए यह दौड़ एक बुरी चीज है जो अकेलापन सहन करती है- वह अपने परिवार की कंपनी के बिना दिन में कई घंटे खर्च नहीं करता है। आप देख सकते हैं क्यों कुत्ते रोते हैं अधिक जानकारी के लिए।

लघु कुत्ते नस्ल shih tzu व्यक्तित्व

उस स्थिति में आप गंभीर विकसित कर सकते हैं अलगाव चिंता विकार और एक सशक्त, अतिसंवेदनशील और शोर जानवर बन जाते हैं, उनमें से सभी दौड़ के आदर्श प्रोटोटाइप से बिल्कुल दूर हैं।

इसके अलावा, यह भी होने के लिए खड़ा हो सकता है उत्कृष्ट गार्ड कुत्ता जो कि किसी भी अप्रत्याशित उपस्थिति की चेतावनी देता है, हालांकि, अपने छोटे आकार के लिए, आप घर की रक्षा और सुरक्षा पर भरोसा नहीं कर सकते हैं

ऐसा नहीं है क्योंकि जानवर किसी भी घुसपैठिए या खतरे का सामना करने में सक्षम नहीं है, जो ऐसा करता है, क्योंकि बहादुर है और टकराव से दूर शर्मिंदा नहीं है अगर स्थिति होती है, लेकिन क्योंकि उन मामलों में आप सभी हार जाते हैं। हालांकि, यह एक झगड़ा कुत्ता होने के लिए बाहर खड़ा नहीं है।

शिह Tzu कुत्ते स्वभाव

  • शक्ति: उच्च यह एक बहुत सक्रिय, ऊर्जावान और जोरदार जानवर है जिसे हर दिन बहुत व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। वह कुछ के साथ व्यस्त होना चाहिए।
  • स्वभाव: मजबूत चरित्र और कुछ हद तक प्रभावशाली, एक स्वतंत्र पशु, हंसमुख, उत्साही, शरारती और सतर्क है। शांत और संतुलित, वह बहादुर है।
  • अनुकूलन क्षमता: यह किसी भी पर्यावरण में रहने के लिए अनुकूल है, लेकिन अकेलापन खड़ा नहीं हो सकता है
  • सुजनता: वह अपने परिवार से प्यार करता है और बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ बहुत मिलनसार है, लेकिन अजनबियों के आगमन की चेतावनी देता है।
  • स्वास्थ्य: यह बहुत स्वस्थ है।
  • लंबी उम्र: बहुत अधिक यह आमतौर पर 15 साल से अधिक है।
  • उपयोगिताकंपनी इसकी उत्पत्ति में यह गार्ड कुत्ता था, एक ऐसा कार्य जो अभी भी पूरी तरह से खेल सकता है, लेकिन आज एक साथी जानवर के रूप में सभी के ऊपर खड़ा है।
  • उपयोगसाथी साथी कुत्ता।

शिह tzu के लक्षण

shih tzu समग्र उपस्थिति

कुत्ते की यह नस्ल बहुत ही अनोखी है। के बीच में शिह tzu की विशेषताओं यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह एक है छोटा कर सकते हैं, लेकिन एक ही समय में जोरदार, घमंडी असर और सुरुचिपूर्ण लाइनों, जो कि एक सुंदर लंबे और सीधे बाल के साथ profusely कवर किया गया है।

उसकी शरीर संरचना, आयताकार आकृति, यह एक सीधी और चौड़ी पीठ है, लेकिन यह एक profuse और लंबे कोट के नीचे छिपा हुआ है जो इसे सिर से पैर तक कवर करता है। उनका असर गर्व और सुरुचिपूर्ण है।

ले लो सिर हमेशा अच्छी तरह से सीधे। यह व्यापक और गोलाकार है, लेकिन लंबे समय से लगता है क्योंकि खोपड़ी के बाल और नाक से उगने वाला एक आम तौर पर एक उच्च शीर्ष में एकत्र किया जाता है।

