taktomguru.com

कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों

कुत्तों में मिर्गी

मिरगी

मिर्गी एक विद्युत मस्तिष्क डंप है, जो किसी भी समय दिखाई दे सकता है के रूप में परिभाषित किया जा सकता है और कहा कि वह यह है कि समय के साथ बार-बार होने या दोहराव है, धैर्य रखें, अपने जीवनकाल के अधिकांश के लिए अपने संकट को दोहराता है। एक विद्युत चुम्बकीय निर्वहन का मतलब है कि न्यूरॉन्स अन्य समान पड़ोसियों को विद्युत संकेतों को विरूपण या संचारित करता है, इस प्रकार पूरे मस्तिष्क को इस उत्तेजना को फैलता है।

लेकिन, आप जानते हैं कि मस्तिष्क प्रभावकारियों या मांसपेशियों में अक्षरों या तंत्रिका शाखाओं को भेजता है. इन्हें उस उद्देश्य के लिए मस्तिष्क से संकेत प्राप्त नहीं होने पर अनुबंधित नहीं किया जा सकता है। यही कारण है कि, जब कोई मस्तिष्क के साथ एक रोगी को देखता है, तो मौजूद तीव्र मांसपेशियों की गतिविधि ध्यान आकर्षित करती है। इस बीमारी की विशेषता क्या है कि आंतों में मांसपेशियों की अति सक्रियता के इन एपिसोड समय के साथ दोहराए जाते हैं, रोगी में विश्वास करते हैं, इन संकटों के बीच एक पूर्ण जैविक मानकता।

मिर्गी ज्ञात सबसे पुरानी न्यूरोलॉजिकल बीमारियों में से एक है और यह उन लोगों के लिए एक असली दुःस्वप्न रहा है जो इसे पीड़ित करते हैं। एक वयस्क के लिए, परिवार के पालतू जानवरों का एक मिर्गी जब्त एक घुटने वाला अनुभव नहीं होना चाहिए, लेकिन एक बच्चे के लिए यह भयानक हो सकता है। सौभाग्य से, कई हमले रात्रिभोज हैं या परिवार में युवा लोगों द्वारा अनजान हो सकते हैं

ऐसे अन्य रोग हैं जो दौरे का कारण बन सकते हैं या हमलों है कि इस तरह के रूप में हल्का या गंभीर झटके और पशुओं में चरम थकान के कारण, के रूप में हो: विषाक्त पदार्थ, या चयापचय असामान्यताएं या इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन।

कई अन्य बीमारियां इन मस्तिष्क के निर्वहन का कारण बन सकती हैं, जिन्हें दौरे भी कहा जाता है. उदाहरण के लिए, `हाइपोग्लाइसीमिया या की "रक्त शर्करा" निम्न स्तर के साथ आप एक epilepsia¡¡ का एक ही आक्षेप अंतर विकसित कर सकते हैं एक मरीज है कि हमलों के बीच रोग, एक घटना नहीं है कि इन ह्य्पोग्ल्य्सिमिक शो लक्षण यह मिर्गी में कभी नहीं होता है, जहां मैंने पहले कहा था, पूर्ण सामान्यता।

यह स्थिति अन्य बीमारियों के लिए माध्यमिक भी हो सकती है जैसे कि: परेशानी, मस्तिष्क ट्यूमर, यकृत या दिल की विफलता, मधुमेह, आघात या जहरीले पदार्थों के संपर्क में आना। हालांकि, "सच्चे" मिर्गी, जो कुछ कुत्ते नस्लों में वंशानुगत सिंड्रोम के कारण होती है, प्राथमिक न्यूरोलॉजिकल डिसफंक्शन के रूप में प्रकट होती है जिसका कारण समय के लिए अज्ञात है।

मिर्गी हमले के चरण:
आभा: हमले की शुरुआत के संकेतक कुछ संकेत हैं जैसे: बेचैनी, घबराहट, झटके, लापरवाही, अलगाव और अलगाव। ये संकेत केवल कुछ सेकंड या कई दिनों तक जारी रह सकते हैं, इसलिए कई मालिक उन्हें स्पष्ट रूप से नहीं देखते हैं।

स्ट्रोक या इक्टल: यह हमले को ही संदर्भित करता है। यह कुछ सेकंड या कई मिनट तक चला सकता है। एक एपिसोड के दौरान, कुत्ता आमतौर पर एक तरफ गिर जाता है और एक गंभीर अनैच्छिक मोटर प्रतिक्रिया है जो लात मारने, पेडलिंग या रोइंग की गतिविधियों से प्रकट होती है। कुत्ता अत्यधिक लापरवाही पैदा करेगा और उसके गुदा और मूत्र स्फिंकरों पर नियंत्रण खो सकता है। ये सभी कार्य बेहोश हैं इसलिए जानवर पर्यावरण के साथ संबंध खो देता है।




postictal: यह भ्रम की अवधि, विचलन, अत्यधिक लापरवाही, बेचैनी, पर्यावरणीय उत्तेजना के संबंध में विश्वसनीय प्रतिक्रिया की कमी और कुछ मामलों में अंधापन की विशेषता है।

