taktomguru.com

बोर्डो के बुलडॉग की विशेषताएं

आज हम देखने जा रहे हैं डोगे डी बोर्डो के लक्षण

, सबसे बढ़िया और सबसे मजबूत नस्लों में से एक हम पाते हैं। कुत्ते की यह नस्ल, मास्टिफ़ और विशाल आकार से संबंधित है, और इसका मुख्य सुविधाओं वे उनकी ताकत, वफादार, शक्तिशाली और महान सुरक्षात्मक उत्साह के साथ हैं।

डॉग्यू डी बोर्डोक्स विशेषताएं

डॉग्यू डी बोर्डोक्स विशेषताएं

डोगू डी बोर्डो के लक्षण

चलो देखते हैं कि इसकी उत्पत्ति, इसका इतिहास, कुछ सलाह और समस्याएं जो हम इस असाधारण दौड़ के साथ पा सकते हैं।

डॉग्यू डी बोर्डो का इतिहास

यह एक कुत्ते नस्ल, डोगू डी बोर्डोक्स, यह निश्चित रूप से फ्रांस में है, और यह एक बहुत पुरानी उत्पत्ति है। ऐसा माना जाता है कि सेल्ट्स ने पहले ही उन्हें शिकार और अपने गांवों को रखने के लिए इस्तेमाल किया था। सभी ओरिएंटल मास्टिफ की तरह, इसकी उत्पत्ति से आता है तिब्बत के कुत्ते जो लगभग 50 ईसा पूर्व, विशेष रूप से रोमन साम्राज्य के हमारे अक्षांश तक पहुंचे। उन्होंने शिविरों की रक्षा के लिए अपने अभियानों में इसका उपयोग करना शुरू कर दिया। उन्होंने उन्हें अपने अभियानों में फ्रांस और बाद में गॉल पर विजय के साथ पेश किया।

वह इस विजय में एक युद्ध कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था। बोर्डो के बुलडॉग के इतिहास में, मध्य युग में पहुंचे, और हम कह सकते थे कि दो किस्में थीं, एक शिकार शिकार कुत्ते के रूप में और कभी-कभी गार्ड और दूसरी किस्म जिसे तुर्क कहा जाता था, जिसका प्रयोग किया जाता था कुत्ते झगड़े पहले और फिर यह बहादुर बैल के साथ भी अन्य जानवरों के साथ झगड़े के लिए इस्तेमाल किया गया था।

पिल्ले डोगो डी बोर्डोक्स

पिल्ले डोगो डी बोर्डोक्स

जब औद्योगिक क्रांति खत्म हो गई, तो शिकार कम हो गया और पशु झगड़े अब मनाए गए नहीं, दौड़ लगभग गायब हो गई। सौभाग्य से वहां अभी भी प्रतियां थीं जिनका इस्तेमाल घरों और खेतों की हिरासत में किया जाता था। सौभाग्य से यह संरक्षित था और यह खो गया था, आज इस खूबसूरत जानवर का आनंद लेने में सक्षम है।

डीबोर्डेक्स का अहंकार, लगभग सभी मास्टिफ की तरह, एक है बड़ा कुत्ता, लेकिन विशेषताओं के साथ यह बहुत मजबूत और मांसपेशी है। डोगे डी बोर्डो का वजन पुरुषों के मामले में यह 65 किलोग्राम तक पहुंच सकता है, जो महिलाओं में कुछ हद तक कम है, लगभग 48 किलोग्राम। पुरुषों में क्रॉस की ऊंचाई 68 सेंटीमीटर तक और महिलाओं में कुछ हद तक कम है।

नस्ल डॉग्यू डी बोर्डो

पहली नज़र में, हम कई विवरण देख सकते हैं जो इसे शारीरिक रूप से परिभाषित करते हैं। डॉग्यू डी बोर्डोक्स यह अपेक्षाकृत छोटा और चौड़ा सिर है लेकिन विशेषता गुना के साथ बहुत विशाल है। इसमें एक शक्तिशाली जबड़े और अच्छे दांत होते हैं, साथ ही साथ चेहरे की मांसपेशियों के साथ, सभी अपने अतीत से बड़े जानवरों के साथ एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में व्युत्पन्न होते हैं। उसकी आंखें छोटी हैं और उदास लगती हैं, जो उनके मुख्य रंग को अंधेरे स्वर या शहद के टन में रखते हैं।




डोगो डी बोर्डो के कान वे मध्यम और उच्च सम्मिलन हैं। इस दौड़ के रंग पीले और लाल रंग के विभिन्न रंग हैं। उसके चेहरे का रंग आम तौर पर लाल या काला होता है, ट्रफल का रंग एक ही छाया होता है। उनके अंग मजबूत, मजबूत और अच्छी तरह से पेशेदार हैं। थोरैक्स पेट के साथ गोलाकार होता है और इसकी पीठ सीधे होती है। एक मनोरंजक विशेषता के साथ एक मजबूत कुत्ता।

