taktomguru.com

पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों

एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक होने का एक हिस्सा एक जिम्मेदार खरीदार या गोद लेने वाला है। आप एक पिल्ला खरीदने का निर्णय, तो आप एक सम्मानित ब्रीडर और traspatioo कारखाने cachorros.Los सम्मानित प्रजनक स्थिर और स्वस्थ कुत्तों में से एक से नहीं होना चाहिए, जबकि पिछवाड़े और उनके स्वास्थ्य के बारे में या बहुत कम ध्यान है वे स्थितियां जिनमें वे रहते हैं।

पिल्ला खेतपिल्ला मिलों का इतिहास. पिल्ला मिलों कैसे शुरू हुई? उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कुछ साल पहले शुरू किया था। फसलों दुर्लभ थीं और किसानों को उनकी आय में सुधार करने की आवश्यकता थी, इसलिए कुछ ने पिल्लों को उठाना और बेचना शुरू किया, भले ही उन्हें उचित देखभाल के बारे में बहुत कम ज्ञान न हो। पिल्ले सबसे कम संभव लागत पर अक्सर पैदा हुए थे, अक्सर आवश्यक देखभाल के बिना। वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में हजारों पिल्ला मिलों हैं।

एक पिल्ला कारखाने कौन बनाता है? संघीय सरकार मानती है कि कोई भी कारखाना शुरू कर सकता है, लेकिन शायद सबसे प्रसिद्ध समूह पेंसिल्वेनिया में अमिश है, जो बार-बार समाचार में रहा है, लेकिन अपने अभ्यास का बचाव करते हुए दावा करते हैं कि कुत्ते अन्य जानवरों से अलग नहीं हैं और कुछ कहते हैं कि हालात अपमानजनक नहीं हैं।

पिल्ले कारखानों का विनियमन. बड़ी मात्रा में बेचने के लिए personasque नस्ल के कुत्तों यूएसडीए द्वारा जारी लाइसेंस के लिए आवश्यक हैं, पशु कल्याण अधिनियम भी इस गतिविधि को नियंत्रित करता है लेकिन दुर्भाग्य से, नियमों न्यूनतम मानकों, मानवतावाद और की loscriadores से जीवित रहने के लिए और अधिक कर रहे हैं इन कारखानों को उनका पालन करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है, इसलिए लाइसेंस के बिना बहुत सारे हैं। बहुत से लोग इस स्थिति को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, पशु कानूनी रक्षा निधि एक एजेंसी है जो dereformas के लिए काम करता है।

एक पिल्ला कारखाने की परिभाषा. पिल्ला कारखानों में कुत्तों की एक बड़ी मात्रा होती है जो वे प्रजनन स्थल तक सार्वजनिक पहुंच प्रदान किए बिना लाभ के लिए बेचते हैं जहां गर्मी चक्र में एक बार बिछा जाता है। जिन स्थितियों में उनके पास वे स्थितियां आमतौर पर आम तौर पर लोगों को अपने पालतू जानवरों की देखभाल नहीं करनी होती हैं।

पिल्ला मिलों से संबंधित मुद्दे. स्वास्थ्य: पिल्ला कारखानों अक्सर गंदे और अस्पष्ट होते हैं, पिंजरों के अंदर कुत्तों को गर्मी, ठंड, कुपोषित और त्वचा की समस्याओं से पीड़ित, अपनी गंदगी के साथ देखा जा सकता है।




व्यवहार: पिल्ले है जन्म के रूप में सम्मानित प्रजनक के बाद हाथ में नहीं रखा जाता है, ताकि वे कम या कोई मानव बातचीत की है, जब तक वे sold- इस आक्रामकता, चिंता, भय, उदासीनता और सभी के लिए नेतृत्व कर सकते हैं व्यवहार की समस्याओं की एक श्रृंखला। उन्हें छोटे पिंजरों में कुत्ते मिलते हैं जहां वे लगभग फिट नहीं होते हैं।

पिल्ले फैक्ट्री के अंदर। 2007 में न्यूजवीक ने पिल्ला कारखानों की संतुलित समीक्षा की और एचएसयूएस ने इन साइटों से छिपे हुए कैमरों की जांच की।

