taktomguru.com

पहली बार मालिकों के लिए 7 बुनियादी युक्तियाँ

अगर आपके पास बीमा परिवार में कोई नया सदस्य है, तो आपको बहुत संदेह हैं। आपको क्या खाना चाहिए? मैं इसका ख्याल कैसे रखूं? दूसरों के बीच, लेकिन चिंता न करें हम आपको अपने नए बालों वाले दोस्त के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ का एक संक्षिप्त लेकिन पूर्ण स्पष्टीकरण देना चाहते हैं।

File1651272386454

 1.- उसे अपने नए घर में अनुकूलित करने में मदद करें

पशु कि सिर्फ अपने नए घर में आ चुके हैं (चाहे वयस्क या पिल्ला) एक राज्य है कि पशु चिकित्सकों तनाव अनुकूलन फोन और अज्ञात, नए लोगों और नई जगह के डर से होता है कि अनुकूलन में मदद करने के माध्यम से पारित दर्दनाक नहीं है और आसान हम आप दिन के दौरान पशु ले जाने की सलाह देते हैं, ताकि आप सब कुछ है और हर किसी को दिन के उजाले की पहचान कर सकते हैं, तो आप का पता लगाने और अपने नए घर, निरीक्षण, जब वे द्वारा रात तनाव बढ़ जाती है पर अपने नए घर में लाया जाता है सकते हैं अंधेरा।

एडल्ट जानवरों आमतौर पर एक छोटे से बाद से पिल्लों अनुकूलन, करते हतोत्साहित नहीं पहले कुछ दिनों के कुछ भयभीत है अगर, रोगी पालतू उसे हो सकता है और देखते हैं कि आत्मविश्वास उत्पन्न करने के लिए शुरू होता है, वयस्क कुत्तों एक छोटे से संदिग्ध हो जाते हैं हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से कर रहे हैं निश्चित रूप से आप अपना प्यार और विश्वास कमाएंगे।

पिल्ले आमतौर पर शोक पहले कुछ रातों ठंड हो सकता है या उसकी माँ की अनुपस्थिति से यह अच्छी तरह से आश्रय है सुनिश्चित करें और आप शुरुआती दिनों आत्मविश्वास महसूस करते हुए इसे अनुकूल इसके साथ खेलते हैं और परिवार का हिस्सा महसूस करते हैं।

दो सुझाव दिए कि पिल्लों के लिए बहुत अच्छी तरह से काम रात में रोना नहीं (ध्वनि अपनी मां की पिटाई याद दिलाएगा) अपने बिस्तर के पास एक घड़ी जगह, पिल्ला के शरीर गर्मी बनाए रखने और गर्मी अनुकरण करने के लिए है कि उसकी माँ वह की पेशकश की है, तो आप गर्म पानी (उबलते नहीं) एक कंबल के साथ कवर के साथ एक प्लास्टिक की बोतल जगह है और यह आपके शरीर के करीब जगह कर सकते हैं, यह नोट करना है कि आप नहीं आपके शरीर में सीधे बोतल रखना चाहिए, क्योंकि यह त्वचा के घावों और शायद चोटों का कारण होगा महत्वपूर्ण है आंतरिक अंग, जब बोतल में पानी ठंडा हो जाता है, तो इसे हटा दें।

2.- सावधान रहें कि आप को चोट पहुंचाने और आप कहां खेलें

कुत्तों और बिल्लियों अक्सर उत्सुक जानवरों प्रकृति, कूद, चलाने के द्वारा, वे सूंघ पौधे हैं और अगर आप खाने के लिए, तो यह ध्यान जहां वे नए सदस्य खेलेंगे रखना महत्वपूर्ण है उपेक्षा, सत्यापित नहीं मकड़ियों या चींटियों है कि उसे चोट पहुंचा सकते हैं देखते हैं कि, इसे जहर या ऑब्जेक्ट्स कर सकते हैं जो इसे इरन्स, टूटे गिलास, रिक्त स्थान जैसे चोट पहुंचा सकते हैं, जहां वे फंस सकते हैं आदि। हम आपको इन खतरों के बारे में नहीं बताते हैं ताकि आप अतिसंवेदनशील हो जाएं, ताकि आप आवश्यक उपाय कर सकें और आपके प्यारे दोस्त को चोट पहुंच जाए।