डॉग्यू डी बोर्डोक्स, यह एक पशु, मजबूत, शांत, बहुत संतुलित और मिलनसार है। व्यर्थ नहीं है कि उसका महान गुण अभिभावक और अपने गुरु के प्रति अपने महान निष्ठा के लिए हिरासत में है। एक बड़ा जानवर होने और खुद के बारे में बहुत यकीन है, यह अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, क्योंकि इसे पुन: पुष्टि करने की आवश्यकता नहीं है।

वह आम तौर पर छाल नहीं लेता है जब तक कि उसके पास इसका कोई अच्छा कारण न हो, याद रखें कि उसका सबसे बड़ा गुण संरक्षित है। अगर हमें कुछ समस्या हो सकती है यदि हम एक ही घर में उसी विशेषताओं और उम्र के दूसरे कुत्ते के साथ एक साथ रख देते हैं और दोनों मुख्य पुरुष बनना चाहते हैं। वह आक्रामक कुत्ता नहीं है, लेकिन उसे संदेह नहीं होगा कि क्या उसे अपने गुरु की रक्षा करना है या किसी भी खतरे की चेतावनी देना है।

लक्षण Dogue डी बोर्डो

लक्षण Dogue डी बोर्डो

डोगो डी बोर्डो प्रशिक्षण

डोगू डी बोर्डो का प्रशिक्षण उसे लगातार और झगड़ा होना है, क्योंकि उसके दोषों में से एक उसकी जिद्दी है, लेकिन साथ ही वह एक बहुत ही बुद्धिमान जानवर है और वह जो भी सीखा है उसे वह नहीं भूल जाएगा। यह एक बहुत ही सक्रिय पशु है और यह संभव है कि सीखना कठिन है, क्योंकि इसमें सज़ा की रणनीति या यहां तक ​​कि चिल्लाना भी अच्छा नहीं है, याद रखें कि यह स्वयं के बारे में बहुत निश्चित है।

जब आता है तो सबसे अच्छा क्या काम करता है बोर्डो के एक कुत्ते को सिखाओ यह सकारात्मक मजबूती के आधार पर रणनीति है, चीजों को अच्छी तरह से करने के लिए पुरस्कार के साथ। आपको बहुत स्थिर होना है डोगे डी बोर्डो की शिक्षा, यह एक ऐसा कार्य होगा जिसमें हम धीमे नहीं हो सकते और स्थिर रहें।

डॉग्यू डी बोर्डो की देखभाल

मुख्य वाले Dogue डी बोर्डो की देखभाल, जब वे पिल्ले होते हैं तो इसकी तीव्र वृद्धि से आता है। इस नस्ल में विशिष्टता है कि यह बहुत तेजी से बढ़ता है और इससे आपके टेंडन में कुछ समस्या हो सकती है। करने के लिए Dogue डी बोर्डो के पिल्ले, उन्हें अत्यधिक व्यायाम करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि टेंडन क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। छोटे विकास जो उनके विकास के साथ बढ़ेगा। अगर हम उसे थके हुए देखते हैं, तो उसे इस चरण में आराम करना चाहिए। वयस्क होने के बाद, वह अविश्वसनीय होगा।

डोगू डी बोर्डो के लक्षण

डोगू डी बोर्डो के लक्षण

डोगू डी बोर्डो के रोग

के बीच में बोर्डेक्स के कुत्तों की समस्याएं हैं, हम ईओसिनोफिलिक पैनोस्टाइटिस पा सकते हैं, जो इसकी तीव्र वृद्धि से प्राप्त होता है और यह छोटी लम्बाई में प्राप्त होता है कि समय बीतने के साथ सही किया जाएगा और ठीक हो जाएगा। जैसा कि आप बड़े कुत्तों की नस्लों को देख सकते हैं, आपको एक हिप समस्या हो सकती है, लेकिन पशुचिकित्सा द्वारा निदान करना आसान है। आनुवांशिक रूप से आप कमजोर आहार के कारण आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली अच्छी स्थिति में नहीं होने पर पतंग से खरोंच पीड़ित हो सकते हैं। एक और अनुवांशिक बीमारी दिल murmurs है।

Dogue डी बोर्डो फ़ीडिंग

अंत में, हमें आपके आहार में सावधान रहना चाहिए। हमें अच्छी तरह से राशन करना चाहिए ब्रिटनी के कुत्ते का प्रजनन. आपकी उंगलियों पर खाना नहीं छोड़ना और यदि आप बहुत सख्त कार्यक्रम और मात्रा निर्धारित करते हैं। व्यायाम करने से पहले और बाद में उसे खिलाने से बचें। अपने आहार के लिए सबसे अच्छा बड़ी नस्लों के लिए कुछ फ़ीड है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रन पर दौड़ने वाली लस्सीरन पर दौड़ने वाली लस्सी
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
» » बोर्डो के बुलडॉग की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com