  • पिंजरों: आमतौर पर कुत्तों को अपने प्रजनन जीवन भर में कैज किया जाता है।
  • प्रजनन: कुत्ते को हर छह महीनों में उन्हें आराम देने के बिना पुन: उत्पन्न किया जाता है। उनकी प्रजनन अवधि समाप्त होने के बाद, उन्हें अक्सर बेचा या हटा दिया जाता है।
  • शोर: शोर एक छोटी सी जगह में इतने सारे कुत्तों के साथ बहरा हो सकता है।
  • सावधान देखभाल: लंबे बालों वाले कुत्तों में अक्सर उलझन होते हैं और घावों पर ध्यान नहीं दिया जाता है और / या इलाज नहीं किया जाता है।
  • तत्व: बर्फ के तूफान और चरम तापमान की दया पर कुत्ते और पिल्ले अक्सर छोड़े जाते हैं, कुछ में उनके सिर पर छत नहीं होती है।
  • एक नए घर में जाना: पिल्ले अक्सर बक्से में पैक होते हैं और कार्गो ट्रक में पालतू जानवरों के स्टोर में या गलियारे में ले जाते हैं, कभी-कभी कुछ रास्ते में मर जाते हैं।

पिल्ले कारखानों के आंकड़े. पेटींडस्ट्री एडवाइजरी काउंसिल के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में बिल्लियों और कुत्तों को बेचने वाले 11,500 पालतू स्टोरों में से लगभग 3,500 पिल्ला मिलों हैं, जिनके प्रति वर्ष लगभग 400,000 पिल्ले हैं। कुत्तों को अक्सर ऑनलाइन और पशु भंडार बेचे जाते हैं। हर साल पालतू स्टोर में लगभग 500,000 पिल्ले बेचे जाते हैं। (HSUS)।

संयुक्त राज्य अमेरिका में वाणिज्यिक लाइसेंस के साथ 6,000 से अधिक केनेल हैं। (और एक लाइसेंस के बिना एक अनावश्यक संख्या)।

संयुक्त राज्य अमेरिका में 1,000 से अधिक शोध सुविधाएं हैं, 2,800 से अधिक प्रदर्शकों और 4,500 व्यापारियों को हर साल निरीक्षण किया जाना चाहिए।

डेटा पिल्ले कारखानों देता है. नस्लों आमतौर पर खरीदारों को अपने केनेल देखने की अनुमति नहीं देते हैं, संभावित स्वास्थ्य समस्याओं या उनके संतान के व्यवहार पर चर्चा करने के इच्छुक नहीं हैं और लगभग हमेशा पिल्ले बिक्री के लिए होते हैं। यदि आप पिल्ला की तस्वीरों के बगल में मूल्य टैग के साथ एक ब्रीडर की वेबसाइट पर जाते हैं या "अभी खरीदें", तो यह पिल्ला फैक्ट्री की वेबसाइट होने की संभावना है। वहाँ पर प्रजनन, प्रजनन, कम से कम पशु चिकित्सा देखभाल, भोजन और आवास की खराब गुणवत्ता, और मनुष्यों, भीड़ पिंजरों के साथ समाजीकरण की कमी इन स्थानों में अवांछित जानवरों की हत्या के प्रलेखन है। कुछ चीजें आप कर सकते हैं, मदद करने के लिए पिल्ला मिलों को रोकने के लिए, पहले, एक पालतू जानवर की दुकान से एक पिल्ला नहीं खरीदते हैं यदि आप एक ऑनलाइन विज्ञापन या अखबार का जवाब वाकई एक सम्मानित ब्रीडर के साथ काम कर रहे हैं कर रहे हैं। साइट रेस का क्लब द्वारा पंजीकृत एकेसी प्रजनकों की एक सूची है और एक सम्मानित ब्रीडर खोजने पर जानकारी प्रदान करता है, आप भी stoppuppymills.org और hsus.org कि जानकारी और कैसे की हिमायत की सुविधाओं पर जा सकते हैं कानूनों में सुधार

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
पालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहींपालतू जानवरों की दुकानों में पिल्ले खरीदने के 10 कारण नहीं
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
प्रजनन पिल्ले गाइडप्रजनन पिल्ले गाइड
ग्रेट डेन स्वास्थ्यग्रेट डेन स्वास्थ्य
एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिएएक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
पिल्लों के लिए सीढ़ियां उपयोगी हैं?पिल्लों के लिए सीढ़ियां उपयोगी हैं?
» » पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों
© 2021 taktomguru.com