taktomguru.com

मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं

कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं या नहीं

कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं या नहीं। पालतू जानवरों पर लेख।

हमारे पालतू जानवरों का भी उनका स्वभाव होता है, और कभी-कभी यह उनके व्यवहार के माध्यम से होता है कि वे प्रकट करते हैं कि कुछ सही नहीं है। यह तब होता है जब हम देखते हैं कि वे अपर्याप्त व्यवहार करते हैं, चीजों को तोड़ते हैं, घर में कहीं भी पेश करते हैं या खुद को आक्रामक व्यवहार से प्रकट करते हैं। यह जीवन और पारिवारिक दिनचर्या में कुछ महत्वपूर्ण बदलावों के साथ-साथ हमेशा ऐसा ही रहा है।

वैसे भी, हमें यह समझना चाहिए कि परिवर्तन, नए सदस्यों के आगमन, नए शोर, आदत में परिवर्तन, इन कुत्तों को हमारे कुत्ते या बिल्ली के दृष्टिकोण में ला सकते हैं।

मालिक अक्सर शर्मिंदा महसूस जब ऐसा होता है, और कहा कि साथ काम कर वे भोजन की कमी है, नाई में ले और उनके शारीरिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए है, लेकिन जानवरों के भावनात्मक स्वास्थ्य के बारे में, चीजें इतनी आसान नहीं है।

एक अच्छे निदान के लिए घर में होने वाली हर चीज का रिकॉर्ड होना महत्वपूर्ण है। यह महसूस करना संभव है कि कुछ सही नहीं है जब यह पता चला है कि जानवर बुरा महसूस करता है या हमेशा के रूप में कार्य नहीं करता है। यह एक समस्या का व्यवहार है जब हमें किसी ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ता है जो उस व्यक्ति के लिए खतरनाक या असुविधाजनक होता है जो इसे प्रकट करता है, उसके मानव परिवार, उसके साथियों या अन्य प्रजातियों जिनके साथ उनका संपर्क होता है, या आम तौर पर समाज।




इस प्रकार, कुछ परिस्थितियों में जानवरों के लिए कुछ व्यवहार सामान्य होते हैं, लेकिन वे मानव घर में सह-अस्तित्व के लिए खतरनाक या असुविधाजनक हो जाते हैं। इस तरह की आक्रामकता की अभिव्यक्ति, पदानुक्रमित माउंट, क्षेत्रीय मूत्र के साथ अंकन, का मामला है मल-लगातार कम - या खरोंच, करते कुओं, भोजन या अपशिष्ट चोरी, अन्य प्रजातियों से मल में wallowing या निगलना, दूसरों के बीच से ।

फेलिन के मामले में, सबसे आम बात यह है कि लोग आक्रामकता के बारे में शिकायत करते हैं, क्योंकि वे सैनिटरी ट्रे से या कुर्सियों की खरोंच से बाहर निकलते हैं।

किसी भी मामले में, एक विशेषज्ञ पशुचिकित्सा के साथ परामर्श हमारे जानवरों के दुर्व्यवहार को उन तरीकों से चैनल करने में मदद करेगा जो हमारे साथ सह-अस्तित्व के लिए उपयुक्त हैं।

हम विचार करने के लिए है कि यह पालतू व्यवहार विकास के लिए देखभाल करने के लिए, उन्हें एक दिन से शिक्षित करने के लिए और समय यह इस असुविधा को हल करने के लिए, अपने सभी जरूरतों को पूरा करने के हकदार समर्पित आवश्यक है बंद नहीं करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों में पीठ की समस्याएंकुत्तों में पीठ की समस्याएं
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसीसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसी
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
बाख फूल भी पालतू जानवरों की मदद करते हैंबाख फूल भी पालतू जानवरों की मदद करते हैं
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? अपर्याप्त हटानेमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती? अपर्याप्त हटाने
» » मेरे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं
© 2021 taktomguru.com