मिर्गी के दौरे के प्रकार:
मिर्गी के प्रकार। लक्षण बिजली के झटके की उत्पत्ति की जगह पर निर्भर करते हैं:
यदि यह पूरे सेरेब्रल प्रांतस्था है, तो जानवर अपनी तरफ, कठोर कठोरता और पेडल के साथ गिरता है। यह खुद को महान लापरवाही, मलहम और पेशाब के साथ प्रकट हुआ। ये संकेत लगभग डेढ़ घंटे तक चलते हैं, फिर पोस्ट स्ट्रोक के संकेत शुरू होते हैं, जो चरम उत्साहजनक होते हैं, जानवर उद्देश्य से चलते हैं, वस्तुओं के साथ टकराने लगते हैं। प्रस्तुति का एक अन्य रूप अवसादग्रस्त है, जिसमें रोगी एक हल्की या गहरी नींद में प्रवेश करता है जो घंटों तक टिक सकता है।

आंशिक, फोकल scarring के कारण। इनके स्थान के अनुसार, यह संकेत का प्रकार है जिसे हम देखेंगे। उदाहरण के लिए यदि एक कुत्ते को जहां संवेदी क्षमता नियंत्रित किया जाता है मस्तिष्क क्षेत्र में एक निशान है, यह हमलों खुजली प्रकट हो सकता है या कहीं शरीर में "खुजली", जिससे रोगियों की एक बड़ी संख्या में आत्म विकृति के कारण। इस प्रकार की मिर्गी उन मरीजों में अक्सर होती है जो डिस्टेंपर का सामना करते हैं और एक प्रकार की चोट के रूप में एक अनुक्रम के रूप में छोड़ दिया जाता है।

मिर्गी के साथ अनुकरणीय:
हमले 1 से 7 साल की उम्र के बीच होते हैं, आमतौर पर 2 साल में।

मिर्गी होने के नाते एक समस्या जो असंगत व्यक्तियों में होती है उसे आनुवांशिक विकार माना जाता है। कुछ नस्लें उच्च घटनाओं से ग्रस्त हैं, जैसे: जर्मन शेफर्ड, सैन बर्नार्डो, बीगल, आयरिश सेटर और पूडल।
निदान:
निदान एक पशु चिकित्सा पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए, क्योंकि यह एकमात्र ऐसा तरीका है जो विभिन्न रोगों को स्थापित करने में सक्षम है जो दौरे और झटकों का भी कारण बनते हैं।

उपचार:
मिर्गी से पीड़ित जानवरों में हमें तनाव के स्रोतों से बचना चाहिए। यह पता चला है कि ये एपिसोड महिलाओं में हार्मोनल प्रभाव के कारण भी शुरू हो सकते हैं, इसलिए पुरुषों और महिलाओं दोनों को निर्जलित करने की सिफारिश की जाती है।

पिछले 30 मिनट में मिर्गी के असली हमले, पशु को पशु चिकित्सा में तत्काल ले जाना आवश्यक है। आपको फर्नीचर या अन्य वस्तुओं जैसे आसपास के सामानों से टकराने से बचना चाहिए। हमले एक बिक्री जहां उसके मालिक के लिए अज्ञात के माध्यम से पशु और आसपास के वातावरण, इसलिए केवल स्पर्श समय और तारीख का निरीक्षण, जब एक उपचार, खुराक की स्थापना खाते में लेने के लिए चाहिए और के दौरान इसकी आवृत्ति

उपचार रखरखाव anticonvulsants के प्रशासन में शामिल हैं। ये दवाएं किसी भी तरह से मिट्टी के न्यूरॉन्स को फायरिंग और अपने बिजली के झटके फैलाने से रोकती हैं। वर्तमान में, इस उद्देश्य के लिए दुनिया में कई दवाइयां हैं। कुत्ते और बिल्ली में, मुख्य एक फेनोबार्बिटल से मेल खाता है, जिसे दिन में दो बार और न्यूनतम 6 महीने के लिए दिया जाना चाहिए। इस बार मिर्गी के न्यूरॉन्स को "सीखने" की आवश्यकता होती है जो दृढ़ता से नहीं है। एक और दवा पोटेशियम ब्रोमाइड है। रोगियों में कई बार एक चिकित्सा के लिए विद्रोही, वे इस अन्य उपाय को जोड़ा जाता है।

मालिक को शांत होना चाहिए, क्योंकि आम तौर पर यह रोगी के लिए मृत्यु के जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, और जैसा कि आप सोचते हैं, उतना ही आवश्यक नहीं है, क्योंकि मिर्गी कुत्ते सामान्य रूप से उनके उपचार के साथ रह सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारीकुत्तों में मिर्गी, जीन में जाने वाली बीमारी
क्या कुत्तों का सपना है?क्या कुत्तों का सपना है?
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यासकुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास
कुत्ते में मिर्गीकुत्ते में मिर्गी
डर की बीमारीडर की बीमारी
कुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क हैकुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क है
चिहुआहुआस में कनवल्सनचिहुआहुआस में कनवल्सन
कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू जानवर को दर्द है या नहीं?
» » कुत्तों में मिर्गी - मिर्गी हमले के चरणों
© 2021 taktomguru.com