taktomguru.com

आंसू: माल्टीज़ बच्चे की देखभाल

त्वचा और कक्षीय क्षेत्र के बालों पर भद्दे लाल धब्बे के अस्तित्व ऐसे poodle, कोटोन डी तुलिआर या प्रश्न में, के रूप में छोटे कुत्ते या सफेद, की नस्लों में अपेक्षाकृत आम है माल्टीज़ बिचॉन लेकिन उनकी उपस्थिति एक सरल सौंदर्य समस्या नहीं है क्योंकि यह अक्सर विभिन्न जटिलताओं कि हल्के असुविधा से हमारे माल्टीज तक हो सकते हैं शामिल है, इस क्षेत्र में त्वचा के लिए निरंतर नमी की वजह से एक जिल्द की सूजन का विषय है।

धब्बे के कारण:

इन धब्बे की उपस्थिति आँसू में मौजूद एंजाइमों के कारण होती है। अगर हमारा माल्टीज़ बिचॉन एक दिखाता है अत्यधिक फाड़ना, इसकी अम्लता बालों और त्वचा में ऑक्सीकरण का कारण बनती है। यह अतिरिक्त कई कारणों से हो सकता है - सबसे अधिक बार, हम निम्नलिखित पाते हैं:

  • माल्टीज़ बिचॉन पिल्ले में, दांतों की उपस्थिति और दांत परिवर्तन वे आंसू नलिका पर अलग-अलग दबाव डाल सकते हैं - यह घटना कुछ माल्टीज़ पिल्लों को दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावित करेगी। किसी भी मामले में, समस्या को दूर करने के लिए आमतौर पर गायब हो जाता है या कम से कम, बहुत कम हो जाता है।
  • लसीमल की बाधा या इसकी अत्यधिक नाबालिग न केवल माल्टीज़ बिचॉन में बल्कि कुत्तों और बिल्लियों की अन्य नस्लों में अपेक्षाकृत लगातार घटना होती है - नतीजतन, आँसू की जल निकासी अपर्याप्त होती है और वे बाहर से बाहर पहुंचती हैं।
  • का प्रभाव अनुवांशिक कारक इसे हमेशा ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि हमारे माल्टीज bichon पिल्ला जो आँखों के पास क्षेत्र में स्पॉट की अत्यधिक मात्रा में नहीं है माल्टीज का वंशज है, यह संभावना है कि भविष्य में इस समस्या को वर्तमान या कम से कम होने के लिए प्रकट नहीं होता है।
  • का अस्तित्व कान में बीमारियां, ओटिटिस की तरह, यह कक्षीय क्षेत्र में धब्बे पैदा कर सकता है, जो उन समस्याओं के पर्याप्त उपचार के साथ गायब हो जाएगा।
  • के क्षेत्र से बाल की शुरूआत झब्बे आंखों में यह लापरवाही में वृद्धि का कारण बन सकता है।
  • युक्त कुछ शैंपू का उपयोग जलन, उच्च खनिज पानी, या के साथ धोना भोजन इसके बाद हमारे माल्टीज़ बिचॉन पर्यावरणीय कारक हैं जो एक महान प्रभाव डालते हैं - इसलिए, संभव है एलर्जी प्रतिक्रियाएं उत्पाद और भोजन को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

माल्टीज़ बिचॉन के लैक्रिमल क्षेत्र को कैसे साफ़ करें और उन अवांछित धब्बे को खत्म करें?

स्पॉट को हटाने और हमारे माल्टीज़ बेबी की आंखों का ख्याल रखने के लिए चुने गए उपचार के परिणाम आपके बालों के बढ़ने के रूप में देखे जा सकते हैं।

बालों को हटाओ आंखों के क्षेत्र के करीब, या तो इसे पिगेटेल में उठाकर या इसे काटने से, क्षेत्र की सफाई की सुविधा मिलती है, क्योंकि यह लेगानों के संचय और सख्त होने से बचाता है और उनके निष्कर्षण को सुविधाजनक बनाता है। पिल्ला के लिए यह क्षेत्र स्पष्ट होने के लिए और अधिक आरामदायक होगा, क्योंकि बाल आंखों को रगड़ सकते हैं और लापरवाही में वृद्धि कर सकते हैं। यद्यपि यह संभव है कि यह एक निश्चित समाधान नहीं है, यह हमेशा धब्बे की समस्या को हल करने में योगदान देता है और अन्य समाधानों के साथ संयोजन में हमारे जानवर की देखभाल को सुविधाजनक बनाता है। माल्टीज़ बिचॉन पिल्ले में, क्षेत्र की सफाई विशेष रूप से चरम होनी चाहिए, इस तरह से बचने के लिए कि ऑक्सीकरण स्थान जानवर के पूरे जीवन में बनी रहती है।

