taktomguru.com

गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?




कीड़े के आकार के आंतों परजीवी, जैसे कीड़े और टैपवार्म, गर्भवती कुतिया के प्लेसेंटल बाधा को पार करने और भ्रूण को संक्रमित करने में सक्षम हैं। इससे बचने के लिए, सबसे अच्छा विकल्प रोकथाम है, हालांकि हमेशा समय पर नहीं पहुंचते हैं और भविष्य में पिल्लों को संभावित संक्रमण से बचाने के लिए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है।
आंतों कीड़े के संक्रमण से कुतिया को सुरक्षित रखें
गर्भावस्था से पहले कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने वाले कुछ उपायों में गंदे रिक्त स्थान से बचने की आवश्यकता होती है जो संक्रमित हो सकती हैं, कुत्ते को चाटना या सड़क के भोजन लेने की अनुमति नहीं देना और संक्रमित जानवरों के संपर्क को कम करना।
जाता है जब कुतिया पार और अभ्यस्त desparasitario उपचार की आवृत्ति अतिरिक्त खुराक के साथ मजबूत करने के लिए योजना बना रहा किए जाने के लिए "रोकथाम सबसे अच्छी रणनीति एक गर्भवती कुतिया में संक्रमण आंतरिक कीड़े को रोकने के लिए है" प्रासंगिक वृद्धि परजीवी चेकों हर तीन महीने। "यदि आप कुत्ते को पार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको सवारी से ठीक पहले, विशिष्ट उत्पादों के साथ फिर से इसे हटाना चाहिए।"
कुतिया पकड़े जाने पर भ्रूण की रक्षा करें
यद्यपि जानवर की गर्भावस्था के दौरान दवा लेने की सिफारिश नहीं की जाती है - क्योंकि यह भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकती है - "चरम मामलों में आपको कार्य करना चाहिए।" एक गर्मी गर्भवती और आंतरिक परजीवी से संक्रमित होने की जरूरत है, हालांकि कुछ सावधानियों के साथ। "आदर्श को गर्भावस्था के दौरान कुतिया नहीं करना है, लेकिन कुछ मामलों में यह अनिवार्य है।"
कुतिया की गर्भावस्था 63 से 67 दिनों के बीच रहता है। यह गर्भावस्था के आखिरी चरण के दौरान होता है जब पिल्ले अधिक गठित होते हैं और बड़े होते हैं। इस अवधि में, वे दवा का समर्थन करने के लिए भी मजबूत हैं। "उनके विकास के आखिरी तीसरे में, भ्रूण को अपनी मां के इलाज के आवेदन से पीड़ित होने का कम जोखिम होता है।"
गर्भपात एक कुतिया के लिए सबसे बड़ी ऊर्जा आवश्यकता के चरणों में से एक है। पशु को न केवल इसका ख्याल रखना पड़ता है, बल्कि इसे अपने पेट में उगने वाले पिल्लों को खिलाना चाहिए। यह बताता है कि आंतरिक परजीवी का संक्रमण हमारे बालों वाले दोस्त के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है, क्योंकि इससे कमजोर पड़ता है: कीड़े उन पोषक तत्वों पर फ़ीड करते हैं जिन्हें कुत्ते को उसके और उसके छोटे बच्चों की आवश्यकता होती है।
किसी भी मामले में पशु चिकित्सक के साथ अत्यधिक सावधानी और परामर्श, दोनों महिलाओं और कुत्ते पिल्लों में आंतरिक परजीवी द्वारा संक्रमण को रोकने और इलाज के लिए महत्वपूर्ण हैं।
नवजात पिल्ले के साथ अत्यधिक सावधानी बरतें
प्रसव के बाद, नवजात कुत्तों के लिए खतरा गायब नहीं होता है। एक नवजात पिल्ला संक्रमण के लिए बहुत कमजोर है: इसके अंग अभी भी विकास कर रहे हैं और गंभीर संक्रमण के खिलाफ बचाव के लिए खुद का उपयोग नहीं करते हैं। नवजात कुत्तों के कमजोर शरीर भी तुरंत हटाने के लिए तैयार नहीं होते हैं और दवा उनके लिए बहुत मजबूत होती है।
"जीवन के महीने से पहले एक पिल्ला को उल्टा उपचार नहीं दिया जाना चाहिए।" यह बताता है कि चरम देखभाल, कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान परजीवी द्वारा संक्रमण के मामले में, पिल्ले स्वस्थ होने के लिए आवश्यक है। नवजात कुत्तों में आंतों परजीवी संक्रमण उनकी घंटी की सूजन से दिखाई देता है।
मादा और उसके पिल्ले में टैपवार्म और कीड़े
कीड़े और टैपवार्म कुत्ते में दो प्रकार के आंतों परजीवी होते हैं। जबकि गांडुआ गोल कीड़े हैं, जो एक कॉर्ड की तरह आकार देते हैं, टैपवार्म एक प्रकार के फ्लैट कीड़े होते हैं जो एक रिबन की तरह होते हैं। दोनों शरीर पर समान हानिकारक प्रभाव डालते हैं कि वे संक्रमित करते हैं: वजन घटाने, दस्त, उल्टी और स्वास्थ्य का सामान्य नुकसान।
गर्भवती कुतिया के शरीर के लिए इन घातक मेहमानों के आगमन के कई तरीके हैं। जब वह संक्रमित जानवरों के मल के संपर्क में आती है तो आंतों परजीवी हमारे दोस्त को संक्रमित करते हैं। परजीवी असर कच्चे खाद्य पदार्थ कुतिया के लिए प्रदूषण का एक और स्रोत हैं। लेकिन नवजात शिशुओं के गर्भपात और स्तनपान के दौरान कीड़े भी प्रसारित होते हैं।
यह संक्रमण को रोकने के महत्व को बताता है, और जब यह बहुत देर हो चुकी है, जहां तक ​​संभव हो, आंतरिक कीड़े को नियंत्रित करने के लिए, गर्भ में विकसित होने वाले कमजोर पिल्लों को नुकसान से बचें।
प्लेसेंटा को दूर करने वाले आंतों कीड़े भ्रूण के नवजात पाचन तंत्र तक पहुंच जाएंगी, जिससे जन्म के समय पिल्लों को दस्त और आवश्यक पोषक तत्वों का नुकसान होता है। इसके अलावा, कीड़े मां के मल में मौजूद हैं, एक ऐसी परिस्थिति जो नवजात पिल्लों से संपर्क करके संक्रम की सुविधा प्रदान करती है, यदि पर्याप्त सावधानी बरतती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियांकुत्तों में यौन संक्रमित बीमारियां
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
चिहुआहुआ में दिल कीड़ाचिहुआहुआ में दिल कीड़ा
कुत्तों में परजीवीकुत्तों में परजीवी
कुत्ते में आंतरिक परजीवीकुत्ते में आंतरिक परजीवी
कैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहींकैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहीं
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
» » गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com