taktomguru.com

तस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तों

तस्वीरों के साथ हौड्स और हौड्स की नस्लें

बॉन्ड और लेबल्स

दौड़

1.- स्पेनिश हाउंड

2.- Podenco Ibicenco

3.- ग्रैंड ब्लेयू डे गास्कोगन

4.- बेससेट हाउंड

5.- स्पेनिश ग्रेहाउंड

6.- पॉडेन्को कैनारियो

7.- Podenco Andaluz

स्पेनिश हाउंड की तस्वीर

स्पैनिश हाउंड

ऊंचाई: पुरुषों में 47 से 56 सेंटीमीटर और 43 से 51 महिलाओं में।
वजन: 20 और 25 किलो enre।

कान: लंबा, बड़ा और पतला।

कोला: शंक्वाकार।

कोट: छोटा और पतला

रंग: बड़े दौर नारंगी या काले धब्बे के साथ सफेद।

मूल:स्पेन

इतिहास: फोएनशियन के समय से हमारे देश में दौड़ रही है।

विवरण: मजबूत और हल्की संरचना का कुत्ता। इस से कम वजन के, अधिक चुस्त पहलू का एक और प्रकार का स्पैनिश हाउंड भी है।

चरित्र: शांत। लोगों और अन्य कुत्तों दोनों के साथ सही संबंध बनाए रखता है।

का उपयोग करें: किसी भी प्रकार के शिकार और किसी भी प्रकार के इलाके के लिए। उत्कृष्ट शिकार कुत्ता।

शिकार कुत्ते की तस्वीर - Podenco ibicenco

Podenco Ibicenco

ऊंचाई: 55 से 60 सेंटीमीटर तक।

वजन: लगभग 22.5 किलो और 1 9 की महिलाएं।

कान: खड़ा और कठोर।

कोला: आराम से यह कम है, जबकि कार्रवाई में यह एक सिकल के आकार में उगता है।

कोट: तीन किस्में हैं: सीधे बाल, कठोर बाल और लंबे बाल।

रंग: सफेद और लाल, सफेद और गोरा, यूनिकोलर सफेद या लाल।

मूल: इबिज़ा, स्पेन।

इतिहास: व्यावहारिक रूप से अज्ञात, हालांकि यह सोचना संभव है कि यह दौड़ "फारो के कुत्ते" से निकलती है, दौड़ जो कि उसी मिस्र के लोगों द्वारा 3000 में एबीज़ा द्वीप पर लाया जा सकता है। सी के, और यह द्वीप में अपने अलगाव द्वारा संरक्षित किया गया है।
विवरण: अपनी भौतिक विज्ञान को देखते हुए, वह दौड़ में अपनी गति और चपलता को याद नहीं करता है, यह उनके मुख्य गुणों में से एक है।

चरित्र: असाधारण रूप से जागृत, सक्रिय और बुद्धिमान। यह एक संवेदनशील कुत्ता भी है और अपने गुरु के प्रति वफादार है।

का उपयोग करें: वास्तव में चालाक कुत्ता माना जाता है, यह जंगली खरगोश का शिकार करने के लिए एकदम सही है, एक शिकारी शिकार करने वाले सबसे अजीब शिकार में से एक है। अपनी उत्सुक सुनवाई और गंध की इसकी अच्छी भावना के लिए धन्यवाद, यह कुत्ता दिन और रात शिकार के दौरान, बहुत अच्छा प्रदर्शन करता है।
यह आमतौर पर खेल में एकमात्र कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता है, क्योंकि यह अन्य पुरुषों के साथ संबंधों में विशेष रूप से सहायक नहीं है।
इसकी विशेषताओं में से एक है कि विशेष रूप से उपयोगी दिनों, enconejarse जाता है, यानी, खरगोश से कुछ अनिच्छा महसूस शुरू होता है, और यह उन्हें पीटा जगह से दूर रहने के लिए प्रेरित करता है।

