taktomguru.com

घरेलू सांप कैसे खिलाया जाए

जानना घरेलू सांप कैसे खिलाया जाए

हमारे मन में कई कारक हैं, यह एक ऐसा जानवर है जो घर में आम नहीं है, लेकिन यह सच है कि कुछ लोग उन्हें पालतू जानवर के रूप में चुनते हैं।

कई लोग साथी जानवरों के रूप में अधिक विदेशी जानवरों को चुनते हैं या पसंद करते हैं, और इन प्रजातियों को अलग-अलग देखभाल और ध्यान की आवश्यकता होती है।

घरेलू सांप कैसे खिलाया जाए

घरेलू सांप कैसे खिलाया जाए

सांप पालतू जानवरों के रूप में सराहना की जाती है, लेकिन कोई भी दौड़ उपयुक्त नहीं है, कुछ जहरीले या खतरनाक हैं, इसलिए वहां मौजूद किसी भी सांप को न लें। पालतू जानवरों की बिक्री के स्थानों में हमें घरेलू खाद्य सांप मिलेगा और हम अनावश्यक जोखिम लेने से बचेंगे।

सांप फ़ीड करें यह महत्वपूर्ण है, वे मांसाहारी शिकारियों हैं, जो अपने शिकार को अपने लार या एस्फेक्सिया द्वारा immobilizing, और वे इसे पूरी निगल। पाचन में 2 या 3 दिनों के बीच होता है, जिसके दौरान इसे छेड़छाड़ नहीं किया जाना चाहिए। सांप वे छोटे पक्षियों, चूहों, चूहों, खरगोशों आदि पर खिलाते हैं।.

कैद में एक सांप कैसे खिलाया जाए




कैद में, भोजन प्रक्रिया बहुत महत्वपूर्ण है और यह अनुशंसा की जाती है कि हम जो शिकार देते हैं वह मर चुका है ताकि यह हमारे सांप को नुकसान न पहुंचाए। शिकार का आकार हमारे सांप के आकार पर निर्भर करेगा, सबसे आम प्रयोगशाला चूहों हैं, और यदि हम उन्हें स्वयं उठाते हैं तो यह बेहतर होता है। शिकार के लिए, जीवन के बिना एक बार हम इसे जमा कर सकते हैं और इसे हमारे सांप को देने से लगभग 10 घंटे पहले पीस सकते हैं।

Ratites को मारने के लिए इसे पूंछ के आधार से लेने की सिफारिश की जाती है ताकि उसके पिछड़े पैर निलंबित हो जाएं और चूहे की गर्दन को उजागर करने के लिए एक पेंसिल के साथ दबाएं। सांप को खिलाना किसी के लिए नौकरी नहीं है, कई प्रक्रिया का समर्थन नहीं करते हैं। आवृत्ति जिसके साथ हम भी हमारे साँप फ़ीड निर्भर इसके आकार पर, अगर छोटे 1 या 2 ratitas हर 7 या 8 दिन, अगर वयस्क माउस हर 10 से 13 दिनों के।

में से एक एक सांप खिलाने के लिए बुनियादी युक्तियाँ वे पोषक तत्वों का संश्लेषण, लेकिन बेहतर पाचन प्रदर्शन अगर वे दिन में सूर्य पाने के लिए सूर्य के प्रकाश की आवश्यकता नहीं है, तो यह अपने मछली टैंक जहां यह 10 और 12 घंटे एक दिन के बीच सूरज को छू लेती है जगह की सलाह दी जाती है।

वे एक शांत जगह में होना चाहिए, जहां वे परेशान नहीं होते हैं, खासकर जब वे खिलाते हैं। अगर किसी कारण से शिकार नहीं खाया जाता है, तो इसे हटा दें और इसे छोड़ दें। हमेशा अपने भोजन को tongs के साथ छेड़छाड़ करें क्योंकि वे भोजन के साथ हिंसक हो जाते हैं।

आपके पास अनुसरण करने के लिए पहले से ही सभी युक्तियां और कदम हैं घरेलू सांप कैसे खिलाया जाए, अब आप चिंता किए बिना एक प्राप्त कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
जानें कि क्यूबा बो कैसे रहता हैजानें कि क्यूबा बो कैसे रहता है
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
एक पशु की दुकानएक पशु की दुकान
ऑक्टोपस और उनके तम्बूऑक्टोपस और उनके तम्बू
सांपों का गर्भावस्थासांपों का गर्भावस्था
वाइपर की विशेषताएंवाइपर की विशेषताएं
पांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवरपांच सबसे खतरनाक विदेशी पालतू जानवर
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौने
» » घरेलू सांप कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com