taktomguru.com

अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें

अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें

यदि आप अपने पालतू जानवरों की तस्वीरों को सोशल नेटवर्क पर साझा करना चाहते हैं, तो हम आपको निम्नलिखित युक्तियों पर ध्यान दें अधिक पेशेवर और कलात्मक कब्जे प्राप्त करें।

बड़ी संख्या में फोटो साझा करने के लिए सोशल नेटवर्क बहुत ही आकर्षक तरीका बन गए हैं। हालांकि, हम हमेशा खुद को अलग करना चाहते हैं बाकी की एक मूल और हड़ताली छवि के साथ।

यह पालतू मालिकों के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है, जो अपने जानवरों को फोटोग्राफ करने का एक मौका याद नहीं करते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो हम आपको कुछ लाएंगे तकनीकी सिफारिशें जो आपको एक शानदार तस्वीर प्राप्त करने में मदद करेगा। नौकरी पर हाथ!

मेरे पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच विचार

# 1 प्राकृतिक प्रकाश का प्रयोग करें

अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए फ्लैश का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। इसके बजाय, पेशेवर प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करने की सलाह देते हैं। आपको घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने पालतू जानवर को एक खिड़की के पास ढूंढने की कोशिश करें जहां पर्याप्त प्रकाश प्रवेश करता है।

प्राकृतिक प्रकाश के विपरीत, फ्लैश लाल दोषों या एक असामयिक आंदोलन जैसे कुछ दोषों का कारण बनता है जो इस क्षण को बर्बाद कर सकते हैं।

# 2 सहज फोटो

कोई भी आपके पालतू जानवर को आपके से बेहतर नहीं जानता है, इसलिए अपने व्यक्तित्व के अनुसार एक सहज तस्वीर पाने के लिए सही पल की तलाश करें। यदि आपके पास एक बहुत चंचल कुत्ते उसे फ़ोटोग्राफ़ ले सकते हैं जब वह अपनी हरकतों कर रहा है, या एक आलसी बिल्ली सोफे पर पूर्ण झपकी में यह तस्वीर कर सकते हैं अगर आपके पास।

याद रखें कि प्राकृतिक तस्वीरें हमेशा पूर्व-निर्मित तस्वीर से बेहतर होंगी।

# 3 फोटो सत्र का आनंद लें

फोटो सत्र का आनंद लें
फोटो सत्र का आनंद लें



अपने पालतू जानवरों को चित्रित करने का विचार मजेदार समय है, क्या आपको नहीं लगता? हालांकि पालतू जानवर के साथ फोटो सत्र व्यवस्थित करना आसान नहीं है, लेकिन बेहतर फोटो प्राप्त करने का दबाव महसूस करना बेहतर नहीं है।

याद रखें कि जानवरों का ध्यान कम समय होता है, इसलिए दिन में पांच मिनट की तस्वीरों से संतुष्ट रहें।

# 4 अपनी आंखों पर ध्यान केंद्रित करें

यह एक और आवश्यक सलाह है। वे कहते हैं कि आंखें आत्माओं की खिड़की हैं, दोनों लोग और जानवरों में। अपने पालतू जानवरों को चित्रित करने का सबसे अच्छा तरीका आंखों पर ध्यान केंद्रित करना है।

अधिक निविदा और सफल तस्वीर प्राप्त करने के लिए अपनी आंखों के स्तर के करीब पहुंचने का प्रयास करें। आप अपने पालतू जानवर जो कुछ भी कर सकते हैं उस पर आपको आश्चर्य होगा।

# 5 एक दोस्ताना संपर्क स्थापित करें

तनाव मुक्त करने और अधिक प्राकृतिक तस्वीरें प्राप्त करने के लिए एक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाएँ। अपने पालतू जानवर से संपर्क करने में संकोच न करें, थोड़ी देर के लिए खेलें और अपने दिन की अच्छी याद रखें।

पालतू जानवरों के साथ एक सत्र असंभव कार्य नहीं होना चाहिए, इसके विपरीत, किसी को वह सबसे अच्छा जानता है जो आनंद लेना चाहिए।

इसके अलावा: धैर्य एक गुण है

प्रयोग करना बंद न करें, अन्य कोणों, अन्य दृष्टिकोणों को आजमाएं। सबकुछ जो आप धैर्य से करना चाहते हैं ताकि आपका बेचैन मित्र आराम से महसूस कर सके और कार्य करने के लिए स्वतंत्र हो सके। सत्र शुरू करने दें!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अधिक सफलता के साथ कुत्तों की तस्वीरें लेने के लिए कुछ सुझावअधिक सफलता के साथ कुत्तों की तस्वीरें लेने के लिए कुछ सुझाव
आपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिएआपको सामाजिक नेटवर्क में पशु चिकित्सा परामर्श के लिए क्यों नहीं पूछना चाहिए
हम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैंहम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैं
अपने पालतू जानवर के लिए साथी कैसे ढूंढेंअपने पालतू जानवर के लिए साथी कैसे ढूंढें
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
25 शरारती जानवर जो स्वयं को फोटो में फिसल गए25 शरारती जानवर जो स्वयं को फोटो में फिसल गए
अपने पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशेंअपने पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशें
अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?अपने पालतू जानवर की सबसे अच्छी तस्वीरें कैसे लें?
एक पहेली में अपनी बिल्ली की एक अच्छी तस्वीर बारीएक पहेली में अपनी बिल्ली की एक अच्छी तस्वीर बारी
फोटोग्राफी का इतिहासफोटोग्राफी का इतिहास
» » अपने पालतू जानवरों को फोटोग्राफ करने के लिए पांच सिफारिशें
© 2021 taktomguru.com