taktomguru.com

एक बिल्ली के लिए उचित भोजन

एक बिल्ली के लिए उपयुक्त भोजन

एक बिल्ली के लिए उपयुक्त भोजन

एक बिल्ली खिला रहा है यह एक बहुत नाजुक विषय है जिसे बहुत सावधानी से माना जाना चाहिए, क्योंकि हमारे चार पैर वाले दोस्त के विकास और विकास के लिए स्वस्थ और पर्याप्त पोषण आवश्यक है।

यह आवश्यक है, इसलिए, पर्याप्त रूप से के बारे में सूचित करें भोजन के प्रकार जो हमारे चार पैर वाले दोस्त को प्रशासित किया जा सकता है और नहीं, और निश्चित रूप से, प्रशासित भोजन की मात्रा को माना जाना चाहिए और जाना जाना चाहिए। हमारे बिल्ली मित्र को खिलाने की शुद्धता के बारे में किसी भी संदेह के लिए, अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से संपर्क करना महत्वपूर्ण है जो आपको हमारे लिए आवश्यक सब कुछ के बारे में पर्याप्त रूप से सूचित कर सकता है ताकि हमारे जानवर का अच्छा विकास हो। इसलिए, उच्च गुणवत्ता के केवल विशिष्ट उत्पादों को खरीदने के लिए आवश्यक होगा।

बिल्ली खाना हमारी बिल्ली की हमारी विशेष सलाह के बाद, औद्योगिक खाद्य पदार्थों जैसे क्रोकेट्स या डिब्बे, और घर के बने खाद्य पदार्थों से बना हो सकता है विश्वसनीय पशुचिकित्सक, जो हमें दोनों विकल्पों में से सर्वश्रेष्ठ चुनने में मदद कर सकता है। , यह भी इंगित करता है कि, यदि आवश्यक हो, ऊपर वर्णित दो श्रेणियों के भीतर सबसे अच्छा विकल्प। हमारे खाद्य मित्र का भोजन, जैसा कि हमने पहले से ही औद्योगिक खाद्य पदार्थों का उल्लेख किया है, हो सकता है। इस प्रकार का आहार स्पष्ट रूप से उन लोगों के लिए उपयुक्त है जिनके पास हर चार पैर वाले दोस्त के भोजन को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, तथापि, कि इस के बाद ठीक औद्योगिक खाद्य उत्पादन है, यह बिल्कुल जरूरी उत्कृष्ट गुणवत्ता और मूल के केवल उत्पादों, प्रदान करता है और जरूरत से ज्यादा अनुकूल कीमतों है कि आसानी से घोटाले या यहाँ तक कि खतरों छुपा सकते द्वारा बहकाया नहीं खरीदने के लिए किया जाएगा हमारे चार पैर वाले दोस्त का स्वास्थ्य।

औद्योगिक खाद्य पदार्थ बिल्लियों के सूखे और नमकीन खाद्य पदार्थों से अलग होते हैं। सूखे फोरेज को अक्सर स्नैक या इनाम के रूप में उपयोग किया जाता है, खासकर प्रशिक्षण सत्र के दौरान। आम तौर पर, वे क्रोक्वेट्स या कुकीज़, परिवर्तनीय स्वाद और परिवर्तनीय चर से बने होते हैं।

सूखे खाद्य पदार्थ हैं इसका लाभ यह है कि इसकी कम पानी की मात्रा के कारण लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सकता है, जो बिगड़ने से बचाता है। croquettes, वास्तव में, हमेशा चारा या चारा, मछली और चावल फूल के साथ एकीकृत किया जाना चाहिए: दूसरी ओर, तथापि, क्योंकि गीला पदार्थों यह युक्त की कम मात्रा के संभव नहीं है हमारे जानवर को भोजन के इस प्रकार लाने के लिए है । यह भी महत्वपूर्ण है कि, इन खाद्य पदार्थों को प्रशासित करने के बाद, हमारा जानवर हमेशा पानी के लिए उपलब्ध होता है।

निर्जलित खाद्य पदार्थ वे मुख्य रूप से सब्जियों या फुले हुए चावल के साथ मांस या मछली के डिब्बे और पैट से बने होते हैं। हमारे चार पैर वाले दोस्तों द्वारा उनके संविधान और कम तीव्र गंध के कारण ये खाद्य पदार्थ अक्सर अधिक सुखद होते हैं। उन्होंने यह भी पास्ता के साथ मिश्रित किया जा सकता है या के बारे में हमारी दोस्त बिल्ली पूरक आहार चावल फूला हुआ है, लेकिन सूखी भोजन के साथ administración.La अंतर के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है मुख्य रूप से खाद्य पदार्थों के संरक्षण को दर्शाता है: वास्तव में, इन उत्तरार्द्ध, क्रोकेट्स के विपरीत, उन्हें अत्यधिक लंबे समय तक संग्रहीत नहीं किया जा सकता है और हमेशा रेफ्रिजरेटर में संग्रहित किया जाना चाहिए।

