taktomguru.com

एक कुत्ते में परजीवी का पता लगाने के लिए कैसे

कुत्ते विभिन्न परजीवी विभिन्न प्रकार के अधीन होते हैं जो उन्हें स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं। दुर्भाग्य से इन जानवरों में से अधिकांश अपने जीवन में कुछ प्रकार प्राप्त करते हैं और जो लोग खेतों में रहते हैं उन्हें साल में दो बार डुबकी की आवश्यकता हो सकती है। कुछ परजीवी अपेक्षाकृत हानिकारक होते हैं, जबकि अन्य किस्में घातक हो सकती हैं, इसलिए यह जांचना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के पास परजीवी जानवरों के स्वास्थ्य विशेषज्ञ द्वारा अनुशंसित किया गया है या नहीं।

कुत्ते के बीमार1. परजीवी द्वारा संक्रमण की पहचान

  • कुत्ते से मल का एक नमूना इकट्ठा करने के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह संक्रमित है क्योंकि टैपवार्म आमतौर पर इस तरह और गुदा क्षेत्र के आसपास के बालों में खोजा जाता है। टैपवार्म के सेगमेंट अक्सर चावल के बड़े अनाज या नूडल के छोटे से हिस्सों की तरह दिखते हैं, यही कारण है कि उन्हें नग्न आंखों से पता चला जा सकता है।
  • पालतू जानवरों को गुदा के क्षेत्र में या गुदा क्षेत्र में देखा जाता है तो पशुचिकित्सा का वर्णन करें।
  • पशुचिकित्सा के लिए एक मल नमूना लें जो अक्सर नग्न आंखों के साथ टैपवार्म के खंडों की पहचान कर सकता है लेकिन संक्रमण की पुष्टि करने के लिए फेकिल परीक्षा भी चुन सकता है।

2. इसे ठीक करें और भविष्य में संक्रमण से इसे रोकें।

  • एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें जो परजीवी उन्मूलन करने के लिए संभवतः एक व्यापक स्पेक्ट्रम कीटनाशक जैसे ड्रोंटल प्लस को निर्धारित करेगा। इस दवा में आमतौर पर लगभग एक हफ्ते होती है और लगभग दो हफ्ते बाद दूसरी खुराक होती है। कुत्ते के शरीर द्वारा कीड़े को पचाने के बाद से शायद ही कभी दवा देने के बाद मल में टैपवार्म दिखाई देता है।
  • फ्राइनलाइन, एडवांटेज, क्रांति या एडवांटिक्स जैसे fleas के खिलाफ कुछ प्रकार के निवारक के उपयोग के साथ नए संक्रमणों को रोकें, घर में पालतू जानवरों और अन्य छोटे जानवरों को इसे लेने से रोकें। अकेले लोग fleas के इंजेक्शन के कारण होते हैं कि कभी-कभी कृंतक जैसे छोटे जानवरों को खाने से इनके इंजेक्शन शामिल होते हैं।
  • कुत्ते को दवा देने के लिए पशुचिकित्सा से एक पर्चे ढूंढना उच्च जोखिम वाली जीवनशैली के कारण बार-बार संक्रमण को विकसित करता है। यह जानने के बाद कि किस दवा की आवश्यकता है पेटीड्स पर बहुत कम लागत पर और परामर्श के लिए भुगतान किए बिना ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।



टिप्स और चेतावनियां

• अधिकतर खुदरा स्टोरों में पाए जाने वाले ओवर-द-काउंटर परजीवी का उपयोग न करें, वे टैपवार्म का इलाज नहीं करते हैं और अन्य परजीवी के उपचार में अक्सर अप्रभावी होते हैं। पशु चिकित्सक के पास जाना बेहतर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
कटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता हैकटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
» » एक कुत्ते में परजीवी का पता लगाने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com