उनके आंखें बड़ी हैं, दौर और, सामान्य रूप से, अंधेरे में, उनके पास एक है स्नेही और निविदा देखो. यदि आप अपने माथे से आने वाले बालों को नहीं उठाते हैं, तो वे पूरी तरह से उसके पीछे छेड़छाड़ कर रहे हैं।

shih tzu विशेषताएं

कान वे सिर के ताज के नीचे थोड़ा सा डाला जाता है, वे लंबे और लटकते हैं। वे बाल की इतनी घनत्व से ढके होते हैं कि वे गर्दन के पंख से पिघलते प्रतीत होते हैं।

उनके पैर उनके पास गोलाकार आकार होता है और प्रचुर मात्रा में बालों से ढका होता है, जो उन्हें उनके मुकाबले बड़ा दिखता है। उनके पास मोटी प्लांटर पैड हैं।

आपके बारे में पूंछ, यह उच्च प्रत्यारोपित है और कुत्ते को पीछे उठाया और posada ले जाता है। लंबे, सीधे बाल की एक प्रचुर मात्रा में फ्रिंज इसे पूरी तरह से कवर करता है।

शिह tzu बाल यह लंबा, प्रचुर मात्रा में और घने अंडकोट के साथ होता है, यह आमतौर पर चिकनी होता है, लेकिन कभी-कभी यह मामूली अंडुलेशन प्रस्तुत करता है। विभिन्न रंगों में से, कुछ नमूने माथे पर सफेद पूंछ और पूंछ की नोक खेलते हैं।

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें शिह tzu कैसे है और दौड़ का मानक:

रेस मानक

शिह tzu शरीर रचना

  • सामान्य उपस्थिति: यह अहंकारी और सुरुचिपूर्ण असर का एक छोटा लेकिन जोरदार और मजबूत कुत्ता है।
  • आकार और आकार: लघु या खिलौना।
  • क्रॉस की ऊंचाई: नरम और मादा दोनों 27 सेमी अधिकतम।
  • भार: नर और मादा दोनों 4.5 और 8 किलो के बीच।
  • स्रोत: तिब्बत / संरक्षण यूनाइटेड किंगडम।
  • शव: यह लंबी और आयताकार संरचना है, क्योंकि क्रॉस के क्षेत्र से मापा शरीर की लंबाई पूंछ के जन्म से कुत्ते के पार पर ऊंचाई से अधिक है।
  • सिर: चौड़ा और बल्कि गोल, बहुत प्रचुर मात्रा में बालों से ढका हुआ है जो आंखों पर निराश और गिरते दिखाई देता है। इसमें एक अच्छी तरह से आबादी वाला दाढ़ी और मूंछ भी है, और इसके अलावा, नाक के बाल ऊपर की ओर बढ़ते हैं, यह सब एक क्रिस्टेंथेमम की याद दिलाने वाला एक बहुत ही विशेषता दिखाता है।
  • खोपड़ी: आकार गोलाकार है।आकार और वजन शिह tzu
  • थूथना: यह छोटा, चौड़ा, वर्ग और सपाट है, और टिप पर सीधे नाक या थोड़ा झुका हुआ है। इसमें झुर्री नहीं होती है, यह बाल से ढकी होती है और इसकी पिग्मेंटेशन एक समान होती है। उसके होंठ दृढ़ हैं।
  • कवक: इसमें व्यापक और खुली नाक खिड़कियां होती हैं, और आमतौर पर काले रंग की पिगमेंट दिखाई देती है, लेकिन कभी-कभी यह अंधेरे यकृत रंग हो सकती है, खासतौर पर उन नमूनों में जिनके पास इस रंग के सभी फर होते हैं, या जिनके धब्बे होते हैं रागिनी। ट्रफल का ऊपरी हिस्सा मैं एक ही रेखा पर या आंख के किनारे से थोड़ा नीचे स्थित है।
  • आंखें: उनके पास गोलाकार आकार होता है, वे बड़े होते हैं और वे एक दूसरे से अलग होते हैं, बिना उगलते हुए। वे अंधेरे हैं, लेकिन जिन नमूनों में जिगर-रंग का कोट होता है, या उस रंग के धब्बे होते हैं, उनमें हल्का रंग का रंगद्रव्य आईरिस हो सकता है। उनकी अभिव्यक्ति बहुत प्यारी और स्नेही है।
  • कान: वे लंबी श्रवण मंडप के साथ बड़े और लटक रहे हैं। सम्मिलन का उनका क्षेत्र खोपड़ी के ताज के नीचे थोड़ा सा है और घने बालों से ढका हुआ है, जो इस धारणा को बनाता है कि वे गर्दन के पंख से विलय करते हैं।कुत्ता शिह tzu कैसा है
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह अच्छी तरह से परिभाषित है,
  • mandibles: मुंह चौड़ा है और एक क्लैंप में या थोड़ा सा निपुणता के साथ काटने का है।
  • गरदन: अच्छी तरह से आनुपातिक और delicately arched, इसकी पर्याप्त लंबाई है, ताकि यह जानवर को अपने सिर को गर्व के साथ उठाने की अनुमति देता है।
  • स्तन: यह व्यापक और गहरा है।
  • वापस: यह सीधे और पीछे अच्छी तरह से युग्मित और मजबूत के साथ दिखाई देता है।
  • पिछले सदस्य: वे जानवरों के थोरैक्स के अनुसार, छोटे और मांसपेशियों के अनुसार छोटे और मांसपेशी होते हैं। उनके कंधे दृढ़ हैं, वे अच्छी तरह से पीछे झुका हुआ हैं। अग्रभागों और बाहों में इसकी मजबूत और सीधी हड्डियां हैं।shih tzu कुत्ते minature
  • बाद के सदस्य: वे छोटे, मजबूत और विस्तृत हड्डियों के साथ हैं। पीछे से देखा गया वे सीधे दिखाई देते हैं और बाल की बहुतायत के लिए धन्यवाद उनकी उपस्थिति विशाल है। अपने पैरों में आप अच्छी तरह गोलाकार और मांसपेशी जांघ देख सकते हैं।
  • pies: वे गोलाकार, मजबूत और दृढ़ हैं, वे मोटी प्लांटर पैड का आनंद लेते हैं। वे बाल इतने प्रचुर मात्रा में ढके हुए हैं कि वे वास्तव में बड़े से बड़े लगते हैं।
  • पूंछ: यह उच्च सम्मिलन का होता है, आमतौर पर कुत्ते को पीछे की ओर खुशी से ले जाता है, और यह काफी आम है कि यह खोपड़ी के समान ऊंचाई तक पहुंचता है, ताकि यह कुत्ते के आंकड़े को एक बहुत ही संतुलित प्रोफाइल प्रदान करे, यह प्रचुर मात्रा में ढंका हुआ है घुमावदार बाल
  • रंग: शिह tzu व्यावहारिक रूप से दिखा सकते हैं आपके कोट पर कोई रंग, या तो एक समान स्वर में, या एक बहु रंग संयोजन में। और कई रंगों के साथ कई नमूनों में, माथे पर एक सफेद गुच्छा दिखाई देता है और दूसरा पूंछ की नोक पर दिखाई देता है।शिह tzu के प्रकार
  • बाल: कोट बहुत प्रचुर मात्रा में और मोटी है, यह लंबी और चिकनी है, हालांकि कभी-कभी यह मामूली अपर्याप्त प्रस्तुत करता है जो एक कर्ल नहीं बनता है। आंखों को छिपाने से बचने और इसे देखना मुश्किल बनाने के लिए, सिर के बाल अक्सर एक या कई पिगेटेल में एकत्र किए जाते हैं।
  • प्रस्ताव: इस कुत्ते का अग्रिम सामंजस्यपूर्ण, अनावश्यक और घमंडी है, क्योंकि पिछले सदस्यों को अच्छी तरह से निर्देशित किया जाता है और बाद के लोग एक मजबूत आवेग प्रदान करते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई एनएफ 208. समूह 9 - कंपनी कुत्तों। धारा 5 - तिब्बती कुत्तों।

शिह Tzu पिल्ले

shih tzu पिल्ला खरीदता है

यदि आप की तलाश में हैं shih tzu जानकारी, यह संभव है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इसकी संभावना पर विचार कर रहे हैं एक शिह tzu पिल्ला अपनाने या खरीदने के लिए. यदि ऐसा है, तो हम मानते हैं कि ऐसी कई श्रृंखलाएं हैं जिन्हें हम मानते हैं कि अंतिम निर्णय लेने से पहले आपको पता होना चाहिए।

shih tzu पिल्ले वे जबरदस्त चंचल और लगभग अति सक्रिय हैं। इसलिए, आपको उनके साथ खेलना चाहिए और यदि आपके घर में छोटी "दुर्घटनाएं" होती हैं तो धैर्य रखें। चूंकि उनके जीवन के पहले महीनों में छोटे लोग बहुत सक्रिय, शरारती और उत्सुक हैं, इसलिए उन्हें मनोरंजन करना और उन्हें लगातार देखना आसान है।