कोशिश करें त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए इस तरह के मधुमक्खियों, मकड़ियों, ततैया और अन्य कीड़ों है कि उसे चोट पहुंचा सकते हैं, जैसा कि हम ऊपर उल्लेख किया है के रूप में कीड़े aléjalo (जब तक आप स्नान के लिए जाना) गीला पाने के लिए नहीं, अपने आप को वापस चलने के लिए की जरूरत नहीं होगी आपकी पालतू जानवर, सिर्फ यह सत्यापित करने के लिए कि वह खेल या अन्वेषण करते समय खतरे में नहीं है।

3.- अपने टीकाकरण और ड्यूवरिंग कार्ड के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें 

अपने नए प्यारे दोस्त के स्वास्थ्य कोई हाथों का खिलौना, आपको समझना चाहिए कि जब आप खरीद सकते हैं या अपनाने एक जानवर यह जिम्मेदारी के साथ आता है उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए, यह भी शामिल है कि जांच, टीकाकरण, स्वच्छ और मामले में पशु चिकित्सा देखभाल के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना है आपको इसकी आवश्यकता है, इसके लिए आपको हमेशा अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए नियत धन होना चाहिए और अपने कार्ड के अपडेट से अवगत रहना चाहिए, 

न केवल आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए, बल्कि आपके स्वास्थ्य और आपके परिवार के लिए क्योंकि परजीवी और बैक्टीरिया हैं जो आपके पालतू जानवर संचारित कर सकते हैं, इसलिए आपके पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित अनुसार सबकुछ ले जाने का महत्व।

4.- आराम और सोने के लिए एक जगह प्रदान करें

परिवार के अनुकूलन और एकीकरण में एक महत्वपूर्ण हिस्सा वह जगह है जो आप अपने पालतू जानवर को देते हैं, यह एक सुरक्षित, शांत जगह होनी चाहिए जो बारिश, सूर्य या दिन ठंड के संपर्क में न हो, यह एक साफ जगह होनी चाहिए मैं आराम से सो सकता हूँ।

आप इतना महत्वपूर्ण इस बात लग सकता है नहीं है, लेकिन यह वास्तव में उन्हें घर पर एक जगह देकर, है जानवरों जो अच्छी तरह से सो स्वस्थ और खुश जानवर हैं, परिवार का हिस्सा लग रहा है और जानने की पहचान के लिए जहां वे सो सकते हैं और जहां नहीं, अगर आप चाहते हैं यदि आपका कुत्ता या बिल्ली आपके लिविंग रूम, बिस्तर या अन्य फर्नीचर के अलावा किसी अन्य स्थान पर सोती है, तो उसे एक जगह दें जहां वह इसे कर सके।

यह सलाह दी जाती है कि यह एक आरामदायक बिस्तर हो और इसके आकार के अनुसार, आज बाजार पर कई स्टोर हैं जो इस प्रकार के पालतू उत्पादों में विशेषज्ञ हैं। स्वच्छता के लिए हर हफ्ते कंबल धोएं, अगर यह केवल हर 15 दिनों में बिस्तर होता है।

File0002052803450




5.- आपका आहार महत्वपूर्ण है

अपने प्यारे दोस्त दूध पिलाने अक्सर हमारे पालतू जानवर बीमार क्या पिल्लों के रूप में खाने के लिए, मूल रूप से और जानते हैं कि कैसे चिकन मांस जैसे कुछ शुद्ध प्रोटीन के साथ टुकड़े टुकड़े करना तो एक पूरक खाने के लिए (जानते हुए भी नहीं है सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है, सबसे अधिक अनुशंसित है) सप्ताह में एक बार, मांसपेशियों को मजबूत करने, कोट और पोषण अधिक पूरा हो जाएगा।

यदि पालतू अभी-अभी आने वयस्क जाती है कि आप खाद्य पदार्थ दूध (असहिष्णु हैं), सॉसेज में सख्ती से छोड़ देते हैं (सॉसेज हैम आदि उनके पेट परेशान) शराब, अंगूर, प्याज और अन्य उत्पादों उल्लेख करना महत्वपूर्ण है भी आप इसे भी कर सकते हैं मानव उपभोग का हमने उल्लेख किया है कि हमारे प्रकाशन में खाना जो आपके पालतू जानवर को नहीं खाना चाहिए

एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु समय सारिणी और राशन, अपने पालतू जानवर में एक खाने की आदत बनाने आप का ट्रैक रखने में मदद करता है क्या है और आप कितना दैनिक खाते हैं, तो हम अनुशंसा करते पिल्लों राशन एक दिन 3 बहुत सारे है कि सुबह, दोपहर में दिया जाता है और हो जाएगा में विभाजित क्रमशः रात। वयस्क कुत्तों या बिल्लियों में हमारी सिफारिश है: दिन का हिस्सा दो भागों में बांटा गया है जो सुबह और दोपहर-रात (यानी रात में 7 और 8 के बीच) में दिया जाएगा।

अगर यह होता है चेक अंश रूपांतरण सारणी पैकेज croquettes कि आप अपने पालतू (पशु के भार तले आ रहा है) देने में है कि खोजने के लिए, मैं अपने पशु चिकित्सक पर भरोसा डॉक्टर जो वजन का आकलन कर सकते के साथ जांच नहीं अपने पालतू जानवर और राशन की आपको रोज़ाना चाहिए। यह पानी मुद्दे को पूरे दिन में डेल पानी यथेच्छ जटिल नहीं है, यह ताजा, साफ होना चाहिए और एक जगह है जहाँ यह धूल दूषित नहीं किया जा सकता आदि में है

6.- घर आने के बाद से उसे प्रशिक्षण देना शुरू करें

अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करने के बाद से वह आता है घर अपने पालतू जानवरों के लिए महत्वपूर्ण सीमाओं को जानता है शुरू, हम जानते हैं कि कभी कभी यह कोमलता है कि इन जानवरों से दूर देने के द्वारा हमारे लिए असंभव है, लेकिन हम पर विश्वास यह सिखाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण comenzarles है, उतना ही वे अप्रशिक्षित बढ़ने बुनियादी, बाद में आपको प्रशिक्षित करना मुश्किल होगा, संदेश भेजना जो हम चाहते हैं कि आप कम उम्र में समझ सकें, समय पर सीखने की कुंजी है।

उदाहरण के लिए, क्या आप मुझे कमरे में प्रवेश नहीं करना चाहते हैं? चूंकि आप घर आते हैं, उसे ऐसा करने दो मत। क्या आप नहीं चाहते कि मैं लंबे समय तक घर के अंदर रहूं? फिर उसे एक ऐसे समय के लिए अकेले रहने दें, जिसे आप उचित मानते हैं, जीते हैं और उसके साथ खेलते हैं, परिवार के साथ बातचीत करते हैं और फिर उसे आराम या खेलने के स्थान पर ले जाते हैं। क्या आप मुझे विशिष्ट समय पर खाना चाहते हैं? इसे केवल उन समय फ़ीड करें और राशन के साथ जो उस समय से मेल खाती है, ये दिनचर्या आपके पालतू जानवर सीखेंगे और जब चाहें तो भोजन के लिए नहीं पूछेंगे।

रिक्त स्थान और व्यवहार को सीमित करने से आपके पालतू जानवर एक प्रशिक्षित पशु, आज्ञाकारी और विशिष्ट संकेतों को समझने में सक्षम होंगे जिन्हें आप देना चाहते हैं। आप ट्रेन का कार्य नहीं देते हैं, तो अपने कुत्ते या बिल्ली कभी समझ जाएगा कि आप करते हैं या नहीं करने के लिए कोशिश कर रहे हैं क्या है, तो हम क्योंकि आप न केवल शिक्षित लेकिन अपने अनब्रेकेबल पालतू के साथ संबंधों को बना सकता हूँ आप समय यह करने के लिए दे सलाह देते हैं।

