taktomguru.com

सीमा कोल्ली के बारे में

सीमा कोल्ली का चेहरायदि आप अपने पालतू होने के लिए सीमा कोल्ली खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आपको एक दोस्ताना और सक्रिय साथी होने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस खूबसूरत कुत्ते समूह 1995 में एकेसी चराई वह अपने मालिक और कुत्ते के प्रति वफादार है को जोड़ा गया है आज्ञाकारिता और चपलता प्रशिक्षण के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए पर्याप्त खुफिया है, अपनी विशिष्ट सुविधाओं का एक और यह यह ऊर्जा का लगभग अटूट स्रोत है कि ।

दौड़ का इतिहास. इस प्यारा कुत्ते के अपने सुंदर चेहरे और इसके मोटी और मुलायम फर के अलावा पेशकश करने के लिए और अधिक है। नस्ल इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के सीमावर्ती इलाके से आता है जहां इसका उद्देश्य भेड़ों की रक्षा और झुंड के झुंडों का था। इसके बावजूद, इंग्लैंड में भेड़ों को चरवाहा करने के लिए दौड़ का इस्तेमाल करने से पहले, उनके पूर्वजों ने वाइंडिंग्स को रेनडियर हेर्डिंग में सेवा दी थी।

आधुनिक सीमा कोल्ली अभी भी विभिन्न आकारों के मवेशियों की देखभाल करने के लिए एक कुत्ते के पंख के रूप में काम कर पाया जा सकता है। हालांकि, वर्तमान मालिकों को एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में उनकी क्षमताओं की बजाय उनकी देखभाल, वफादार और तेज बुद्धि की वजह से दौड़ पसंद है।

वर्तमान काम. सीमा कोल्ली की उच्च स्तर की खुफिया जानकारी यह जड़ी-बूटियों के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बनाती है। दौड़ के सदस्यों को नशीले पदार्थों के डिटेक्टरों और बम के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। अफगानिस्तान में ऑस्ट्रेलियाई सेना के साथ सेवा करने वाले सीमा बल्ली विल्बर एक कुत्ते के नायक हैं जो बचाव के लिए अपनी गहन खुफिया और अदभुतता का उपयोग करते हैं और अपने मालिक को खतरे से सुरक्षित रखते हैं। इस दौड़ को अंधे के साथ-साथ अन्य विकलांग लोगों के साथ मदद करने के लिए भी प्रशिक्षित किया जा सकता है




ऊर्जा को छोड़ने के लिए। यदि आपने कभी सीमा कॉली के साथ समय बिताया है तो आप इस मध्यम आकार के कुत्ते के प्रचुर मात्रा में ऊर्जा से अवगत हैं। हालांकि वह लंबे समय तक चलने का आनंद लेता है, लेकिन उसे संतुष्ट रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। बॉर्डर कोली अच्छी तरह से विकसित होती है जब आपके पास गेंद का पीछा करने या चपलता अभ्यास करने जैसे काम करने का काम होता है। इस कारण से कई मालिक अपनी साथी संपत्तियों के साथ प्रतियोगिताओं और चपलता प्रशिक्षण में भाग लेने का आनंद लेते हैं। आदेशों के साथ असाधारण रूप से तेज़, चुस्त और बुद्धिमान कुत्ते के रूप में, यह सुरंगों के माध्यम से चलने, बाधाओं को कूदने और संकीर्ण रैंप पर चलने के लिए बहुत सुविधाजनक है।

चराई के लिए सहज इच्छाएं. जो लोग सीमा कोल्ली की तरह एक जड़ी-बूटियों की नस्ल के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, वे कुत्ते के विभिन्न प्रकार के मोबाइल जीवों को कीड़े से दूसरे कुत्तों और मनुष्यों तक चरवाहे करने के प्रयासों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। युवा बच्चे अक्सर नस्ल की सावधानीपूर्वक नजर रखने के लिए नस्ल की इच्छा के लक्ष्य का लक्ष्य रखते हैं। यहां तक ​​कि एक सीमा कोल्ली जो कभी भी पैक जानवरों के आस-पास नहीं है, उन्हें जल्द ही चरवाहा करने की प्रवृत्ति होगी क्योंकि जैसे ही उनके पास अपनी विशिष्टता के साथ अपनी क्षमताओं का उपयोग करने का अवसर होता है।

लवली फर. सीमा कोल्ली फर में रंगों और लंबाई की एक विस्तृत विविधता में पाया जा सकता है। आपके पालतू जानवर के पास एक छोटा और मुलायम कोट या लंबा और तरल पदार्थ होता है, जो इसे मौसम के लिए प्रतिरोधी बनाता है। यह सुविधा सीमा कोल्ली को बिना किसी समस्या के अपना काम करने की अनुमति देती है। काले और सफेद नस्ल के सबसे आम रंगों का संयोजन है, हालांकि उनमें भूरा, भूरा, लाल, पीला या त्रि रंगीन फर भी हो सकता है।

लंबा और स्वस्थ जीवन सीमा कॉली की औसत जीवन प्रत्याशा 12 से 15 वर्ष है। यह एक नस्ल स्वस्थ होने के लिए जाना जाता है, लेकिन मालिकों को सावधान रहना चाहिए ताकि वे बहरेपन, मिर्गी, कूल्हे की समस्याएं और कोली आंख असामान्यता, जन्म में मौजूद एक दोष और कुछ कारणों का कारण बन सकें रेटिना के अलगाव। कई भेड़ कुत्तों के साथ, कुछ सीमा कॉलियों में आनुवांशिक असामान्यता होती है जो उन्हें कुछ दवाओं के लिए खतरनाक रूप से संवेदनशील बनाती है। पशु चिकित्सा के लिए नियमित यात्राओं स्वास्थ्य समस्याओं को रद्द करने के लिए आवश्यक हैं ताकि आपके सक्रिय कुत्ते साथी स्वस्थ तरीके से यथासंभव लंबे समय तक जीवित रह सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
ग्रेट ब्रिटेन iiiग्रेट ब्रिटेन iii
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
» » सीमा कोल्ली के बारे में
© 2021 taktomguru.com