अमेज़ॅन कुत्तोंइसी तरह, बच्चों के साथ सबसे मरीज दौड़ होने के बावजूद, आप अपने खेल में भाग ले सकते हैं और उनकी सभी गतिविधियों और शरारत में उनका अनुसरण कर सकते हैं।

पिल्लों का फर वयस्कों से बहुत अलग है, जो 10 या 12 महीने की आयु के आसपास अपने लंबे और सुंदर फर प्राप्त करते हैं।

इसकी नाजुक और नाज़ुक उपस्थिति के बावजूद, शिह tzu एक मजबूत, मजबूत और बहुत ऊर्जावान कुत्ता है जो बाहर व्यायाम करने के लिए प्यार करता है। इसलिए आपको इसे दिन में कई बार चलने के लिए बाहर ले जाना चाहिए।

दूसरी ओर, यदि आप एक में पिल्ला खरीदते हैं shih tzu breeder, सुनिश्चित करें कि यह एक श्रृंखला और जिम्मेदार है। उनसे अपने सभी संदेह पूछें और इंटरनेट पर या रेस क्लब में उनके बारे में राय देखें।

इतिहास और उत्पत्ति

shih tzu इतिहास और उत्पत्तियह कुत्ता, जिसका अस्तित्व 17 वीं शताब्दी के बाद से दस्तावेज किया गया है, इसकी उत्पत्ति तिब्बत में है लेकिन यह था चीन में विकसित और इसके इतिहास गहराई से इस देश की रॉयल्टी से जुड़ा हुआ है।

अपने प्रशिक्षण में, दौड़ की तरह ल्हासा एस्पो और peke, और कई सालों तक इसकी बिक्री को मना कर दिया गया क्योंकि इसे उच्च मूल्य का पशु माना जाता था, इसलिए इसे अन्य कुत्तों के साथ सम्मान के उपहार के रूप में भी नहीं दिया गया था।

सत्तरवीं शताब्दी के बाद से इस कुत्ते के अस्तित्व का सबूत है, लेकिन यह ज्ञात है कि यह हजारों वर्षों से शाही चीन में अस्तित्व में था। एक पवित्र कुत्ता माना जाता है बौद्ध संस्कृति के लिए, शिह tzu, या "शेर कुत्ता", यह चीनी सम्राटों और noblemen के लिए एक बहुत ही मूल्यवान वस्तु बन गया। वाणिज्यिक आदान-प्रदान का फल, यह विदेशी दौड़ से प्रभावित था Carlino या माल्टीज़ बिचॉन.

चीन में है और वहाँ कुछ छोटे टेबल, काफी जमीन के करीब स्थित तहत पारित करने में सक्षम कुत्ते थे हजारों साल, उन जातियों के कई खो गए थे, लेकिन वहाँ अन्य जो बच गए थे और कुछ नए के निर्माण में योगदान वे हमारे दिनों तक पहुंचे हैं, जैसा कि शिह tzu के साथ मामला है।

शिह tzu उत्पत्ति

वास्तव में इस दौड़ की उत्पत्ति यह थोड़ा सा अंधेरा है और अंदर इसका इतिहास कंट्रास्टिंग डेटा धारणाओं के साथ मिश्रित होते हैं और यहां तक ​​कि वास्तविकता की तुलना में परंपराओं और कल्पना के करीब किंवदंतियों के साथ भी मिश्रित होते हैं।

क्या संदेह नहीं है तिब्बती कुत्तों, कुछ कुत्तों कि बौद्ध भिक्षु हिमालय देश हमेशा अपने मंदिरों रखने और जिसका उपस्थिति थोड़ा एक शेर जैसी था के साथ अपने करीबी रिश्ता है।

