taktomguru.com

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पालतू जानवर के साथ रहना शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक कल्याण लाता है

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पालतू जानवर के साथ रहना शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक कल्याण लाता है
विश्वविद्यालय अस्पताल एचएम Sanchinarro की mйdico निदेशक कार्लोस Mascнas मैड्रिड के पशु चिकित्सकों के कॉलेज द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में गुरुवार की सूचना दी, पालतू जानवर एक fнsico, सामाजिक और मानसिक लोग हैं, जो अच्छी तरह से उन लोगों के साथ रहते हैं रिपोर्ट। Ademбs उन्होंने बताया कि एक पशु compaснa होने बीमारियों और एलर्जी से ग्रस्त है, जब एक जानवर के साथ रहने वाले के बाद से का खतरा कम हो विकसित mбs inmunolуgico प्रणाली।

दूसरी तरफ, यह सुनिश्चित किया गया है कि कुत्ते वाले लोग सप्ताह में औसतन 5 घंटे और 38 मिनट चलते हैं, इसलिए उन्हें कार्डियोवैस्कुलर दुर्घटनाओं या मोटापे का खतरा कम होता है। इसके अलावा, डॉक्टर के अनुसार, एक जानवर होने से, तनाव कम हो जाता है, अवसाद और अकेलापन कम हो जाता है, आत्म-सम्मान को मजबूत करता है और आपको हंसता है। इस प्रकार, उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि "ऐसी कोई दवा नहीं है जो इतने सारे लाभ और इतनी कम contraindications की रिपोर्ट करता है, जब तक कि यह एक पशुचिकित्सा द्वारा" प्रमाणित "है।

इस अर्थ में, मैड्रिड, फेलिप विलास, जो सम्मेलन "स्वास्थ्य प्रमोटरों के रूप में पालतू जानवर" खोला के पशु चिकित्सकों के कॉलेज के अध्यक्ष ने कहा कि उन सभी जो कुछ संवेदनशीलता महसूस जानवरों एक पालतू जानवर के लिए के लिए सिफारिश की है क्योंकि йstas fнsico व्यायाम, "जो बुजुर्ग या मोटापा, मधुमेह, आदि के prevenciуn, लेकिन tambiйn psнquico के मामले में आवश्यक है बनाने के लिए, को रोकने में मदद हमें मजबूर कर महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ की रिपोर्ट या न्यूरोनल गिरावट में देरी। "

हालांकि, उन्होंने जोर दिया है कि "पालतू जानवर रखने वाले किसी व्यक्ति की सिफारिश करने की पहली शर्त यह है कि वह एक जिम्मेदार मालिक है।" लॉग इन समस्याओं कि aсadido है "आदेश जानवर के लाभ प्राप्त करने में बुनियादी बातों है कि व्यक्ति йl के साथ एक संबंध है, एक भावात्मक vнnculo सेट और कल्याण के एक पर्याप्त स्तर प्रदान करने के लिए।"

जानवरों के साथ सहायक चिकित्सा

इसके अलावा लाभ है कि पशुओं रिपोर्ट कर सकते हैं किसी को भी, इस तरह के Asociaciуn Yaracбn के रूप में संस्थाओं aсos से लागू से बनाता है पेचीदगी depresiуn, alzhйimer या मस्तिष्क parбlisis के रूप में विभिन्न patologнas के साथ लोगों को अस्पतालों, स्कूलों या नर्सिंग होम में पशु की मदद से चिकित्सा, दूसरों के बीच में

पहले से प्रशिक्षित कुत्तों की मदद से समस्याओं लॉगिन, एक पूरक है कि इन लोगों को अपने terapйuticos लक्ष्यों में से consecuciуn बनाता में संज्ञानात्मक, मनोप्रेरणा, इन रोगियों के, मिलनसार सामाजिक और भावनात्मक бreas, convirtiйndose काम कर रहे।

Segъn Begoсa Morenza, Asociaciуn Yaracбn के अध्यक्ष, "कुत्तों एक शक्तिशाली estнmulo रोगी demбs, generaciуn सकारात्मक विचारों के साथ interacciуn को एक बड़ा inclinaciуn के कारण मुद्रा, बढ़ मौखिक comunicaciуn और गैर मौखिक, की reducciуn इन्सुलेशन और apatne आदि "। इस प्रकार, विशेषज्ञ के मुताबिक, "रोगी आराम करता है और खुलता है, एक ऐसी स्थिति जो मेडिकल स्टाफ चिकित्सा में निर्धारित उद्देश्यों को प्राप्त करने का लाभ उठाती है"।