एक महत्वपूर्ण बात का उल्लेख नहीं होती है जानवरों को मारा बहुत स्मार्ट हैं अगर वे आप एक दिन में 15 मिनट खर्च करते हैं उसे समझ जाएगा प्रशिक्षित करने के लिए बेहतर (कुत्ता बिस्कुट, टूना गेंदों, चिकन का एक टुकड़ा) पुरस्कार है अगर वह अच्छी तरह से करता है। जब एक पालतू जानवर को समझता है कि अगर आप अच्छी तरह से करने आप एक पुरस्कार मिलता है, बहुत तेजी से अगर तुम उसे मारा, चल रही है अपने प्यारे दोस्त भय, चिंता, तनाव और अक्सर आक्रामक जानवरों बनाने सीखता है, इसलिए दस्तक देता है से बचने और उसे पुरस्कार के साथ प्रोत्साहित करते हैं उसका अच्छा व्यवहार

7.- क्या आप टूटी चीजें नहीं चाहते हैं? खिलौने और अन्य सहायक उपकरण खरीदें

खिलौने और सामान (बेल्ट, बिस्तर, कपड़े, आदि) बहुत ही महत्वपूर्ण और पिल्लों जब वे युवा आमतौर पर बहुत चंचल है और आमतौर पर इस संयोजन उत्सुक अक्सर फर्नीचर, कपड़े, जूते में विनाशकारी और करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं में और अधिक कर रहे हैं इसकी पहुंच

गेंदों, भरवां खिलौने, इंटरैक्टिव खिलौने, और रिक्त स्थान होने से उन्हें अपनी बुद्धि विकसित करने और अपने शरीर का अभ्यास करने की अनुमति मिलती है, जिससे उन्हें उन सभी ऊर्जा को निकालने की अनुमति मिलती है जो उन्हें अति सक्रिय पालतू जानवर बनाती हैं। बाजार में विभिन्न आकार, रंग और बनावट के कई खिलौने हैं जो आपके प्यारे दोस्त को नए लोकोमोटर, श्रवण, दृश्य और सामाजिककरण कौशल विकसित करने की अनुमति देते हैं।

बिल्लियों जा रहा है शिकारी और जानवरों पंजे (जो संयोग से फर्नीचर को नष्ट) एक scratching पोस्ट (सामग्री है कि बिल्लियों ixte के रूप में लीमन उसके नाखून ट्यूबों के लिए अनुमति देने में लिपटे रहे हैं) कई में आते हैं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है है के मामले में आकृति और आकार, यह अपने फर्नीचर को नष्ट कर दिया है, ताकि आप एक बिल्ली एक खरीदने के लिए उम्मीद नहीं है नहीं कर पाएगा, बिल्लियों पंख, गेंद और कपड़े चूहों के साथ खिलौने प्यार इसलिए यदि संभव हो उन में से एक खरीदते हैं।

जब ट्रेन मजबूती से है जब खिला और भी बहुत कुछ प्रदान करता है, एक पहली बार मालिक होने के नाते और लगता है कुछ भय सामान्य है कभी कभी गलती करते, लेकिन उनमें से जानने के लिए जा रहा है, घर पर एक पालतू जानवर है करने के लिए बहुत से लाभ, अत: धैर्य है परिवार के समायोजन के बाद से नए सदस्य से प्यार आपके प्रति उनके विश्वास पर निर्भर करता है।

हम जानते हैं कि प्रक्रिया में कई संदेह पैदा हो सकते हैं, हम आपको हमारे सभी अनुभागों पर जाने के लिए आमंत्रित करते हैं अपने पालतू जानवर की देखभाल करें यदि आपके कोई विशिष्ट प्रश्न हैं, तो [email protected] पर हमसे संपर्क करने में संकोच न करें

हम आपके इतिहास का हिस्सा बनना चाहते हैं, अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना चाहते हैं, क्योंकि आपका पालतू आपकी देखभाल करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
आपके पिल्ला (कुत्ते) के बारे में सब कुछआपके पिल्ला (कुत्ते) के बारे में सब कुछ
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
पशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसेपशुचिकित्सा के दौरे के तनाव को कम करने के लिए कैसे
क्या एक और पालतू परिवार में शामिल हो जाता है?क्या एक और पालतू परिवार में शामिल हो जाता है?
क्या तुम चल रहे हो हम आपको अपने नए घर के पालतू अनुकूलन में मदद करते हैंक्या तुम चल रहे हो हम आपको अपने नए घर के पालतू अनुकूलन में मदद करते हैं
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
राष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंराष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
एक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करेंएक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करें
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
» » पहली बार मालिकों के लिए 7 बुनियादी युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com