वास्तव में, शेर बौद्ध धर्म के लिए एक उच्च प्रतीकात्मक मूल्य वाला एक पशु है, इसलिए ऐसी उपस्थिति वाले कुत्तों को पैदा करने का प्रयास आकस्मिक नहीं है। शिह tzu, या "शेर कुत्ता", तब, तिब्बत के पवित्र कुत्तों के सबसे पुराने ट्रंक से उतरना।

यह सर्वविदित है कि चीन के साथ इस छोटे से हिमालयी देश के रिश्ते हमेशा कुछ हद तक समस्या पैदा करने वाले की गई है, इसलिए, यह बहुत संभावना है कि पवित्र नस्लों की प्रतियां सद्भावना की और पारित करने के लिए एक संकेत के रूप चीनी शाही अदालत में पहुंचे फिर राजाओं और उनके परिवारों की प्राथमिकताओं में एक प्रासंगिक स्थान पर कब्जा करने के लिए।

दूसरी ओर, यहां तक ​​कि इस महान देश, हमेशा के हिस्से की इच्छा का उद्देश्य वाणिज्यिक अभियान दुनिया के विभिन्न देशों से, एशियाई विशालकाय के साथ विनिमय संबंधों को मजबूत करने के लिए चीनी कुलीनों को उपहार के रूप में, मुख्य रूप से भूमध्यसागरीय देशों से छोटे कुत्ते पहुंचे।




और यह बहुत संभव है कि इन कुत्तों (माल्टीज़ स्टड, छोटे spaniels और pugs, दूसरों के बीच) कुत्तों के साथ पार कर गया एक उपहार Dalais और इस तरह के रूप में अन्य पेकिंग का मौजूदा स्थानीय नस्लों, के रूप में तिब्बती लामाओं पहुंचे है।

पहले से ही में 1 9वीं शताब्दी, महारानी टीज़ू एचएसआई उसने खुद को एक असाधारण सीनोफिला के रूप में प्रकट किया और कार्लोनो, पेकिंगीज़ और शिह टीज़ू जैसी कई दौड़ों के प्रजनन के लिए दुनिया भर में जाना जाने लगा।

यह, आधुनिक सुविधाओं और अलग से प्रत्येक दौड़ के शुद्ध प्रजनन बनाए रखने की कोशिश की थी, हालांकि हिजड़े, जो कुत्तों की देखभाल के प्रभारी थे, आकार को कम करने के लिए और कुछ विशेषता चिह्न सेट करने की मांग सहित गुप्त कुछ क्रॉसिंग में की गई।

जब 1 9 08 में त्ज़ू एचएसआई की मृत्यु हो गई मछली पालने का जहाज़ यह फैल गया था और विभिन्न नमूने विभिन्न स्थलों पर गए थे, लेकिन कुछ ऐसे व्यक्तियों के हाथों में गिर गए जो स्पोराडिक प्रजनन जारी रखते थे।

शिह tzu breeders

हालांकि, यह शासन के बाद से कम्युनिस्ट क्रांति के आगमन के साथ खो गया माओ कुत्तों समेत शाही अतीत के किसी भी वेस्टिज को मिटाना चाहता था, जो महान वर्गों की लक्जरी और आलस्यता का प्रतिबिंब था (कैसे फ्रेंच बुलडॉग), ताकि उनके पालन-पोषण और यहां तक ​​कि उनके कब्जे को कई सालों तक मना कर दिया गया हो।

अंतर्राष्ट्रीय विज्ञानविज्ञान संघ पहचानता है दौड़ की तिब्बती उत्पत्ति, लेकिन इसका संरक्षण यूनाइटेड किंगडम को दिया गया है, जिस देश में दौड़ को मोक्ष की जगह मिली, न कि चीन।

और, जैसा कि देखा गया है, यह सच है कि एशियाई देश में आयात के अलग-अलग मामलों में विशेष रूप से तिब्बती भिक्षुओं से प्राप्त उपहारों के रूप में, चीन में शिह tzu प्रजनन केवल एक प्रशंसापत्र में हुआ था और उन्होंने महत्व का कोई निशान नहीं छोड़ा।

