taktomguru.com

दुनिया में सबसे धीमे जानवर क्या हैं

दुनिया में सबसे धीमे जानवर क्या हैं

हम आपको बताएंगे कि दुनिया में सबसे धीमे जानवर कौन हैं

प्रकृति में पशु, लगभग अनंत गुणों की एक किस्म दिखाते हैं। प्रजातियों की बहुलता में, उनमें से कुछ, उदाहरण के लिए असली प्राइमेट, कहने के लिए "बाज़ के दृश्य दिखाई देते", साकार नहीं, शायद इस्तेमाल किया गर्व कर सकता है कि बहरे बाज़, लगभग 400 किमी के साथ / एच जल्दी से पहुंचा, दुनिया में सबसे तेज़ जानवर भी है। इसके विपरीत, ऐसे जानवर हैं जो अपनी नींद के कारण गिनीज में प्रवेश कर सकते हैं। यहां, फिर, दुनिया के सबसे धीमे जानवरों की सूची है।

आलसी

"द आइस एज" की सफल गाथा के विरोधक, आलसी उत्कृष्टता दुनिया के सबसे धीमे जानवरों की उत्कृष्टता है। इसकी औसत गति लगभग 160 मीटर प्रति घंटे अनुमानित होती है, और इसमें अन्य दोष भी होते हैं जैसे दृष्टि, सुनवाई और गंध जो बहुत खराब विकसित होते हैं। इतालवी में, एक धीमी और आलसी व्यक्ति को "आलसी" के रूप में परिभाषित किया जाता है, जबकि अंग्रेजी में "आलसी" एक ही शब्द है जो आलस्य के पूंजी पाप को परिभाषित करने के लिए प्रयोग किया जाता है।

कछुए

शायद आलसी से भी ज्यादा, कछुए धीमेपन के विश्व आइकन का प्रतिनिधित्व करता है, इतनी हद तक कि कहने का प्रसिद्ध इतालवी तरीका "कछुए के रूप में धीमा होना" है। दरअसल, यह निर्दिष्ट करना अच्छा होता है कि समुद्री कछुए कछुए से तेज है, जिसका प्रयोग "स्थलीय" कछुए की पहचान के लिए किया जाता है। यह प्रति घंटे लगभग 360 मीटर की रफ्तार से चलता है और इसलिए, आलसी से तेज है।

कोआला

यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले प्यारे जानवर, कोलास, दुनिया के सबसे धीमे जानवरों में से हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे पेड़ों पर बैठे अधिकांश दिन उच्च ऊंचाई पर रहते हैं: वे महान वॉकर नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से विशेषज्ञ पर्वतारोही हैं। अश्रुओं को भालू के परिवार के हिस्से के रूप में माना जाता है, कोआला वास्तव में मर्दाना स्तनधारी होते हैं

हिप्पोकैम्प और कोरल




कई अन्य जानवर धीमेपन की इस विशेष रैंकिंग में आ सकते हैं। उदाहरण के लिए, लैमांटिनो, जिसे समुद्री गाय के रूप में भी जाना जाता है, जो खाने और आराम करने के अधिकांश दिन खर्च करता है। यहां तक ​​कि जलीय पर्यावरण में भी हम समुंदर के बारे में बात कर सकते हैं, जो केवल ऊर्ध्वाधर या समुद्र तारे को स्थानांतरित कर सकता है, जो चलने की बजाय धाराओं द्वारा खींचा जाता है। कोई भी कभी कोरल तक नहीं पहुंच पाएगा, हालांकि वे पौधे होने लगते हैं, वे सभी पहलुओं में जानवर हैं और वास्तव में, स्थिर रहते हैं।

अन्य धीमी जानवरों

स्टारफिश
मानेटे
गिला राक्षस
स्लग
निमाटोड्स
धीमी पाइमी लॉरीस
अमेरिकी स्निप

आप भी रुचि ले सकते हैं: इंटरनेट पर 14 सबसे मजेदार और मजेदार जानवर

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
क्या कुत्तों का सपना है?क्या कुत्तों का सपना है?
बिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लोंबिल्लियों के साथ 10 सबसे दोस्ताना कुत्ते नस्लों
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
दुनिया के 8 सबसे तेज जानवरोंदुनिया के 8 सबसे तेज जानवरों
वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।वास्तविकता या कथा? "बर्फ आयु" के पशु (बोनस)।
पृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवरपृथ्वी पर 10 सबसे तेज जानवर
» » दुनिया में सबसे धीमे जानवर क्या हैं
© 2021 taktomguru.com