taktomguru.com

बिल्लियों की तरह पूडल करो?

पूडलआम तौर पर बिडल्स बिल्लियों, कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलते हैं। अपने मुलायम, स्नेही और मजेदार व्यक्तित्व के साथ बिल्ली के बच्चे के लिए और सभी उम्र के लोगों के लिए एक महान साथी हो सकता है।

पूडल अवलोकन. पूडल बहुत बुद्धिमान, ट्रेन करने में आसान, दयालु और स्नेही हैं। ये कुत्ते अपने परिवारों के साथ समय बिताने का आनंद लेते हैं और आम तौर पर तंग होते हैं, हालांकि उन्हें दैनिक चलने की ज़रूरत होती है। दौड़ में तीन आकार हैं: खिलौना, लघु और मानक। वे अधिकतर समान होते हैं लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग ज़रूरतें या विशेषताओं होती हैं जो बिल्लियों के साथ अपने जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं।

पूडल और बिल्लियों. यदि आपके पास पहले से ही एक बिल्ली है और आप एक पूडल रखने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें पेश करना होगा कि वे साथ आएं। आम तौर पर ये दो प्रजातियां आमतौर पर बिल्लियों की तरह अधिकांश पूडल मिलती हैं और उनके साथ खुशी से रहती हैं। पूडल अपने परिवारों की सुरक्षात्मक होते हैं और यह रवैया उनके दोस्त बिल्ली के बच्चे को बढ़ाया जाएगा। पूडल मौजूद नहीं हैं या उनके घर के बाहर बिल्लियों को चोट पहुंचाने या चोट पहुंचाने के लिए वृत्ति विकसित नहीं होने की संभावना है।




पूडल खिलौना के बारे में अधिक जानकारी. सबसे छोटा आधिकारिक प्रकार का पूडल खिलौना है जो आम तौर पर 4 से 8 पाउंड वजन का होता है और 10 इंच से अधिक नहीं बढ़ता है। वे अपार्टमेंट में और उन लोगों के साथ अच्छी तरह से हो सकते हैं, जिनके पास विशेष रूप से सक्रिय जीवन शैली नहीं है, जब तक वे हर दिन थोड़ा अभ्यास करते हैं। वे आम तौर पर बच्चों के साथ नहीं मिलते हैं, खासतौर पर उन 15 वर्ष से कम उम्र के लोग जो अनजाने में अचानक हो जाते हैं और उन्हें चोट पहुंचाते हैं। एक बिल्ली का बच्चा और एक पूडल खिलौना होने में कोई समस्या नहीं है क्योंकि दोनों जानवरों के बहुत समान आकार होते हैं।

लघु पूडल. मिनीचर पूडल 10 से 15 इंच लंबा होता है और इसका स्वस्थ वजन 12 से 18 पाउंड होता है। अपने छोटे समकक्ष की तरह यह अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छा पालतू जानवर हो सकता है लेकिन अगर यह एक गढ़े हुए यार्ड के चारों ओर दौड़ सकता है तो इसका अनुकूलन किया जाएगा। यह पूडल खिलौना की तुलना में थोड़ा अधिक ऊर्जा है और थोड़ा और व्यायाम की जरूरत है। वह बच्चों के साथ अच्छा नहीं करता है लेकिन बिल्लियों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलता है।

मानक पूडल. यह सबसे ऊंचा पूडल है, जो 15 इंच से अधिक मापता है, आमतौर पर 21 पर पहुंचता है और वजन 45 से 65 पाउंड होता है। इसके आकार के कारण इसे अन्य प्रकार के पूडल की तुलना में अधिक जगह की आवश्यकता होती है, जो एक अपार्टमेंट में घर की तुलना में बेहतर होता है। आपके लिए दौड़ने के लिए एक बाड़ यार्ड आवश्यक है। उचित अभ्यास के साथ यह छोटे Poodles की तुलना में थोड़ा और अधिक आरामदायक और आराम से होता है, जो इसे बिल्ली के लिए एक बेहतर साथी बना सकता है। वह अन्य कुत्तों के साथ-साथ बड़े बच्चों के साथ भी जाता है जो जानते हैं कि इस प्रकार के कुत्ते के साथ कैसे व्यवहार करना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
Schnoodle poodle की विशेषताएंSchnoodle poodle की विशेषताएं
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनेंसबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
अपना आदर्श पूडल कैसे चुनेंअपना आदर्श पूडल कैसे चुनें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
» » बिल्लियों की तरह पूडल करो?
© 2021 taktomguru.com