वास्तव में, वर्तमान में पूरी तरह दौड़ की अनुवांशिक विरासत सात महिलाओं और सात पुरुषों से आती है जो इंग्लैंड में उपयोग की जाती हैं, उनमें से एक पेकिंगज़ भी शामिल है जिसका क्रॉसिंग स्वीकार किया गया था केनेल क्लब 1 9 52 में (यह क्रॉसिंग एक अनुभवहीन प्रजनक द्वारा बनाई गई थी, जिसने पूर्व उचित प्राधिकरण के लिए नहीं पूछा था और इस तथ्य को एक पोस्टरियोरी से संवाद किया था, जिसके कारण कुछ समस्याएं हुईं)।

नस्ल के बाकी संस्थापक खंभे तीन नमूने आयात किए जाते हैं लेडी Brounrigg, जिसने प्रसिद्ध के आधारभूत आधार का गठन किया ताइशन हैचरि, 1 9 33 और 1 9 5 9 के बीच इंग्लैंड में सात कुत्ते आए, और तीन शिह tzus नार्वेजियन प्रजनन द्वारा चीन से आयात किया हेनरिक कौफमैन, जिनमें से यूरोप में आने वाली शाही नर्सरी की एकमात्र महिला शामिल थी।

शिक्षा और प्रशिक्षण

शिह tzu की देखभाल कैसे करेंके लिए के रूप में एक शिह tzu शिक्षित करने के लिए कैसे, पशु के अपने पहले महीनों में पशु को अधीन रखना बहुत महत्वपूर्ण है सामाजिककरण की गहरी प्रक्रिया और एक के लिए फर्म और स्थिर प्रशिक्षण, इसे लगातार उत्तेजित करते हुए, ताकि कुत्ते को हमेशा कुछ गतिविधि या काम मिल जाए जिसमें पहल करने की आवश्यकता के बिना अपने अति सक्रिय दिमाग पर कब्जा कर लिया जाए।

हालांकि, उनके उत्साह और बुद्धि के कारण, यह दौड़ प्रशिक्षण के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देती है बशर्ते यह उचित रूप से प्रेरित हो, इसलिए यह किसी भी प्रकार के मालिक के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है और अनुभवहीन मालिकों के लिए कुत्ते की दुनिया के लिए एक आदर्श परिचय है।

इसके आकार और इसके असाधारण फर के बावजूद, शिह tzu एक है सक्रिय कुत्ता जिसे बहुत व्यायाम करने की आवश्यकता है. बेल्ट की सवारी आवश्यक है, लेकिन आपको इसे सुरक्षित और सीमित जगह पर आसानी से चलाने देना चाहिए, और अन्य प्रकार की स्पोर्ट्स गतिविधियों जैसे नामांकन करना चाहिए चपलता या आज्ञाकारिता।

इस अर्थ में, यह आसन्न और बुजुर्ग लोगों के लिए एक उत्कृष्ट कुत्ता है, क्योंकि इससे उन्हें बाहर जाने, थोड़ा अभ्यास करने और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर किया जाता है। और इसके अलावा, आप कुत्ते के कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं, क्योंकि यह एक बहुत ही सुंदर जानवर है।

खिला

एक shih tzu कैसे फ़ीड करें

के बारे में एक shih tzu कैसे फ़ीड करें, आपको पता होना चाहिए कि महान कुत्ते नस्ल की तरह, आप आसानी से वजन कम कर सकते हैं यदि आप सही व्यायाम नहीं करते हैं या इसे अधिक फ़ीड नहीं करते हैं।

अपने मालिक के लिए सबसे अच्छी सलाह जानवर को अपने आदर्श वजन पर उचित उम्र की खुराक में जमा करके अपनी उम्र और स्थिति के अनुसार, और एक का उपयोग करना है कुत्ते के भोजन संतुलित और स्वस्थ, आवश्यक पोषक तत्वों और सही अनुपात के साथ समृद्ध आवश्यक फैटी एसिड और प्रोटीन.