सबसे अनुशंसित उपचार में शामिल हैं लगातार समीक्षा कक्षीय क्षेत्र का। चिपचिपे विशेष वाइप पालतू पशुओं की दुकानों और पूछताछ पशुचिकित्सा में बिक्री, या ऐसे कैमोमाइल के रूप में प्राकृतिक क्लीनर के साथ या गुलाब जल, उनकी संरचना अलग तेलों में वैद्यों और सरल घर का बना (कुछ ब्रांडों में बेच दिया है से हटाया जा सकता आवश्यक और ग्लिसरीन)। ये प्राकृतिक उत्पाद शारीरिक सीरम के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं, जो कभी-कभी आंख क्षेत्र को सूख सकता है और इसलिए, लंबी अवधि के फाड़ने में वृद्धि में योगदान देता है।

इस बुनियादी दैनिक सफाई करने के बाद, यह आवश्यक है अच्छी तरह से क्षेत्र सूखी लाल खमीर के रूप में जाने वाले कवक के प्रसार के कारण नमी को रोकने के लिए, जिसका वैज्ञानिक नाम है Malassezia फरफुर या Pityrosporum. फाड़ने से अधिक उत्पन्न नमी के कारण, आंखों का क्षेत्र इस जीव की खेती के लिए एक इष्टतम माध्यम है: इसलिए, जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार सूखने की कोशिश करना भी आवश्यक है।

जैसे ही स्थिति में सुधार होता है, सफाई अवधि को बाहर रखा जा सकता है।




पिछले एक पूरक उपचार के रूप में, यह अनुशंसा की जाती है नल का पानी पीने से बचें, भौगोलिक क्षेत्र के अनुसार यह अनुचित हो सकता है।

बाल विघटन की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि कुछ उत्पादों में आक्रामक पदार्थ होते हैं और क्षेत्र बहुत संवेदनशील होता है। किसी भी मामले में, यदि आप इस विकल्प का चयन करते हैं, तो एक पेशेवर के पास जाना आवश्यक है - आपको कभी यह नहीं भूलना चाहिए कि यह केवल सौंदर्य उद्देश्यों और बहुत ही कम अवधि के लिए प्रभावी है।

अगर समस्या बनी रहती है, तो यह एक मामला हो सकता है लसीमल की बाधा. इसका पता लगाने के लिए, पशुचिकित्सा एक फ्लोरोसेंट रंगीन तरल का उपयोग करता है जिसे आंखों और नाक के साथ संवाद करना चाहिए। बाधा के सबसे चरम मामलों में, इसे संचालित करना आवश्यक है।

का उपयोग एंटीबायोटिक दवाओं यह अंतिम विकल्पों में से एक होना चाहिए, और आपको पहले वर्णित विधियों को त्यागने के बाद हमेशा इसे चुनना होगा। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि इसका उपयोग एंटीबायोटिक इस्तेमाल के प्रकार के प्रतिरोध के विकास को शामिल कर सकता है। बेशक, आपको हमेशा संभावित दुष्प्रभावों, contraindications, अनुशंसित खुराक, आदि के बारे में सूचित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

का रोजगार tylosin यह घरेलू और कृषि जानवरों के उपचार में बहुत व्यापक है - यह एक हल्का एंटीबायोटिक है जिसका उपयोग बीमारियों से लड़ने के लिए किया जाता है।

सबसे प्रसिद्ध उत्पादों में से एक है एंजेल की आंखें, खाद्य पाउडर के रूप में विपणन किया। तो है Tobradex, एक आंखों की बूंद जिसमें ट्राब्रैमसीन की एक छोटी खुराक होती है, एक प्रभावी एंटीबायोटिक- साथ ही साथ डेक्सैमेथेसोन, एक इम्यूनोस्पेप्रेसिव और एंटी-भड़काऊ तत्व। आंखों की बूंद होने के कारण, इसका उपयोग एंटीबायोटिक के मौखिक सेवन से बचाता है।

अन्य विकल्प हैं प्राकृतिक इलाज के लिए माल्टीज़ बिचॉन के लच्रीमल, परिचित के रूप में Lagristop, का एक उत्पाद ठाठ! deionized पानी, गुलाब पानी, बॉरिक एसिड और मुसब्बर वेरा, जो दाग पर लागू होता है, कभी भी आंख पर नहीं - cleanser सुंदर आंखें, की मुश्किल, अन्य सामग्री के बीच थाइम और दौनी पानी, बॉरिक एसिड, और कैमोमाइल निकालने से बना है- या बेल कर सकते हैं, द्वारा उत्पादित एक उत्पाद Stanvet अन्य घटकों के बीच, बॉरिक एसिड और विभिन्न फॉस्फेट युक्त।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉनकुत्ते नस्लों | माल्टीज़ बिचॉन
कुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या है
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
एक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैंएक माल्टीज़ बिचॉन के आगमन से पहले घर पर चीजें हैं
माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत हैमाल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है
हम शुरू करते हैंहम शुरू करते हैं
माल्टीज़ बिचॉन में नॉट्समाल्टीज़ बिचॉन में नॉट्स
माल्टीज़ बिचॉन का इतिहासमाल्टीज़ बिचॉन का इतिहास
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
माल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साईमाल्टीज़ खिलौना कुत्ता या शतरंज बोन्साई
» » आंसू: माल्टीज़ बच्चे की देखभाल
© 2021 taktomguru.com