taktomguru.com

यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?

यॉर्कशायर टेरियर (11)यॉर्कशायर टेरियर एक बड़ा दिल वाला एक छोटा सा कुत्ता है। यह नस्ल संयुक्त राज्य अमेरिका में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में से एक है। हालांकि यह 100 प्रतिशत "एलर्जी मुक्त" नहीं है, लेकिन यॉर्की उन लोगों के लिए एक बड़ी नस्ल है जो एलर्जी से पीड़ित हैं।

Hypoallergenic कुत्तों के बारे में एक चेतावनी. एक hypoallergenic कुत्ते के रूप में ऐसी कोई बात नहीं है। कुत्ते (और अन्य जानवर) बालों को बहाते हैं और डंड्रफ उत्पन्न करते हैं कि कुछ लोग एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बनते हैं। यहां तक ​​कि लार और मल भी संवेदनशील मालिकों को एलर्जी का कारण बन सकती है। हालांकि, यॉर्की जैसे कुछ कुत्तों ने कम डंड्रफ पैदा किया और अन्य नस्लों के रूप में ज्यादा बाल नहीं डाले, जिससे एलर्जी लोगों के लिए यह एक अच्छा विकल्प बन गया।

एक शक्तिशाली कुत्ता. यॉर्कियों का वजन 7 पाउंड से भी कम है, इसलिए उन्हें खिलौना नस्ल माना जाता है। आराध्य चेहरों के अलावा, वे बहुत मिलनसार जानवर हैं जो अपने मालिकों के साथ बहुत मजबूत बंधन बनाते हैं। वे एक मजबूत दृढ़ संकल्प और साहस है, जो उन्हें आज्ञाकारिता प्रशिक्षण और "टेरियर्स" वे कर रहे हैं, बहुत प्रादेशिक होते हैं उन्हें उत्कृष्ट पर नजर रखने वाले जो अजनबियों पर भौंकने करने में संकोच नहीं होगा करने के लिए अनुमति के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है।




एक यॉर्की का शौचालय वैकल्पिक नहीं है. हालांकि एलर्जी पीड़ित अक्सर यॉर्कियों का चयन करते हैं क्योंकि वे बालों को नहीं खोते हैं, इन छोटे कुत्तों को बहुत सारे सौंदर्य की जरूरत होती है। अपनी यॉर्की साफ रखने में बहुत समय और ध्यान लगता है। यॉर्की का लंबा, रेशमी कोट आसानी से उलझन और मैट बना सकता है, इसलिए इसे मालिक या पेशेवर हेयरड्रेसर द्वारा नियमित रखरखाव की आवश्यकता होती है। डैंड्रफ को रोकने में मदद के लिए स्नान और ब्रशिंग भी आवश्यक है। एक शैम्पू के साथ एक साप्ताहिक स्नान जो डैंड्रफ के उत्पादन को कम करता है, की सिफारिश की जाती है।

यॉर्किस डिजाइनर. चूंकि यॉर्की एक शुद्ध नस्ल है जो बालों को नहीं छोड़ती है और अन्य कुत्तों की तुलना में कम डंड्रफ़ है, यह एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसके बावजूद, सभी यॉर्कियां समान नहीं हैं। यद्यपि अधिकांश यॉर्कियां डिज़ाइन नहीं हैं, आपको उन पिल्लों से सावधान रहना चाहिए जो यॉर्कशायर टेरियर के बीच जानबूझकर क्रॉसिंग और दूसरी दौड़ है जो वे कहते हैं कि हाइपोलेर्जेनिक हैं। डिजाइनर कुत्तों नस्लों का संयोजन हैं और इसलिए, आपको एक संकर चुनना चाहिए जिसका माता-पिता को यॉर्कियो-बिचॉन या यॉर्की-पूडल मिश्रण की तरह हाइपोलेर्जेनिक माना जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
» » यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
© 2021 taktomguru.com