इस संबंध, psicуloga और Asociaciуn इंटीग्रल थेरेपी सेंटर और पशु, कैट्या Vбzquez के अध्यक्ष ने कहा, "पशु हस्तक्षेप भारी motivaciуn रोगी उन्हें चिकित्सा में काम करने की इच्छा देता है प्रदान करते हैं।" उन्होंने कहा, "जानवरों के लिए धन्यवाद, मरीज़ एक नकारात्मक अपमानजनक विकार के साथ, अति सक्रियता, सीखने, विकारों के विकार वाले लोगों को उपचार के आवेदन के लिए दरवाजे खोलते हैं।"




इसके अलावा, इकाई के प्रमुख Psiquiatrнa अस्पताल Torrejуn डी आर्डोज़, हेलेना Dнaz, पुष्टि की है कि जानवरों ", रोगियों में संज्ञानात्मक प्रदर्शन में वृद्धि उत्पन्न उनके आत्मसम्मान और आत्म अवधारणा में सुधार, सामाजिक संबंधों को बढ़ावा देने, को बढ़ाने मौखिक संचार, अवसादग्रस्त लक्षणों को स्थिर करना और जिम्मेदारी को बढ़ावा देना। "

हालांकि, विश्वविद्यालय रे जुआन कार्लोस पर पशु और सोसाइटी के investigaciуn Cбtedra के समन्वयक, नूरिया Mбximo aъn सूचना दी informaciуn की कमी है कि उपचारों कि शुरू कर सकते हैं इस प्रकार की संकायों से घेरने की कोशिश की जा करने के लिए नहीं है।

सांचेज़ मार्टोस, जानवरों के साथ सहायक चिकित्सा के पक्ष में

मैड्रिड के समुदाय के स्वास्थ्य मंत्री Jesъs Sбnchez Martos, MVOCs के अध्यक्ष के साथ जो एक साथ इस दिन का उद्घाटन किया, सुनिश्चित किया है कि लोगों के स्वास्थ्य के लिए पशु की मदद से चिकित्सा रिपोर्ट के क्या लाभ हैं "निर्विवाद" और बैक्ड estбn वैज्ञानिक साक्ष्य के लिए।

इस संबंध में, ने घोषणा की अब देखते हैं कि तीन madrileсos इस तरह के उपचारों के साथ काम कर अस्पताल: इस 2016 में Torrejуn जिसमें चिकित्सा के इस प्रकार से 2013- Villalba की कि psiquiбtricos रोगियों के साथ विकसित की है, यह clнnico niсos चिड़चिड़ा आंत्र से पीड़ित sнndrome एक परीक्षण शुरू किया है, और ग्रेगोरियो Maraсуn हाल ही में एक प्रोग्राम है जो अस्पताल में भर्ती niсos क्षमताओं के सामाजिक, भावनात्मक और comunicaciуn बढ़ावा देने के लिए काम करता है जारी किया है।

Sбnchez Martos, ademбs, के बाद से fнsico व्यायाम को प्रोत्साहित करती है, अकेलापन कम करने और चैनल भावनाओं में मदद करता है एक स्वस्थ पशु compaснa होने के लाभ पर प्रकाश डाला। वास्तव में, यह माना जाता है कि "सबसे अच्छा उपहार आप जब तक हम जानते हैं के रूप में है कि उस व्यक्ति एक परिवार के सदस्य की तरह व्यवहार किया mбs कोई है जो एक पालतू जानवर के estй पीड़ित है करने के लिए कर सकते हैं,"।

और यह है कि संचेज़ मार्टोस ने जानवरों के त्याग की भी निंदा की है कि "सार्वजनिक स्वास्थ्य के खिलाफ अपराध माना जाना चाहिए और अधिक दंडित होना चाहिए।"

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पालतू जानवर के साथ रहना शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक कल्याण लाता है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
कुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता हैकुत्ता अपने मालिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है
एक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैएक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
Andalusian बिल्ली का बच्चा दिनAndalusian बिल्ली का बच्चा दिन
पालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैंपालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैं
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
कुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता हैकुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता है
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
सिविल कोड बदलने के पक्ष में 84% स्पेनियों, ताकि जानवरों को चीजें समाप्त हो जाएंसिविल कोड बदलने के पक्ष में 84% स्पेनियों, ताकि जानवरों को चीजें समाप्त हो जाएं
» » विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पालतू जानवर के साथ रहना शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक कल्याण लाता है
© 2021 taktomguru.com