taktomguru.com

क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?

क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?

यह सुनना आम बात है कि कुत्ते लोगों के डर को गंध महसूस कर सकते हैं और इसमें ऐसा लगता है कि कुछ सच है, लेकिन इसलिए नहीं क्योंकि भय डर गया है, लेकिन अन्य जैविक और व्यवहारिक कारकों से जो डर को धोखा देते हैं।

जब यह एक ही प्रजाति के जानवरों की बात आती है, तो यह स्पष्ट होता है कि वे अपने congeners के फेरोमोन का पता लगाने में सक्षम हैं, और इन्हें प्रारंभिक vomeronasal अंग के माध्यम से पकड़ा जाता है। ये फेरोमोन उड़ान, आक्रामकता, भय के समय में कार्य करते हैं ... और यह समूह में रहने वाले जानवरों के कई व्यवहारों के संक्रम का जवाब देगा।

लेकिन फेरोमोन प्रत्येक प्रजाति के लिए विशिष्ट हैं। यही है, ये फेरोमोन एक व्यक्ति, लिंग, मादा के चक्र की स्थिति को पहचानने और उन प्रजातियों के लिए उपयोगी जानकारी संचारित करने के लिए काम करते हैं, लेकिन दूसरों के लिए नहीं।

मनुष्य फेरोमोन उत्सर्जित करने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं प्रतीत होते हैं, क्योंकि हमारे पास रिसेप्टर अंगों का पता लगाने के लिए नहीं है (vomeronasal, जैकबसन)। शायद वे एक बार अस्तित्व में थे, लेकिन आज वे अतिक्रमण कर रहे हैं और कोई रचनात्मक vestiges छोड़ दिया। लेकिन वास्तव में मानव और कुत्ते क्या रिहा करते हैं हार्मोन होते हैं, जो अप्रत्यक्ष रूप से हमारी त्वचा के पसीने के माध्यम से कुछ पदार्थों को छोड़ देते हैं। यह उन कुत्तों का मामला है जो गंध की गंध करते हैं या यहां तक ​​कि जब वे अंडाकार करते हैं, या कुत्तों के उन मामलों में सवारी करने की कोशिश करते हैं जो उनके गर्भवती मालिकों के साथ अलग व्यवहार करते हैं। इस अवसर पर, ऐसा लगता है कि ऐसे मानव हार्मोनल प्रवाह आमतौर पर कुत्तों द्वारा पहचाने जाते हैं।




इसलिए, यदि कुत्तों को अस्तित्व में मौजूद मानव फेरोमोन का पता नहीं लगाया जा सकता है, क्योंकि हम उन्हें उत्पन्न नहीं करते हैं, तो वे जो कुछ पता लगाते हैं वे कुछ हार्मोनल परिवर्तन होते हैं और सबसे ऊपर, व्यवहार में परिवर्तन जो हम भय महसूस करते समय उत्सर्जित करते हैं।

यह तो स्पष्ट है कि कारण एड्रेनालाईन भीड़ गंध करने की क्षमता होना प्रतीत नहीं होता है, के रूप में йsta आंतरिक रूप से और बिना गंध शरीर द्वारा circulates, लेकिन क्या परोक्ष रूप से कब्जा कर लिया अलग गंध है, transpiraciуn त्वचा से, जब ये हार्मोन कार्य करते हैं। कहा गंध केंद्रित है और भय के क्षणों (तीव्र पसीना mбs) में तेज है, और साथ में दावे के साथ एक कुत्ता है जो बदले में असुरक्षित महसूस करता है tambiйn के लिए असुरक्षित व्यवहार सतर्क हो जाते हैं। जब कोई व्यक्ति डर जाता है, यह संकोच आंदोलनों बनाता है, पशु से दूर ले जाता है, उसे संदेह की नजर से बहला और भय की ओर जाता है उसे मेरी आँखों में बहुत सीधे और तीव्रता से देखो, इस कुत्ते असुरक्षा या खतरा उत्पन्न करता है और एक आक्रामक प्रतिक्रिया के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं ।

पृष्ठभूमि में, जब एक कुत्ता किसी ऐसे व्यक्ति पर हमला करता है जो डर से उसके पास आता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुत्ता दूसरों के डर से डरता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्ते के घर्षण संकेतकुत्ते के घर्षण संकेत
मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?
कुत्ते में गंध कैसे है - कुत्ते नाककुत्ते में गंध कैसे है - कुत्ते नाक
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?पिल्ला पैड में आकर्षक क्या है?
मकड़ियों का गर्भावस्थामकड़ियों का गर्भावस्था
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
कुत्ते कार में उल्टी होने के लिए प्रवण - युक्तियाँ और समाधानकुत्ते कार में उल्टी होने के लिए प्रवण - युक्तियाँ और समाधान
» » क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
© 2021 taktomguru.com