taktomguru.com

गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

मूल्यवान और अपरिवर्तनीय सहायक

कुत्ते के चरित्र में plasticity और docility, मास्टर के लिए अपनी कहानियों के निष्ठा के साथ, इस समय इन जानवरों के उपयोग को बेहद नाज़ुक और महत्वपूर्ण कार्यों में उपयोग करने की अनुमति है। हालांकि, सभी व्यक्तियों, जाति की परवाह किए बिना,, प्रशिक्षण के प्रत्येक प्रकार के सबक पर आकर्षित करने के लिए बहुत कम विशेष विषयों में `पीएचडी` को प्राप्त करने में सक्षम हो पात्र, रहे हैं, हालांकि स्थिरांक संतुलित और प्रतिभा कुछ जातियां समर्पण के संबंध में सफलता के उच्च प्रतिशत को आश्वस्त करती हैं जिन्हें उन्हें सौंपा जाएगा।

गाइड कुत्तों

मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त द्वारा ग्रहण किए गए सबसे कठिन और सबसे खूबसूरत कार्यों में से एक अंधे की मार्गदर्शिका या हिरासत है. जर्मन चरवाहा और लेब्राडोर कुत्ते दौड़ है कि के रूप में ज्यादा `पूडल` जानवरों दे रहे हैं, लेकिन वह एक सौ प्रतियां केवल पांच या छह समाप्त करने के लिए आते हैं ध्यान में रखना उनके `अध्ययन` पर्याप्त रूप से बाद में अपने नए मास्टर संलग्न करने के लिए तैयार।

मादाओं का अधिक उपयोग किया जाता है इस तरह के समर्पित कार्य में अपने साथियों, जो मालिक के साथ एक परिपूर्ण तालमेल की आवश्यकता होती है इन जानवरों के लिए खुद को बाहरी उत्तेजनाओं पर प्रतिक्रिया नहीं हो सकता है के रूप में और सुरक्षा गुरु के अलावा अन्य सब कुछ अनदेखा कर देना चाहिए की तुलना में। कोई कुत्ता, बेस्टर्ड या शुद्धब्रेड, एक शानदार गाइड बन सकता है, लेकिन हम उपरोक्त दौड़ों तक पहुंचने वाले उच्चतम प्रतिशत पर जोर देते हैं। प्रशिक्षण के लिए वास्तविक पेशेवरों द्वारा संचालित विशेष विद्यालयों में उम्मीदवारों के लंबे और मरीज के रहने की आवश्यकता होती है, जो सबसे उपयुक्त जानवरों का चयन करके चरणबद्ध कदम उठाएंगे।

बचाव और बचाव कुत्तों




उन जानवरों में गंध की भावना सर्वोपरि है वे प्रकृति में लापता व्यक्तियों, भूस्खलन से दफनाया लगाने के लिए समर्पित करने के लिए है या दुर्घटना के कुछ प्रकार पीड़ित हो सकता है, और लगभग सभी कुत्ते नस्लों सिद्धांत cumpllr में इस requlslto कर सकते हैं। हालांकि, प्रतिरोध, कठोरता, निर्णय और स्वभाव कुछ प्रकारों में अधिक आम संकाय होते हैं। इन मिशनों के लिए हौड्स, मास्टिफ और चरवाहा कुत्ते का उपयोग किया जाता है, इलाके के अनुसार दौड़ का चयन, जलवायु विज्ञान और उन क्षेत्रों की प्रमुख विशेषताओं में वे अपना काम विकसित करेंगे। जर्मन चरवाहा निस्संदेह, निर्विवाद नायकों में से एक है।

पहला कदम एक निर्दोष `कोर्स` है आज्ञाकारिता, जो खोजने और पुन: प्राप्त करने की वस्तुओं, जांघिया, आदि के साथ संयोजन के रूप में स्थापित किया जाएगा, पहली बार में आसान में ट्रेनर से छिपा हुआ है, जो धीरे-धीरे दूर जाना होगा साइट शुरू करने स्थानों और कोनों में `concealers मास्किंग गंध `। शिक्षा के इस पहलू कुत्ते के मालिक ने सलाह दी पॉलिश किया जा सकता, हाँ, एक ट्रेनर द्वारा, धैर्य और कौशल है, जो की अनुमति दे सकता है, शायद के एक महान सौदा अपने प्रारंभिक बिंदु के रूप ले रही है, बचाव का एक शानदार नमूना प्राप्त कर सकेंगे।

अन्य विशेषताएँ

दवाओं का पता लगाने, विस्फोटकों का स्थान और अन्य पुलिस कार्यों, साथ ही साथ अजीब चाल सीखना, कुछ संभावनाएं हैं कि कुत्ते, अपने मालिक या देखभाल करने वाले के साथ घनिष्ठ संबंध में, कई लोगों और मालिक के आनन्द के आश्चर्य के लिए हावी हो जाएंगे।

गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
काम करने वाले कुत्ते: आवश्यक साथीकाम करने वाले कुत्ते: आवश्यक साथी
गाइड कुत्ते की विशेषताएंगाइड कुत्ते की विशेषताएं
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलेंगाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
ठोस कैनक्रॉस की सफलता "एक अच्छे कारण के लिए रन और छाल"ठोस कैनक्रॉस की सफलता "एक अच्छे कारण के लिए रन और छाल"
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
» » गाइड और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
© 2021 taktomguru.com