taktomguru.com

एक shar-pei कैसे अपनाने के लिए

shar peiशार-पीई चीन की एक प्राचीन दौड़ है, यह एक प्रेमपूर्ण और स्नेही कुत्ता है, जो कि जिद्दी और स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकती है। इसलिए, एक shar-pei अपनाने की दिशा में पथ में नए दोस्त के लिए दौड़ और सावधानीपूर्वक तैयारी में अनुसंधान शामिल होना चाहिए।

आवश्यक वस्तुओं

• कुत्ते के भोजन
• बिस्तर लिनन
• प्रशिक्षण दराज
• पालतू कटोरे
• कॉलर या दोहन
• शार-पीस उपलब्ध कराने के लिए फोन निर्देशिका या इंटरनेट

चरण 1. दौड़ के बारे में जानें। क्या आप जानते थे कि शिर-पीई सदियों पहले निगरानी के रूप में इस्तेमाल किया गया था? या नस्ल के कोट के किसी न किसी बनावट के कारण नाम "रेत की परत" का अर्थ है और यह कि यह कुत्ता अन्य बीमारियों और शर्तों के अलावा कई त्वचा की समस्याओं से ग्रस्त है? इतिहास, स्वभाव और शिर-पीई के स्वास्थ्य का ज्ञान यह निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि यह आपके लिए सही प्रकार का कुत्ता है या नहीं। हालांकि वह बुद्धिमान है, इस जिद्दी कुत्ते को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है। सामाजिककरण और प्रशिक्षण यह सुनिश्चित करने की कुंजी है कि एक shar-pei अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है और बेहतर व्यवहार दिखाता है।

नस्ल गुर्दे, त्वचा और आंख की समस्याओं से ग्रस्त है, जो अपने मालिक के लिए वित्तीय समस्याएं पैदा कर सकता है। आकार, वजन और जीवन की लंबाई जैसे अन्य विवरणों के साथ इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, आपके पास एक शोर-पीई के मालिक होने से पहले निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी होगी।

चरण 2. अपनी जीवनशैली पर विचार करें। यह झुर्रियों वाला कुत्ता केवल एक इनडोर कुत्ते के रूप में उभरता है, लेकिन यद्यपि वह अपार्टमेंट के जीवन का आनंद ले सकता है, फिर भी उसे बहुत व्यायाम करना पड़ता है और व्यस्त रहता है ताकि उसकी संपत्ति का काटने और विनाश नियमित गतिविधियों में न हो। ध्यान रखें कि यद्यपि शार-पीई हमेशा अन्य जानवरों के साथ रहने में प्रसन्न नहीं होता है, लेकिन समय और समर्पण करने के लिए अन्य जानवरों के साथ अक्सर सामाजिककरण करने की क्षमता शायद उन्हें कम से कम स्वीकार करेगी। इसके अतिरिक्त, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास वित्तीय संसाधन हैं यदि आपके शार-पीई स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित करते हैं जिन्हें नियमित पशु चिकित्सा देखभाल से अधिक की आवश्यकता होती है।




चरण 3. अपने नए पालतू घर लाने के लिए तैयार करें। आपकी नई पालतू जानवरों की आपूर्ति करने से आपको घर में अपना संक्रमण आसान बनाने में मदद मिलेगी। गुणवत्ता कुत्ता भोजन आपको आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है और बिस्तर आपको घुलने और सोने के लिए एक आरामदायक जगह प्रदान करता है। यदि आप जिस शिर-पीई को अपनाने की योजना बना रहे हैं वह पिल्ला है या प्रशिक्षण की जरूरत है, तो कुत्ते का बक्सा आदर्श है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी मल को जगह से बाहर न करें और इसे अच्छी तरह से प्रशिक्षित न करें। पालतू कटोरे, एक तंग कॉलर या दोहन और एक मजबूत पट्टा जैसे मूल सामान आपके shar-pei को बनाए रखने के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं। और, ज़ाहिर है, नियमित देखभाल, टीकाकरण और अप्रत्याशित बीमारियों के इलाज के लिए एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा रखने से आपके कुत्ते को स्वस्थ और चिंता से मुक्त रहेंगे।

चरण 4. अपने क्षेत्र में गोद लेने के लिए उपलब्ध shar-peis के लिए देखो। स्थानीय फोन बुक का उपयोग करें या अपने क्षेत्र में बचाव सुविधाओं का पता लगाने के लिए इंटरनेट पर खोजें जो गोद लेने में तेज-पीस हो सकती है। नस्ल के लिए विशिष्ट पशु आश्रय आपकी खोज शुरू करने के लिए अच्छी जगह हैं।

चरण 5. आप जिस तीर को चुनने के लिए चुनते हैं उसके बारे में एक सूचित निर्णय लें। हमेशा प्रश्न पूछें, घर ले जाने से पहले कुत्ते के बारे में सब कुछ जानना महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ यदि आप एक युवा कुत्ते को चुनते हैं तो पिल्ला की मांगों को संभालने में क्या होता है। यदि पसंद पुरानी शार-पीई रही है, तो आपको गोद लेने की प्रक्रिया पूरी करने से पहले किसी भी स्वास्थ्य या व्यवहार संबंधी समस्याओं के बारे में जानना आवश्यक है।

परिषद और चेतावनी

यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा घर लाने से पहले अन्य जानवरों की कंपनी को स्वीकार करने के लिए आपके द्वारा उठाए गए शार-पीई को स्वीकार किया गया है। इसके बारे में सोचने के लिए समय के बिना आपको पहले shar-pei को न लें। सुनिश्चित करें कि यह कुत्ता पालतू जानवर के रूप में सबसे अच्छा विकल्प है और आप एक सही निर्णय ले रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?कुत्तों के चेहरे पर क्या झुर्रियां हैं?
कुत्ता shar pei कैसे हैकुत्ता shar pei कैसे है
Shar pei के बारे में दिलचस्प तथ्यShar pei के बारे में दिलचस्प तथ्य
वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग को अपनाने के दौरान क्या उम्मीद करनी चाहिए?
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?
एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।एक तेज pei में आक्रामकता की समस्याएं।
Shar pei की झुर्रियों की उत्पत्तिShar pei की झुर्रियों की उत्पत्ति
» » एक shar-pei कैसे अपनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com