अमेज़ॅन कुत्तोंसौभाग्य से, वर्तमान में, मुख्य निर्माताओं के पास इस प्रकार की नस्ल के कुत्तों के लिए बाजार भोजन पर है। इसे विशेष पालतू स्टोर में खरीदना मुश्किल नहीं है, या अधिक आराम से ऑनलाइन।

स्वास्थ्य और रोग

शिह tzu रोगोंशिह tzu एक सक्रिय और मूल रूप से स्वस्थ दौड़ है, इसकी दीर्घायु औसत से ऊपर है, और यह अन्य तिब्बती कुत्तों के समान है, यानी, नमूने देखना आसान है वे 15 साल से अधिक पुराने हैं बिना किसी समस्या के (आप देख सकते हैं कुत्ते कितने रहते हैं)।

हालांकि, कुछ हैं दौड़ की विशिष्ट स्थितियों या बीमारियों, जो कुछ नियमितता के साथ होता है और कई बार इसकी विशेष रूपरेखा और आकार के कारण होता है।

उदाहरण के लिए, एक छोटे कुत्ते होने के मामले में घुटने का विस्थापन, और क्योंकि इसमें लंबे समय तक और छोटे पैर होते हैं, कभी-कभी कुछ कॉलम की समस्याएं, विशेष रूप से हर्निएटेड डिस्क.

दूसरी ओर, आंखें भी उनके कमजोर बिंदुओं में से एक हैं, क्योंकि वे कुछ स्थितियों से अवगत हैं मोतियाबिंद, रेटिना एट्रोफी या पलक की समस्याएं- कभी-कभी वे समय से दांत खो देते हैं, और कुछ नमूने नाराज होते हैं या पीड़ित होते हैं श्वसन समस्याएं, विशेष रूप से यदि वे चरम जलवायु वाले क्षेत्रों में रहते हैं या यदि वे मोटापे से ग्रस्त हैं।

ठीक मोटापा सबसे महत्वपूर्ण बुराइयों में से एक है और बड़े पैमाने पर सभी नस्लों के बीच में, और यह भी एक उच्च घटना शिह जू को प्रभावित करता है, के बाद से उनके मालिकों अक्सर है कि भूल जाते हैं, एक साथी कुत्ता होने के बावजूद, इस कुत्ते को फिट रखने के लिए दैनिक व्यायाम का एक बहुत जरूरत शारीरिक और मानसिक रूप से संतुलित।

सभी जातियों में, सबसे उपयुक्त स्वास्थ्य रणनीति निवारक कार्य करना है नियमित रूप से पशु चिकित्सक के लिए जा रहे हैं ताकि यह जानवर की स्थिति को नियंत्रित कर सके (मुंह, बाल, कान (देखें एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कैसे), वजन ...) और प्रशासक टीकाकरण और deworming जरूरी है, ताकि उसके मालिक अपने परिवार के साथ किसी भी साहसिक कार्य में स्वस्थ, मजबूत, सक्रिय, खुश, खुश और इच्छुक हो सकें।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

एक शिह tzu की देखभाल कैसे करेंके लिए के रूप में एक शिह tzu की देखभाल कैसे करें और नस्ल व्यवस्था की खासियत, इस कुत्ते, अमीर प्रचुर मात्रा में और सुंदर बहुत विशिष्ट एक लंबे कोट है, और हालांकि इस विरासत की अच्छी स्थिति में आंशिक रूप से आनुवंशिकता पर निर्भर है, दैनिक देखभाल वे दे उनके मालिकों उत्तरदायी होते हैं यह स्वस्थ, उज्ज्वल और शानदार दिखता है।

ब्रश

कैसे Shih tzu ब्रश करने के लिएमें बुनियादी और सबसे महत्वपूर्ण दिनचर्या शिह tzu बाल के दैनिक रखरखाव है ब्रशिंग उसके cloak के। यह जितनी बार snagging को रोकने के लिए संभव के रूप में बाहर किया जाना चाहिए, और के रूप में यह तब होता है जब बनाने उलझनों से खतरा तेजी से बढ़ जाती है, इस कदम के समय के दौरान विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

गठबंधन की इस प्रवृत्ति में, मंडल के विभिन्न बनावट भी प्रभावित होते हैं, क्योंकि इसे रेशमी कोटों में बनाना बहुत आसान होता है।

ब्रशिंग ए का उपयोग करके किया जाना चाहिए प्राकृतिक ब्रिस्टल ब्रश, उन्हें मुलायम धातु की स्पाइक्स के साथ जोड़ा जा सकता है, और आपको बालों को अपने हाथ से खोलकर और रूट से सिरों तक काम करके आगे बढ़ना होगा। और यदि अंडरकोट बहुत घना है तो रेक-प्रकार उपकरण का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।

