taktomguru.com

अपने कुत्तों के साथ बच्चों के लिए पहली ग्रीष्मकालीन शिविर

पाठ और तस्वीरें: Associació Catalana d`Excursionisme कैन 4 Turons

Associació Catalana d`Excursionisme कैन (एसीईसी) 4 टूरों ने पहले ग्रीष्मकालीन शिविर आयोजित किए जिनमें 6 से 14 साल के बच्चों ने अपने कुत्तों के साथ भाग लिया। डॉग कैंप जूनियर बार्सिलोना प्रांत के एक छोटे से शहर, कास्टेलसीर में 8 से 13 जुलाई तक हुआ था।

कुत्ते शिविर जूनियर बच्चों और लड़कियों के लिए डिजाइन और संरचित पहले शिविर हैं जो कुत्तों की दुनिया के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। पांच दिनों तक वे अपने पालतू जानवरों के साथ रहते थे, उन्होंने अच्छे संचार, अच्छे बंधन और भविष्य में बच्चों, कुत्तों और समाज के साथ बेहतर सह-अस्तित्व स्थापित करने के लिए कुत्ते भाषा को समझना सीखा।

एसीईसी के अध्यक्ष, पेरे लूपेज़ एलिसिना ने जोर दिया कि कनिष्ठ कुत्ते शिविर का उद्देश्य बच्चों को इस महान साथी को समझने के लिए बच्चों को संवेदनशील बनाना और सिखाना है। एसीईसी बच्चों को "अच्छे मूल्यों के साथ बढ़ने में मदद करना चाहता है कि उन्हें अपने कुत्ते को शिक्षित करना है"। साथ ही व्यवहार संबंधी समस्याओं को दूर करना (जैसे सड़क में विसर्जन) - या पालतू जानवरों की आक्रामकता। शिविर का उद्देश्य यह रहा है कि बच्चे अपने पालतू जानवरों के साथ-साथ अन्य साथीों को भी समझ सकते हैं, और वे शेष समुदाय के साथ एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त कर सकते हैं।


कुत्ते शिविर जूनियर के दौरान बच्चों ने कई कुत्ते शिक्षा पद्धतियों, विशेष रूप से सकारात्मक या संज्ञानात्मक सीखा है। रामन टोरालबा ने बच्चों को सिखाया कि उनके कुत्ते को बिना किसी आदेश दिए, कुछ भी कहने के बिना पुरस्कार मिलेगा। कुत्ते को अपना पुरस्कार पाने के लिए अपना पैर देना पड़ा। मारिया लोपेज़ ने उन्हें बालों के शांत संकेत दिखाए और विक्टर अलारास ने उन्हें सकारात्मक शिक्षा के बारे में बताया और उन्हें कुत्ते से संबंधित एक नई अवधारणा सिखाई।

वे यह भी जानते हैं कि मारियो लैनेरो के हाथ से आक्रामक या प्रतिक्रियाशील कुत्तों के खिलाफ कैसे कार्य करना है, जिन्होंने डॉग कैंप जूनियर को इस व्यवहार की समस्या के साथ एक कुतिया लाया और बच्चों को उन संकेतों को सिखाया जो कुत्तों को सक्रिय करने से पहले करते हैं। कुत्ते शिविर जूनियर के दौरान वे पशुपालन अना प्रैट्स द्वारा दी गई प्राथमिक चिकित्सा कार्यशाला के लिए एक पट्टी के साथ एक थूथन बनाने के लिए सीखा।

बच्चों ने विंसर अलोरस और नौसिका द्वारा सिखाए गए कैनिक्रॉस और बाइकजोरिंग की शुरूआत पर एक कार्यशाला में भाग लिया, जिन्होंने उन्हें एक प्रदर्शनी दी। और उन्होंने मोन्ट्से एडी की लंबी पैदल यात्रा, तैयारी, जलवायु विज्ञान, के बारे में बात करते हुए पहाड़ में खुद को उन्मुख करना सीखा ...

