taktomguru.com

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति

बिल्ली और आदमी

गूढ़ जानवर, विभिन्न सभ्यताओं या अलग-अलग समय से पवित्र या शापित माना जाता है, उनके चिंतन से उत्पन्न आकर्षण में गूढ़ और रहस्यमय कुछ है। फेलिन के परिवार के इस छोटे प्रतिनिधि को कुत्ते की तुलना में पूरी तरह से अलग करिश्मा के साथ मनुष्य के इतिहास से जोड़ा गया है। इस के विपरीत, बिल्ली ने अर्ध-जंगली जानवर, इसकी आजादी, और अपनी सहजता को पूरा नहीं करने वाली हर चीज के लिए पूर्ण अवमानना ​​के रूप में अपनी पहचान खो दी है। छोड़े गए कुत्ते को भोजन या घर की कमी के मुकाबले स्नेह की कमी के लिए और अधिक पीड़ा होती है, हालांकि, बिल्ली को न केवल मास्टर की आवश्यकता होती है, बल्कि उस व्यक्ति का लाभ उठाने के लिए मनुष्य से संपर्क करता है: भोजन, गर्मी इत्यादि। ।

 बिल्ली की सुंदरता, इसके बिल्ली के गुणों के अलावा, अपने उदारवादी व्यवहार में पाई जाती है. कभी नहीं, मोड़ होगा अगर उसे अपने मालिक की लहर में जगह न केवल उसकी देखभाल करने रगड़ से संपर्क करेगा जब वह नहीं चाहता और स्नेह बाह्यरूप करता है, लेकिन शुद्ध खुशी के लिए। वह घर और पूरी तरह से आत्मनिर्भर एक प्राथमिक ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में भोजन में और यहां तक ​​कि महान महानगर में मलबे, अपशिष्ट जीवित और गौरैयों और अन्य पक्षियों के शिकार करने में सक्षम है के बाहर रहते हैं करने में सक्षम है।

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति भी अस्पष्ट और विवादास्पद है जंगली बिल्ली फेलिस सिलवेस्ट्रीस और लीबिया बिल्ली फेलिस लाइबिका के पार या अनुकूलन को जिम्मेदार ठहराते हुए। बिल्लियों मिस्र में पाया और बहुत अलग ऐतिहासिक कालों, साथ ही चित्रों और मूर्तियों मिस्र के निरूपण से डेटिंग की Pharaonic ममी, 2000 साल के बारे में घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति का पता लगाने की अनुमति देते हैं। सी और नील नदी की घाटी। जादू और धार्मिक शक्तियों और पौराणिक अर्थ है कि बिल्ली के मूल घिरा में, ज़ाहिर है, बहुत बाद में थे मध्य युग के दौरान, इस हद तक राक्षसी और घातक संकेतों में अदला कि उत्पीड़न से सम्मानित किया गया है कि ऐसा लगता है कि चूहे आबादी और प्लेग के बाद महामारी में वृद्धि प्रभावित मध्य युग में हुई।

बिल्लियों की विभिन्न नस्लों कि वे मौजूद हैं कृत्रिम चयन के कारण मनुष्य द्वारा किए गए कृत्रिम चयन के कारण, लेकिन यह देखने के लिए उत्सुक है कि वे कुत्ते के रूप में बहुसंख्यक या विविध नहीं हैं या, निश्चित रूप से, उनके जितने असंख्य हैं।




बिल्ली का व्यवहार निहित है प्रजातियों और स्थिरता से क्या कुत्ते के साथ होता है के विपरीत दौड़ द्वारा निर्धारित नहीं है, लेकिन बिल्लियों के कुछ नस्लों कि शारीरिक दोष, उदाहरण के लिए बहरापन शामिल है, दोष जो विभेदक दिशा निर्देश है कि और पर काबू पाने के किया जाना चाहिए नहीं करने के लिए तार्किक जिम्मेदार ठहराया है एक निश्चित दौड़ से संबंधित है। एक शिकारी जो पीछा और सबसे आम शिकार को पकड़ने की तरह बिल्ली के रूप में: पक्षियों, मूषक, छिपकलियों, आदि, लेकिन दिन जीवन के लिए पूरी तरह से अनुकूलित, उनकी आदतों अधिमानतः crespusculares या रात कर रहे हैं, जबकि दिन के घंटों में वह दर्जनों और उसके चारों ओर की दुनिया को देखता है।

एक बिल्ली जो अर्ध-स्वतंत्रता का आनंद ले सकती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी अच्छी तरह से इलाज किया जाता है, अपनी संपत्ति का घर छोड़ दें और पड़ोसी में बसें और परेशान न हो। बिल्ली की ये विशिष्टताएं उसे मनुष्य द्वारा प्यार या तुच्छ बनाती हैं, लेकिन हमेशा चूहों, चूहों और अन्य अवांछित कृन्तकों के नियंत्रक के रूप में उनकी प्रभावशीलता के लिए सम्मानित होती हैं।

बिल्ली, हमेशा अपने विवादास्पद idiosyncrasy और इसके विशेष चुंबकत्व के साथ, यह सबसे आकर्षक घरेलू जानवरों में से एक बनाता है।

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकासघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
» » घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com