शिकार कुत्ते की तस्वीर - ग्रैंड ब्लेयू डे गास्कोगेन

ग्रांड ब्लेयू डे गास्कोगन

ऊंचाई: पुरुषों में 63 से 70 सेंटीमीटर तक।

वजन: 32 से 35 किलोग्राम तक।

कान: लंबा और लटका हुआ।

कोला: लंबे, पतले और थोड़ा वक्रता के साथ।

कोट: मोटी, छोटी और मोटी बाल।

रंग: काले धब्बे के साथ सफेद।

मूल: फ्रांस

इतिहास: शिकार कुत्ते उत्कृष्टता। विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे मूल्यवान नस्लों में से एक। पॉडेंको फोएनशियन द्वारा यूरोप लाया गया, गैलेनिक भूमि में परिपूर्ण था, जो रक्तचाप के साथ इसके मिश्रण के लिए धन्यवाद था।

विवरण: मजबूत, तेज और प्रतिरोधी। गंध की एक महान भावना के साथ संपन्न, और ऊबड़ गैलिक पहाड़ों के माध्यम से शिकार का पीछा करने के आदी, यह निस्संदेह सबसे मजबूत शिकारियों में से एक है जिसे हम पा सकते हैं।

चरित्र: कुत्ते गंभीर और शिकार, संवेदनशील और इसके बाहर दोस्ताना पर केंद्रित है।

का उपयोग करें: गार्निश के फ्रेंच क्षेत्र में भेड़ियों के शिकार के लिए अपनी उत्पत्ति में दौड़ का उपयोग किया जाता है। आम तौर पर बालों के जानवरों को मारने में उपयोग किया जाता है, और खरगोशों और खरगोशों की खोज में विशिष्ट होता है।

शिकार कुत्ते बास्केट हाउंड की तस्वीर

बेससेट हाउंड

ऊंचाई: लगभग 35 सेंटीमीटर।




वजन: 18 से 23 किलोग्राम तक।

कान: लंबे समय तक कम प्रविष्टि।

कोला: मध्यम आकार और घुमावदार।

कोट: कठिन और चिकनी।

रंग: इसके रंग के बारे में कोई सटीक नियम नहीं हैं, हालांकि यह आमतौर पर विभिन्न भूरे रंग के धब्बे वाले सफेद होते हैं।
मूल: फ्रांस

इतिहास: कुत्ते ने स्वयं भी शेक्सपियर द्वारा द मिडसमर नाइट्स ड्रीम में वर्णित किया, उस कुत्ते की तरह कि "कान में सुबह के ओस को साफ़ किया जाता है"। कुत्ते को 1 9वीं शताब्दी के बाद से मान्यता मिली, जो होडेंको डी सैन हबर्ट के वंशज थे, और किंग एडवर्ड VII द्वारा पैदा हुए थे।

विवरण: कुत्ता, जो इसके पहलू के अनुसार, बेकार और भारी लग सकता है, लेकिन यह विपरीत, चुस्त और सुंदर आंदोलनों के साथ, एक शांत तरीके से बतिदा को ले जाने के लिए आदर्श है। कुत्ते को उसमें सहज सहजता बनाए रखने के लिए गतिविधि की आवश्यकता होती है क्योंकि वह मोटापे से ग्रस्त है।

चरित्र: अच्छा प्रकृति, दयालु और बहुत वफादार कुत्ता। संक्षेप में, यह एक आकर्षक जानवर है, जो काटने शुरू करने में असमर्थ है, हालांकि कुछ हद तक जिद्दी (और हम केवल अपने शरीर के लिए जिक्र नहीं कर रहे हैं)।

का उपयोग करें: यह एक हौंड कुत्ता है जो लोमड़ी, ओपॉसम, खरगोश और फीसेंट्स की खोज में उपयोग किया जाता है। खुले में शिकार करने के अलावा, इसे एक कुत्ते के कुत्ते भी माना जा सकता है। धीमी प्रतिबिंब के बावजूद महान गंध के मालिक।

