taktomguru.com

निमोनिया लक्षण क्या हैं?

निमोनिया लक्षण क्या हैं?
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
सभी हमारे पालतू जानवर समस्याओं है कि उनके apariciуn और निम्न तापमान, बारिश, ओले, बर्फ या बर्फ के उभरते acompaсando के प्रति वफादार रहे हैं की एक श्रृंखला से "घिरे रहे हैं" aсos।
एक बार जब mбs, हमारे पशुओं के स्वास्थ्य में मुख्य रूप से सही स्वास्थ्य की स्थिति, पर्याप्त और पूर्ण पाठ्यक्रम alimentaciуn और कितना महत्वपूर्ण mбs dependerб, उसकी dueсo का ख्याल है कि podrбn काफी हद तक जोखिम की स्थिति से बचा प्यार करता था जो उनकी सही स्वास्थ्य स्थिति को खतरे में डाल देता है।

अगर समस्या श्वसन प्रणाली के महान क्षेत्र को प्रभावित करती है, फेफड़े, जानवर निमोनिया से प्रभावित होता है। इस मामले में संक्रामक एजेंटों, इस क्षेत्र तक पहुँचने क्योंकि गढ़ सही नहीं था क्योंकि "बुरे लोगों" फ़ोन नंबर में mбs किया गया या तैयार है या क्योंकि mбs है pulmуn और existнa algъn समस्या यह है कि मदद की है एक रोग है कि मैं हो सकता है sуlo attack- एक साधारण "कैटरर" के रूप में दिखाई देते हैं या यह जानवर के जीवन के साथ समाप्त हो सकता है (यदि हम साधन नहीं डालते हैं)। यह बिल्लियों से अधिक कुत्ते को प्रभावित करता है और सबसे आम कारक एजेंट कहा जाता है बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका, हालांकि कुछ जीवाणु भी भाग ले सकते हैं जिसमें हमने उल्लेख किया है कि वे आम तौर पर अच्छे होते हैं, लेकिन कुछ परिस्थितियों में एक बहुत ही सही तरीके से व्यवहार करने का लाभ होता है। उत्तरार्द्ध को "अवसरवादी" जीवाणु कहा जाता है।

sнntomas आप इस समस्या से पीड़ित पालतू खाँसी, बुखार, सांस लेने में कठिनाई (घरघराहट, थकान ...), नाक secreciуn (पोंछने), भूख की कमी, depresiуn, pйrdida वजन रहे हैं हो सकता है ...




जब संदेह होता है तो हमें पशु चिकित्सक के पास जल्दी जाना चाहिए, जो जानवर के फेफड़ों को उखाड़ फेंक देगा और संदेह की पुष्टि करने के लिए रेडियोग्राफ और विश्लेषण करेगा।

मुख्य उपचार लंबे समय तक और बड़ी खुराक पर एंटीबायोटिक दवाओं के साथ होगा। Ademбs, पशु ठीक से जुटाने के रूप में करने के लिए और infecciуn द्वारा pulmуn में उत्पादित स्राव को निष्कासित एक तरल पदार्थ secreciуn हो deberб, और अगर पशु पर्याप्त नहीं पीता, इस मामले पशु चिकित्सक में संभव serб नहीं हाइड्रेटेड deberб आपको समस्या को हल करने के लिए सीरम को प्रशासित करना होगा। उपचार के लिए अन्य समर्थन जानवरों के लिए एक पोषक तत्व युक्त और बहुत भूख भोजन होगा। स्राव जुटाने में मदद के लिए एरोसोल भी प्रशासित किया जा सकता है, हालांकि यह उपचार कई जानवरों द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया जाता है। पशु के समग्र उपचार और केस क्यों हम हमेशा PROMPT संदिग्ध है की गंभीरता के बाकी Dependerб हम तो पशु चिकित्सक जाना क्योंकि cuestiуn घंटे में एक हल्के मामले एक बहुत गंभीर समस्या बन सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
यह जानने के लिए टिप्स कि आपके कुत्ते के घोंसले के मामले में क्या करना हैयह जानने के लिए टिप्स कि आपके कुत्ते के घोंसले के मामले में क्या करना है
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
निष्क्रिय धूम्रपान पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचाता हैनिष्क्रिय धूम्रपान पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंचाता है
ऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआ
संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस कैनाइनसंक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस कैनाइन
बिल्ली रोगबिल्ली रोग
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
» » निमोनिया लक्षण क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com