taktomguru.com

क्रिकेट का जश्न

रात्रिभोज की आदतों वाले कीड़ों के समूह में हमें क्रिकेट मिलता है, जो कि टिड्डी से संबंधित प्रजातियां हैं जो इन जानवरों की रचनात्मक विशेषताओं को साझा करती हैं। लेकिन इन छोटी कीड़े को या तो कूदने या उनकी रूपरेखा से उनकी क्षमता से पहचाना नहीं जाता है, लेकिन असाधारण ध्वनि से जो उनके पंखों के पुन: फलने से परिणाम प्राप्त होते हैं। वे केवल पुरुषों को गा सकते हैं, जो महिलाओं के साथ महिलाओं और साथी को आकर्षित करने की इस क्षमता का उपयोग करते हैं। यदि आप क्रिकेट प्रजनन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो हमारे लेख को पढ़ते रहें।




क्रिकेट, कीट

क्रिकेट, कीट

प्रजनन और क्रिकेट प्रेमिका

क्रिकेट का जीवन चक्र मुश्किल से 3 महीने से अधिक हो जाता है, उन्हें वयस्क बनने के लिए लगभग 7 सप्ताह की आवश्यकता होती है। पंखों की उपस्थिति से वयस्कों को वयस्कों से अलग होता है (हालांकि वहां कुछ ऐसी प्रजातियां हैं जिनमें पंख नहीं हैं)।

इस प्रजाति के यौन मंदता प्रजनन प्रणाली में देखी जाती है, यदि क्रिकेट मादा है तो इसमें एक अंग होता है जिसे ओविपोसिटर के रूप में जाना जाता है। यह विस्तारित और पतली संरचना कई कीड़ों की विशेषता है, जो पेट के अंत में स्थित है, और अंडों को अंडरग्राउंड जमा करने में काम करती है।




जुलूस के हिस्से के रूप में पुरुष क्रिकेट अपने गीत का उपयोग करते हैं। ये बड़े आयामों के साथ पृथ्वी में एक बोर खोदते हैं और इसे अपने संगीत को चलाने के लिए एक संगीत कक्ष के रूप में उपयोग करते हैं। अपने छिपने की जगह से वे अपने पंखों को हल्के ढंग से रगड़ना शुरू करते हैं, जो उन्हें संगीत की ध्वनि उत्पन्न करने की अनुमति देता है जो उनकी प्रजातियों और निश्चित रूप से मानव के लिए श्रव्य है। क्रिकेट इन ध्वनियों को पकड़ सकते हैं क्योंकि उनके पास ऑर्थोपटेरा ऑर्डर की बाकी कीड़ों की तरह टाम्पैनिक अंग होते हैं। मादाओं को गाने के लिए आकर्षित किया जाता है, जबकि अन्य पुरुषों को इसके द्वारा पीछे हटाना पड़ता है।

यह आपको रूचि दे सकता है: फ्लैमेन्को का गर्भावस्था

क्रिकेट ऊष्मायन अवधि




क्रिकेट अंडे सेते होने में लगभग दो सप्ताह लगते हैं, हालांकि प्रजातियों के आधार पर भिन्नताएं हो सकती हैं।

क्रिकेट अंडे का ऊष्मायन

क्रिकेट एक बहुत ही शानदार जानवर है, मादा प्रत्येक बिछाने में लगभग 30 अंडे जमा करने में सक्षम है। इसके लिए क्रिकेट की मादा जमीन में ओविपोसिटर पेश करती है और उसके सभी अंडे रखती है, जिन्हें नर द्वारा शुक्राणु में ढंक दिया जाता है। दो हफ्तों के बाद, सभी संतानों का जन्म होना चाहिए, जो अपने जीवन चक्र में 7 मोल्टों के माध्यम से जाते हैं। सर्वव्यापी जानवरों के रूप में, वे सभी प्रकार की जैविक सामग्री, जैसे कि पौधों या जानवरों, कचरे, आदि को कम करने में सक्षम हैं।

क्रिकेट गर्भपात

क्रिकेट गर्भपात

उन्माद व्यंजनों में उपयोग किए जाने वाले इन जानवरों के पौष्टिक मूल्य के कारण, शिविर भी कैद में पैदा होते हैं या खेती की जाती हैं।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हेजहोग खिला रहा हैहेजहोग खिला रहा है
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में मकड़ी हो सकती है?
बल्ले का गर्भधारणबल्ले का गर्भधारण
मोर का गर्भावस्थामोर का गर्भावस्था
कुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैंकुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं
बतखों का गर्भावस्थाबतखों का गर्भावस्था
Flamenco का गर्भावस्थाFlamenco का गर्भावस्था
हमिंगबर्ड का गर्भावस्थाहमिंगबर्ड का गर्भावस्था
तिलचट्टे का गर्भावस्थातिलचट्टे का गर्भावस्था
एनिमैनिकिस इस रविवार को फर उद्योग के खिलाफ विरोध करता हैएनिमैनिकिस इस रविवार को फर उद्योग के खिलाफ विरोध करता है
» » क्रिकेट का जश्न
© 2021 taktomguru.com