taktomguru.com

कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?




कुछ इशारे खुद के लिए बोलते हैं। और कुत्ते के मामले में, उसका व्यवहार बहुत स्पष्ट है। एक मादा हड़ताली सिग्नल फेंकता है जब उसका सबसे उपजाऊ क्षण आ गया है। कुत्ता पूंछ स्विंग और उसके वल्वा के प्रदर्शन के साथ दिखाएगा जो अंडाकार होता है, जो कुछ उसके गर्मी के दूसरे दिन रक्तचाप के साथ होता है। तो, यह संभोग के लिए सबसे अच्छा समय है।
कुत्ते की पहली गर्मी तब होती है जब वह छह से दस महीने के बीच होती है। लेकिन वह बहुत छोटा है: उसके अंडाशय अभी तक परिपक्व नहीं हुए हैं। मादा की प्रजनन प्रणाली उसके दूसरे खून बहने में पूर्ण क्षमता पर काम करती है। यहां तक ​​कि पशु चिकित्सक भी हैं जो थोड़ी देर इंतजार करने की सलाह देते हैं, और जब तक वह तीसरी बार अंडाकार नहीं करती तब तक महिला को पार नहीं करती। तब तक, वह 18 से 24 महीने के बीच है।
एक हार्मोन पार्टी
मादा दोस्त के लिए तैयार है। और यह नोटिस करेगा। उनके मूत्र के साथ निष्कासित हार्मोन (फेरोमोन) उनके पर्यावरण के पुरुषों के लिए शक्तिशाली दावे हैं।
कुत्ते का लिंग हार्मोन की गंध से उत्तेजित होता है-और यह इसके सदस्य के निर्माण के साथ प्रतिक्रिया करता है।
हालांकि, यह निर्माण सफलता की गारंटी नहीं देता है: आमतौर पर प्रवेश होने तक योनि में अपने यौन अंग को पेश करने से पहले कई प्रयास किए जाते हैं। कुत्ते के यौन सदस्य, जैसा कि यह अन्य स्तनधारियों में होता है, में एक हड्डी होती है जो इसके लिए कठोरता देती है और यह संभोग को बढ़ावा देती है। आपको इसकी आवश्यकता होगी, क्योंकि नकल एक घंटे से अधिक समय तक चल सकती है।
कई झुकाव
जब कुत्ता मादा माउंट करता है, तो यह प्रत्येक envestida के साथ तालबद्ध आंदोलनों को दोहराता है। पहले स्खलन प्राप्त करने में लंबा समय नहीं लगता है, हालांकि यह स्पष्ट तरल बाँझ है, शुक्राणु से मुक्त है। इस समय पुरुष बदल जाता है, और दो जानवर एक-दूसरे के विपरीत होते हैं। आंदोलन, जिसमें प्रवेश जारी है, को मोड़ के रूप में जाना जाता है- और यह तब होता है जब पुरुष का निर्माण पूरा हो जाता है। फिर एक दूसरा स्खलन होता है, इस बार सफेद और शुक्राणु से भरा होता है। यह वह है जो कुत्ते को गर्भवती छोड़ देगा। अब गर्भावस्था सुनिश्चित करने का समय है।
एक घंटे के लिए अटक गया
आगे क्या होता है कुत्तों और उनके जंगली रिश्तेदार भेड़ियों के लिए अनन्य है: लिंग का आधार swells और मादा के शरीर के अंदर hooked हो जाता है। दो जानवरों को अवरुद्ध करना, एक दूसरे के शरीर के अंदर, बटनिंग के रूप में जाना जाता है।
कुत्ते विपरीत दिशाओं में एकजुट होते हैं, और यह असाधारण युग्मन एक घंटे से अधिक समय तक चल सकता है। नर का लिंग निकट बंधन के अंत को चिह्नित करता है: जब चमक आराम करती है, तो यह मोटाई खो देती है और जानवर अलग होते हैं।
कुछ वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि यह अनूठा तंत्र पुरुष शुक्राणु को भविष्य के प्रतिद्वंद्वियों पर लाभ प्रदान करता है, क्योंकि जानवरों की दुनिया में निष्ठा हमेशा आदर्श नहीं होती है।
महिलाओं का वादा करना
कुत्ते की मादा प्रकृति से infidels हैं। यह संविधान बताता है कि एक कूड़े में एक से अधिक माता-पिता हो सकते हैं। हालांकि वंशावली विश्व कुत्तों में उनके साथी के बारे में बहुत कम विकल्प है: निर्णय देखभालकर्ता द्वारा किया जाता है।
भाई बहन के बीच क्रॉसिंग दुर्लभ नहीं होती है जब प्रजनक एक विशेष विशेषता को कायम रखने की कोशिश करता है। ये व्यभिचारी जोड़ों ने समझाया कि कुछ दौड़ आनुवांशिक समस्याओं का उत्तराधिकारी होने के लिए प्रवण हैं। ऐसा होता है, उदाहरण के लिए, सुनहरा कुत्ता करने के लिए, जो कूल्हे में समस्याओं से ग्रस्त होने की प्रवृत्ति है।
पिल्ले की संख्या
जब कुत्ते की संभोग प्रोग्रामिंग की बात आती है तो कैलेंडर को ध्यान में रखना गर्भावस्था को सुनिश्चित करने के लिए न केवल महत्वपूर्ण है। अल्मनैक भी उन पिल्लों की संख्या को प्रभावित करता है जो गर्भावस्था के दौरान महिला अपने पेट में रहती हैं। "ऐसे बिट्स हैं जो पिल्लों को बहुत कम संख्या में पिल्लों से रोकते हैं, कभी-कभी केवल एक या दो, एक महत्वपूर्ण प्रतिशत में, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सवारी इष्टतम पल में नहीं हुई है"।
किसी भी मामले में, सबसे उपजाऊ दिनों को जानने और कुतिया की गर्भावस्था के साथ सफल होने के लिए वैज्ञानिक तरीकों का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। इस्तेमाल की जाने वाली कुछ विधियां योनि साइटोलॉजी हैं और मादा के खून में कुछ हार्मोन (प्रोजेस्टेरोन) की मात्रा को मापती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ता गर्भवती है, माउंट को दोहराना उचित है। पहली बैठक के दो दिन बाद आदर्श करना है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
संभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअलसंभोग: कुत्ता प्रलोभन मैनुअल
उत्साह का शोर प्रदर्शनउत्साह का शोर प्रदर्शन
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
बिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता हैबिट्स में बांझपन: आम बीमारियों का कारण बनता है
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
युग्मन कैसे होता हैयुग्मन कैसे होता है
» » कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?
© 2021 taktomguru.com