Parre galgo स्पेनिश की दौड़ की तस्वीर

स्पेनिश ग्रेहाउंड

ऊंचाई: 60 से 70 सेमी तक।

वजन: 27 से 31 किलोग्राम तक। नर, मादाएं हल्की होती हैं।

कान: कान वापस

कोला: बहुत लंबी पूंछ कम पहना जाता है।

कोट: तंग, साटन, मजबूत और उज्ज्वल।

रंग: काले, काले, ब्रिंडल, गोरा, और सफेद पृष्ठभूमि के साथ गोरा।

मूल: राष्ट्रीयता निर्धारित नहीं है।

इतिहास: वह स्लोफी के प्रत्यक्ष वंशज हैं, अरब लीब्रल मध्य युग में मूरों द्वारा स्पेन लाए थे। लाइव खरगोश पर coursing के अभ्यास के लिए सबसे अच्छा नमूने प्राप्त करने के उद्देश्य से, इस कुत्ते के क्रॉसिंग अंग्रेजी ग्रेहाउंड के साथ बना रहे हैं।

विवरण: गति के लिए पैदा हुआ ठीक और लचीला जानवर। प्रतिष्ठित, यहां तक ​​कि अभिजात वर्ग, उन्हें अक्सर व्यायाम की आवश्यकता होती है।

चरित्र: शांत और गंभीर, अजनबियों के कुछ हद तक भरोसेमंद, हालांकि एक परिवार के रूप में वह आश्चर्यजनक रूप से आज्ञाकारी और संवेदनशील है। अपने गुरु का एक सच्चा दोस्त।

का उपयोग करें: अपने गौरवशाली समय में यह हमेशा राजा के शिकारियों के लिए अदालत में चुनी गई दौड़ थी। यह एक बहादुर कुत्ता है जो टुकड़ों को ट्रैक करने और शूट करने में संकोच नहीं करता है, यहां तक ​​कि उन्हें भीड़ से बाहर ले जाता है। आजकल, एक अच्छा चरवाहा कुत्ता बनने के अलावा, यह अभी भी शिकार के औपचारिकता में प्रतियोगिताओं में शिकार के लिए प्रयोग किया जाता है। यह भी, ग्रेहाउंड और whippets के साथ कुत्ते के ट्रैक में एक धावक के रूप में भी प्रयोग किया जाता है।

शिकार कुत्तों की तस्वीर - Podenco-Canario

Podenco Canario

ऊंचाई: 55 से 64 सेमी तक। पुरुष और 53-60 सेमी। मादाएं

वजन: 20 से 25 किलो तक। नर, और 18 से 22 किलो। महिलाएं।

कान: उच्च और अच्छी तरह से विकसित।

कोला: पहने बहुत लंबी पूंछ
आराम से कम

कोट: मुलायम, चिकनी और चमकदार।

रंग: लाल और सफेद या लाल।

मूल: कैनरी द्वीप, स्पेन।

इतिहास: 3000 ईसा पूर्व की अवधि में, मिस्र के लोगों, फोएनशियन या टार्टेसियनों द्वारा संभावित रूप से स्पेनिश क्षेत्र में इतालवी क्षेत्र के कुत्तों के फेरोनिक पॉडेनकोस से बने रेस। सी। द्वीपों ने इन जानवरों को कठोर चयन के अधीन किया, जिनके सबसे मजबूत नमूने प्रायद्वीप में स्थित दौड़ के साथ विभिन्न पारियों से बने थे।

विवरण: शानदार गंध का पतला और लचीला जानवर। यह अपने शरीर रचना के संतुलन पर जोर देता है। उनका करियर तेज़ है हालांकि वह उस कठिनाइयों के कारण इसका उपयोग नहीं करता है जिसमें वह विकसित होता है जिसमें वह विकसित होता है। शिकार के संकेत में आपका कॉल सुंदर और सही है।

