taktomguru.com

क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है

क्या आपने कभी देखा है आपकी बिल्ली उसकी पूंछ काट रहा है

? बिल्ली के बच्चे के इस व्यवहार, यदि वे बहुत मेहनत करते हैं, तो वे घाव पैदा कर सकते हैं जो संक्रमित हो सकते हैं, जिसके साथ आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। आपको पता होना चाहिए कि क्यों आपका बिल्ली मित्र अपनी पूंछ काटता है, इस तरह आप समझेंगे कि वह आपको क्या बताना चाहता है या यदि वह किसी कारण से करता है। लेकिन चिंता मत करो, में CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ काटने और इससे बचने के लिए क्या करना है.

क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ काटने

पहली बात आपको जानना चाहिए क्यों एक बिल्ली अपनी पूंछ काटता है यह है कि यह दो के लिए हो सकता है कारणों पूरी तरह से अलग: भौतिक कारणों और व्यवहार या व्यवहार के कारणों के लिए। आइए उन्हें विस्तार से देखें:

शारीरिक कारण

ऐसा हो सकता है कि आपकी बिल्ली बस अपनी पूंछ पर चबाती है क्योंकि fleas है, इस प्रकार की कीड़े बहुत खुजली पैदा करती हैं और निश्चित रूप से आपके पालतू जानवर इस कारण से होती हैं पीछा और पूंछ काटने, इस तरह से वह इस अप्रिय खुजली को शांत करेगा।

शायद आप रुचि रखते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है.

हालांकि, हमने जो कुछ भी समझाया है, उसके अलावा, अन्य कारण भी हैं कि आपकी बिल्ली के बच्चे में खुजली वाली पूंछ हो सकती है:

  • आंतों परजीवी
  • गुदा समस्याएं
  • गठिया
  • भोजन द्वारा उत्पादित एलर्जी
  • विघटनकारी बीमारियां
  • मिरगी
  • कैंसर
बिल्लियों द्वारा बिल्लियों काटने की बिल्लियों
फ्लीस या बीमारियां आपकी बिल्ली को अपनी पूंछ काटने का कारण बन सकती हैं

वैसे भी, हम आपको सलाह देते हैं कि यह आपकी बिल्ली को पशु चिकित्सक को पहचानने और निदान करने के लिए क्यों न करें और यह बताए कि यह खुजली किसी बाहरी कारक द्वारा उत्पादित की जाती है या नहीं।

आपको जानना भी रूचि हो सकती है मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है.

व्यवहार या व्यवहार के कारण

इस बिंदु पर, हम विभिन्न कारणों को क्यों देखेंगे आपकी बिल्ली अपनी पूंछ काटती है थोड़ी अधिक जानकारी के साथ। चूंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बिल्लियों को अपनी पूंछ काटने से रोकने के लिए उपयुक्त उपचार लागू करने के लिए समस्या को अच्छी तरह से पहचानने के बारे में जानते हैं। यह संभव है कि कुछ मनोवैज्ञानिक एजेंट हैं जो आपकी बिल्ली का बच्चा इस तरह से व्यवहार करते हैं:

एक बिल्ली तनाव के लिए अपनी पूंछ काटता है

सामान्य रूप से, एक बिल्ली अपनी पूंछ काट सकता है क्योंकि मैं ऊब गया हूँ, यह कहना है, अगर कभी-कभी आप देखते हैं कि वह उसका पीछा कर रहा है, तो उसके साथ खेलना शुरू करें, इस तरह आप उसे चोट पहुंचाने से बचेंगे। अपनी बिल्ली के साथ खेलने का सबसे अच्छा तरीका उन खिलौनों को खरीदने के लिए है जो इस प्रकार के जानवरों के लिए विशिष्ट हैं, हालांकि, यदि आप चाहते हैं, तो आप उन्हें अपने घर में मौजूद वस्तुओं के साथ भी बना सकते हैं।

बिल्लियों काटने का कारण बनता है
तनाव और चिंता आपके पालतू जानवर को अपनी पूंछ काट सकती है

यह भी हो सकता है जानवर पर जोर दिया जाता है और वह अपनी पूंछ को एक बाध्यकारी तरीके से काटता है। यदि यह मामला होता है, तो यह सुविधाजनक है कि आप इसे आराम करने का प्रयास करें, क्योंकि इस तरह से आपका पालतू शांति से जी सकता है और उसकी चिंता गायब हो जाएगी।

आपकी बिल्ली का बच्चा विभिन्न परिस्थितियों से तनावग्रस्त हो सकता है: यदि पते में बदलाव आया है, यदि परिवार के माहौल में कोई नया सदस्य है (या तो एक व्यक्ति या जानवर), शोर, अलगाव चिंता, और इसी तरह। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने घर में एक जगह को अनुकूलित करें ताकि आपकी बिल्ली शांत और आराम से हो, इसलिए वह धीरे-धीरे अपनी पूंछ काटने की आदत को त्याग देगा।

आपको रुचि हो सकती है एक बिल्ली के सेक्स को कैसे जानना है.