ज्ञान को सबसे अच्छे तरीके से हासिल किया गया था कि बच्चे सीखते हैं, खेलते हैं, एक आधार जो जानवरों के साथ पूरी तरह से जुड़ता है। बच्चे खेलते हैं और कुत्तों भी, सभी को मजा आता है, इसे महसूस किए बिना, वे कैनिन शिक्षा और व्यक्तिगत भी अलग-अलग तरीके सीखते हैं।


कुत्ते शिविर जूनियर के पांच दिनों के दौरान छोटे मालिकों ने चपलता कौशल, लंबी पैदल यात्रा, शहरी सर्किट को अपने पालतू जानवरों के लिए पट्टा और खेल के साथ सीखा।




शिविर में भाग लेने वाले बच्चे इस बात से सहमत हैं कि यह एक अद्वितीय और अविस्मरणीय अनुभव रहा है। क्रिस्टीना कैस्टिलो ने टिप्पणी की है कि वह और ल्यूक, उनके सीमा कोल्ली दोनों के पास "महान समय" है और वे "अविश्वसनीय" शिविर रहे हैं। उन्होंने जोर दिया कि वह दुकान के अंदर कुत्तों के साथ शिविर और सोने के लिए प्यार करता था और जूनियर कुत्ते शिविर ने अपना सपना सच कर दिया है।

ट्रस्टो के मालिक एंजेल रिकेश का कहना है कि उन्होंने अपने कुत्ते के साथ कई नई चीजें सीखी हैं और यह कि "मैंने कभी अनुभव किए गए बेहतरीन अनुभवों में से एक" किया है। दूसरी तरफ कार्ला प्रैट्स ने पुष्टि की है कि उसने अपने कुत्ते इरोज के साथ एक कनेक्शन प्राप्त किया है, "कभी सोचा नहीं था कि वह हो सकती है" और उन सभी बच्चों को प्रोत्साहित करती है जिनके पास अनुभव साबित करने वाले कुत्ते हैं।

गाइज़का सेरेसेक्वेटा के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अतीला, उसकी बालों वाली, बहुत सी सीखा, "वह नए के रूप में बाहर आया, मेरे परिवार ने उसे पहचानने के मामले में उसे पहचान नहीं लिया"। लाया वेंडरेल का कहना है कि जूनियर डॉग कैंप "महान" था और टिम, उसके पालतू जानवर, "कई नई चालें करना सीखा और मैंने सीखा कि इसका इलाज कैसे किया जाए और इसे कैसे शिक्षित किया जाए"।

Crsitina Borrellas बताते हैं कि प्रारंभिक उम्मीदों से अधिक है और उस vнnculo है कि उनके छोटे कुत्ते, डेज़ी और ग्लेंडा साथ creу, "बहुत मजबूत" है और पाया गया है कि यह उन लोगों के साथ कई कार्य कर सकता है। ज़वी बिल्वारेज़ ने अपने प्यारे, नैनो और पेटम के साथ शिविरों में भाग लिया, और जोर दिया कि जब उन्होंने एक अन्य कुत्ते की उपस्थिति से डरते हैं तो उन्होंने प्रतिक्रिया करना सीखा है।

वे सभी निष्कर्ष निकालते हैं कि वे कुत्ते शिविर जूनियर अनुभव को दोहराने के लिए अगले गर्मियों की उम्मीद कर रहे हैं।


Associació Catalana d`Excursionisme कैन 4 Turons यह एक गैर-लाभकारी संगठन है जिसका उद्देश्य कुत्तों के साथ लंबी पैदल यात्रा को प्रोत्साहित करना है। एसीईसी बाहर की एकजुटता से सभी स्तरों के आयोजनों का आयोजन करता है, जिसका लाभ पशु संरक्षण के लिए है। इन निकासों में बहुत ढलान नहीं है और सभी जनता के लिए उपयुक्त हैं। वे बालों वाले लोगों के साथ हमेशा उच्च पर्वत मार्ग और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय यात्राएं भी करते हैं। एसोसिएशन में पहाड़ गाइड, कुत्ते प्रशिक्षकों, अध्यापन, पशु चिकित्सक और इस पहाड़ के खेल को विकसित करने के लिए प्रशिक्षित लोग हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
उन्हें घरेलू कुत्तों के सहस्राब्दी अवशेष मिलते हैंउन्हें घरेलू कुत्तों के सहस्राब्दी अवशेष मिलते हैं
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
आश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता हैआश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता है
यह दिखाने के लिए हस्ताक्षर कि पालतू जानवर के साथ जीवन बेहतर हैयह दिखाने के लिए हस्ताक्षर कि पालतू जानवर के साथ जीवन बेहतर है
कुत्तों और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटलों को बढ़ाएंकुत्तों और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटलों को बढ़ाएं
पशु देखभाल करने वालेपशु देखभाल करने वाले
मैनुअल बाल्वो एरिया 17 साल की उम्र में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर हैंमैनुअल बाल्वो एरिया 17 साल की उम्र में स्पेन के इतिहास में सबसे कम उम्र के ध्रुवीय एक्सप्लोरर हैं
» » अपने कुत्तों के साथ बच्चों के लिए पहली ग्रीष्मकालीन शिविर
© 2021 taktomguru.com