अमेज़ॅन कुत्तोंयह बहुत महत्वपूर्ण है अच्छी तरह से ब्रश करें जिन क्षेत्रों में नमी और गंदगी, जैसे पैर, पैर और हाथ, दाढ़ी, फ्रिंज और वेंट्रल क्षेत्र के साथ अधिक संपर्क है।

व्हिस्कर्स और दाढ़ी, लार और पानी के साथ बड़े संपर्क का क्षेत्र होने के कारण आमतौर पर दाग और ऑक्सीकरण होते हैं। इसलिए, अच्छी तरह से कंघी करने के बाद, एक ब्रश पाउडर, कॉर्नस्टार्च या विशेष desiccant के साथ एक छोटे से लागू ड्रायर के साथ नमी और सूखी खत्म दूर करने के लिए, कंघी और मात्रा दे रही है।

स्नान

कैसे Shih tzu स्नान करने के लिएकेवल तभी तैरें जब जानवर अच्छी तरह से ब्रश हो और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कोई गाँठ नहीं है, अन्यथा स्थिति बहुत बढ़ सकती है, क्योंकि पानी के साथ बाल पके हुए होते हैं और फिर आवरण का काटने या कतरनी अनिवार्य हो जाती है।

जानवर को साबुन करने के लिए आपको एक का उपयोग करना चाहिए शैम्पू बाल के प्रकार के लिए उपयुक्त है, इसके बनावट को बदलने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, और फिर इसे छोड़ने की कोशिश कर पूरी तरह से कुल्ला करना बहुत महत्वपूर्ण है कोई साबुन आराम नहीं है.

एक बार सूखा और rinsed, के रूप में शिह जू अस्तर में बहुत सारा पानी संचित कर सकते हैं, इस प्रकार समुद्री मील के निर्माण में वृद्धि, पहले हाथ की मदद से किसी भी शेष पानी निकाल दें और फिर एक बेदखलदार शक्तिशाली हवा या अच्छा के साथ अच्छी तरह से सूखे ड्रायर, जबकि इसे मुलायम कार्ड के साथ ब्रश करते हुए और धातु के कड़े कंघी के साथ।

समझौता

शिह tzu बाल कटानेइस दौड़ की व्यवस्था का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा चेहरा और सिर है, क्योंकि वह वहां है जहां इसकी सुंदरता का एक बड़ा हिस्सा और इसकी विशिष्टता रहता है।

यह क्षेत्र है दैनिक ब्रश करें, किसी भी संभावित उलझन को पूर्ववत करने के लिए धातु कंघी का भी उपयोग करना। और जैसे ही इस क्षेत्र के बाल बढ़ते हैं और एक बड़ी लंबाई तक पहुंचते हैं, इसे उपयुक्त रबर के साथ इकट्ठा करने की अनुशंसा की जाती है नामक ठेठ हेड्रेस बनाते हैं शीर्ष गाँठ. इस संग्रह के साथ, कुत्ते के चेहरे की सामान्य अंतिम छवि एक क्राइसेंथेमम के समान होती है।

के लिए के रूप में शिह tzu बाल कटवाने, आदर्श यह अधिकतम लंबाई पर रखने की कोशिश करना है, चिकनी कैंची के साथ केवल सबसे खुले और क्षतिग्रस्त सिरों को काटना। इसी प्रकार, कुत्ते के पैर और हाथों को शेष अंतःविषय बालों को खत्म करके और नस्ल के कॉम्पैक्ट बिल्ली आकार की विशेषता देकर साफ किया जाना चाहिए।

मालिकों जो केवल बनाने कंपनी एक गहरी व्यवस्था के लिए यह विषय कर सकते हैं घर पर चुपचाप अपने पालतू करना चाहते हैं, लंबाई कि एक किनारा है कि जमीन पर खींचें ले जाने के लिए नहीं होने की सुविधा के साथ एक सुंदर लग गठबंधन करने के लिए बाल recortándoles ।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ता शिह tzu आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
हवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्तेहवाना बिचॉन कुत्ते साथी कुत्ते
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
© 2021 taktomguru.com