बिल्लियों में से एक दूसरे की पूंछ का पीछा करने के लिए बिल्लियों खेलते हैं

एक और कारक जो आपके पालतू जानवर को बनाता है पीछा करने और पूंछ काटने का रिवाज बस इस तथ्य के कारण है मैं खेल रहा हूँ या तुम ऊब क्यों हो. आपको यह सोचना होगा कि आम तौर पर वे बहुत शांत होते हैं और दिन के दौरान कई घंटे सोते हैं, फिर जब पल आता है कि वे खुद को उत्तेजित करना चाहते हैं, तो वे पहली चीज़ के साथ खेलते हैं, चाहे वह एक पेपर, बालों या स्वाभाविक रूप से उनकी पूंछ हो।

कारण मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है
एक ऊबती बिल्ली अपनी पूंछ काटने से खुद का मनोरंजन कर सकती है

यदि कारण यह है, तो इसे प्रतिबंधित करना जरूरी नहीं है, क्योंकि आप बस खेलना चाहते हैं, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो अधिक ध्यान दें और अपने बिल्ली मित्र के साथ खेलने का प्रयास करें, इस तरह आप इसे चोट पहुंचाने से रोक देंगे।




हम आपको भी सलाह देते हैं मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है

यह ध्यान पाने का एक तरीका हो सकता है

यह मामला हो सकता है कि आपकी बिल्ली का बच्चा इस तरह से व्यवहार करता है क्योंकि ईर्ष्या हो घर पर एक नए सदस्य के आगमन से पहले। Pussycats बहुत प्रादेशिक जानवर हैं और परिवर्तन भी पसंद नहीं है, यही वजह है कि एक बच्चे को या अपने घर में अन्य जानवर के आने से जगह लेता है, यह सलाह दी जाती नियति अपने समय के कुछ उन्हें पेश करने के लिए है, अपने प्यारे दोस्त तो इस नए आंकड़े के आदी हो जाएगा।

बिल्लियों काटने का पूंछ
ईर्ष्या एक बिल्ली को काटने के साथ अपनी पूंछ को चोट पहुंचाने का कारण बन सकती है

इस तरह, आपकी बिल्ली केवल अपनी पूंछ काट देगा ध्यान आकर्षित करें और वह क्या चाहता है कि आप उसे उसी व्यक्ति या जानवर के समान ध्यान दें जो अब परिवार का हिस्सा है। बिल्लियों बहुत स्वतंत्र जानवर हैं, लेकिन उनके लिए, स्नेह बहुत महत्वपूर्ण है और वे महसूस करना चाहते हैं कि वे उन्हें प्यार करते हैं, यही कारण है कि अगर वे पता लगाते हैं कि आप अन्य सदस्यों को सुनते हैं, तो वे इस अनोखे तरीके से आगे बढ़ सकते हैं।

आप भी देख सकते हैं क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं

बिल्लियों को अपनी पूंछ काटने से कैसे रोकें

हमने जो कुछ भी आपको समझाया है, उसके साथ आपको सक्षम होना चाहिए पता है कि आपकी बिल्ली उसकी पूंछ काट रही है और समस्या कहां है? इसलिए यह शुरू करने का समय है इलाज. लेकिन क्याअगर मेरी बिल्ली अपनी पूंछ काटता है तो क्या करना है? यदि बीमारी के लिए कारण है, तो आपका पशुचिकित्सक आपको बताएगा कि आपके बिल्ली के बच्चे के लिए सबसे अच्छा उपचार, दवा और सर्वोत्तम आहार क्या है।

लेकिन इसके बजाय, यदि आपका पुसीकैट पूंछ एक व्यवहार समस्या के कारण दर्द होता है, अपने पशु चिकित्सक आपको बताती हैं कि आप व्यवहार थेरेपी शामक किसी तरह का प्रशासन के या बस एक छोटे से अधिक ध्यान देना या उसके साथ खेलने आवेदन करना होगा ।

ऐसा करने के लिए कि मेरी बिल्ली अपनी पूंछ काट नहीं देती है
आपको कार्य करना चाहिए ताकि आपकी बिल्ली अपनी पूंछ चबाए और स्वस्थ न हो

याद रखें कि थोड़ा उत्तेजित या ऊब गया बिल्ली का बच्चा अपनी पूंछ को काटने और गंभीर रूप से खुद को चोट पहुंचाने की बुरी आदत को अपना सकता है। यहां तक ​​कि बहुत चरम मामलों में, चरम मामले रहे हैं जिसमें उन्होंने इस समस्या के कारण अपनी पूंछ खो दी है।

यदि आपको पता चला है कि समस्या यह है कि यह आपका ध्यान, तनाव या ऊबड़ पकड़ लेता है, तो आपको इसके साथ खेलने के लिए थोड़ा और समय देना चाहिए, खिलौने रखना चाहिए, इसे विचलित करना चाहिए और इस प्रकार अपने तनाव को खत्म करना चाहिए। याद रखें कि बिल्लियों को ऊर्जा खेलना, शिकार करना या पीछा करना पड़ता है। अन्यथा, इस तरह के व्यवहार और व्यवहार प्रकट हो सकते हैं।

वैसे, शायद आप नहीं जानते बिल्लियों कितने साल रहते हैं?.

वीडियो बिल्लियों उनकी पूंछ काटने

नीचे आप इसमें कुछ उदाहरण देख सकते हैं बिल्लियों का वीडियो उनकी पूंछ काटने, कुछ बहुत आक्रामक और इससे भयानक चोट लग सकती है।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम आशा करते हैं कि यह स्पष्टीकरण क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है आपको यह पसंद आया और सभी उपयोगी। हम वैसे ही चाहते हैं जिसने आपको इन प्यारा और स्नेही जानवरों को समझने और जानने के लिए सेवा दी है।

और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इस जानकारी को अपने परिवार, दोस्तों या अन्य बिल्ली प्रेमियों के साथ साझा करें ताकि हम इन बिल्लियों को पसंद करने वाले अधिक लोगों को चित्रित कर सकें। और यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो आप श्रेणी के माध्यम से जा सकते हैं पालतू जानवर या वेब सर्च इंजन में जो खोज रहे हैं उसे लिखें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?कुछ कुत्तों ने अपनी पूंछ क्यों काट दी?
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
मेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों काटती है
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
क्यों बिल्लियों डरा रहे हैंक्यों बिल्लियों डरा रहे हैं
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
» » क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है
© 2021 taktomguru.com