चरित्र: अपने मालिकों के लिए बेहद वफादार। विशेष रूप से शांतिपूर्ण पशु। यह शिकार की कला में ईमानदारी और बहादुरी का एक उदाहरण है।

का उपयोग करें: द्वीपों पर खरगोश के अनन्य शिकार के लिए प्रयुक्त होता है। भूगर्भ प्रस्तुत करने वाली हार्ड ऑरोग्राफी, जानवरों की मांगों का एक बड़ा प्रतिरोध और चपलता है। इन मांगों को पूरा करने के अलावा, कैनेरियाई पॉडेन्को ऊबड़ ज्वालामुखीय चट्टानों के बीच चरम कौशल और सटीकता के साथ आगे बढ़ने के लिए एक महान चालाक दिखाता है।
द्वीपों पर शिकार की परंपरा ने दिखाया है कि यह एकमात्र कुत्ता है जो मल्पेई में शिकार के लंबे और कठिन दिन कुशलतापूर्वक और स्वतंत्र रूप से हल करने में सक्षम है।

शिकार कुत्तों की तस्वीर - Podenco Andaluz

Podenco Andaluz

ऊंचाई: कुत्ते के आकार के आधार पर अधिकतम ऊंचाई 65 सेंटीमीटर है और न्यूनतम ऊंचाई 32 सेंटीमीटर है

वजन: बड़े आकार के लिए लगभग 8 किलो से छोटे आकार के लिए 27 किलो तक।

कान: मध्यम और बिंदु।

कोला: घुमावदार, सक्रिय और पतला

कोट: चिकना (छोटा और ठीक) - सार्डिनिया (कठिन और लंबा) - सेदेनो (लंबा और रेशमी)

रंग: सफेद (हाथीदांत, चांदी और मैट) और दालचीनी

मूल: अंडलुसिया, स्पेन

इतिहास: दुनिया की सबसे पुरानी दौड़ में से एक। Podenco Andaluz स्पेन में Andalusia में इसकी उत्पत्ति है। मिस्र के पॉडेनकोस से निकल गए जो हमारे वर्तमान कैडिज़ गंधिर की उपनिवेश के माध्यम से स्पेन आए थे। Podenco Andaluz मिस्र की संस्कृति में, मृतकों के देवता, Anubis का प्रतिनिधित्व करता है। इबेरियन प्रायद्वीप से पीड़ित कई आक्रमणों के कारण, यह कुत्ता विभिन्न संस्कृतियों और सभ्यताओं के संपर्क में रहा है।

विवरण: Podenco Andaluz की गंध की अत्यधिक विकसित भावना, महान चपलता और प्रतिरोध के लिए उच्च क्षमता की विशेषता है। इन गुणों को एक बहुत ही विकसित शिकार वृत्ति के साथ मिलकर पॉडेन्को अंडलुज़ को असाधारण शिकार कुत्ता बनाते हैं। सबसे बढ़िया घावों में से एक किसी भी प्रकार के मुर्गी का सामना कर सकते हैं।

चरित्र: नोबल और वफादार। एक कुत्ता एक महान बुद्धिमानी है जो उसके प्रशिक्षण को आसान बनाता है। स्नेही और मिलनसार। हमेशा सतर्क रहें। संतुलित कुत्ता और बहुत जिंदा।

का उपयोग करें: यह शिकार दौड़ उत्कृष्टता है। यह खतरनाक जानवरों का सामना करने के लिए अपने महान साहस के लिए शिकारियों में बहुत कुत्ते का उपयोग किया जाता है। उनकी महान चपलता और ताकत के साथ-साथ उनके विकसित शिकार वृत्ति उन्हें झाड़ियों के बीच एक खरगोश की खोज से मुंह की पकड़ में सामना करने की अनुमति देती है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
इबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारीइबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारी
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लोंशिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
» » तस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तों
© 2021 taktomguru.com