निश्चित रूप से, औद्योगिक भोजन बिल्ली है, इस्तेमाल किया, मकान मालकिन भोजन फायदे से अधिक स्पष्ट लाभ समय यह हमारे चार पैरों वाला दोस्तों के लिए भोजन तैयार करने लगते हैं करने के लिए न केवल संबंधित है, लेकिन अगर यह भी जाहिर है, आर्थिक। वास्तव में, ये खाद्य पदार्थ अत्यधिक कीमतों की गारंटी नहीं देते हैं। हालांकि, अत्यधिक उत्पादों की खरीद से बचने के लिए उत्पादों की पसंद का सही मूल्यांकन करने की सलाह दी जाती है, जो अत्यधिक फायदेमंद मूल्य से आकर्षित होती है।




सुनिश्चित करने के लिए भी, भोजन तैयार करने के लिए हमारे चार पैर वाले दोस्तों का स्वागत करते हैं, यह सिफारिश की जाती है कि, पहले चरण में, बनावट और स्वाद के आधार पर विभिन्न प्रकार के भोजन खरीदने की कोशिश करने के लिए, यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि हमारे जानवर के लिए क्या बेहतर है। हालांकि, हमेशा यह सलाह दी जाती है कि पोषण को हमेशा के रूप में विभिन्न प्रकार के रूप में देखने के लिए हमारी बिल्ली को कई प्रकार के स्वादों में उपयोग करने दें और आवश्यक पोषक तत्वों को ले जाएं। इन औद्योगिक खाद्य पदार्थों को किसी पालतू जानवर की दुकान में और अधिकांश सुपरमार्केट और शॉपिंग सेंटर में खरीदा जा सकता है।

पूछना हमेशा सलाह दी जाती है हमारे चार पैरों वाला दोस्त के लिए सबसे अच्छा भोजन है, खासकर जब आप वास्तव में मौजूदा शारीरिक समस्याओं के विभिन्न प्रकार के लिए युवा या विषय पशुओं को खिलाने के लिए चुनते हैं के बारे में अपने पशु चिकित्सक विशेष रूप से विशिष्ट वृद्धि को पूरा करने के लिए डिज़ाइन खाद्य पदार्थों की एक पूरी श्रृंखला और हमारी बिल्लियों दोस्तों की शारीरिक जरूरतों। जाहिर है, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, हमारी बिल्ली को खिलाना भी घर के बने खाद्य पदार्थों के साथ किया जा सकता है। बेशक, इस तरह के पोषण को गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण बार-बार गलतियों को रोकने के लिए निरंतर ध्यान और ध्यान की आवश्यकता होती है।

सबसे पहले, ज़ाहिर है, यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उपयोग किए जाने वाले सभी खाद्य पदार्थ उच्च गुणवत्ता वाले हैं: अपूर्णताओं और अवशेष या पुराने या खराब होने वाले खाद्य पदार्थ सख्ती से प्रतिबंधित हैं। वास्तव में, ये खाद्य पदार्थ हमारे बिल्ली मित्र के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक हो सकते हैं, वास्तव में, अक्सर बहुत ही नाजुक पाचन तंत्र होता है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जानवर हमारे भोजन में क्या होता है, इस पर फ़ीड नहीं कर सकता क्योंकि ज्यादातर मामलों में यह बहुत मोटा या बहुत अनुभवी होता है, जो हमारे चार पैर वाले दोस्त के स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।

पूछना भी जरूरी है हमारे विश्वसनीय पशुचिकित्सा को हमारे बिल्ली को आवश्यक सभी पोषक तत्वों के साथ प्रदान करने के लिए सबसे उपयुक्त खाद्य पदार्थों का चयन करने के बारे में। एक बार जब आप आवश्यक जानकारी प्राप्त कर लेते हैं तो आप भोजन की पसंद के साथ आगे बढ़ना आवश्यक है। लाल और सफेद मांस और मछली का उपयोग करना आवश्यक है। इन खाद्य पदार्थों को वैकल्पिक करना है ताकि हमारे चार पैर वाले दोस्त जितना संभव हो उतना खाना खा सकें, और उन्हें मसालों या अत्यधिक मात्रा में तेल के उपयोग के बिना पकाया जाना चाहिए। अपने पोषक गुणों को खोने से बचने के लिए अत्यधिक तापमान पर खाद्य पदार्थों को सेंकना महत्वपूर्ण नहीं है।

मांस और मछली भी उन्हें विभिन्न प्रकार की सब्जियों के साथ वैकल्पिक होना चाहिए, हमेशा यह याद रखना चाहिए कि प्रोटीन का सेवन हमेशा पर्याप्त होना चाहिए। इन खाद्य पदार्थों को भी पफेड चावल या रोटी और पास्ता की थोड़ी मात्रा के साथ जोड़ा जा सकता है। भोजन को मुश्किल से बचने के लिए छोटे टुकड़ों और छोटे आकार में भोजन को प्रशासित करने की सलाह दी जाती है। कम उम्र में, यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे चार पैर वाले और महत्वपूर्ण डेयरी लोग दूध की महत्वपूर्ण खुराक लेते हैं।

निषिद्ध खाद्य पदार्थ भी हैं जिसे हमारे चार पैर वाले दोस्त को नहीं दिया जा सकता क्योंकि यह गंभीर रूप से अपने स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। वास्तव में, आप पूरी तरह से चॉकलेट, कॉफी, प्याज, लहसुन, अनुभवी या मसालेदार भोजन के प्रशासन से बचना चाहिए, क्योंकि वे बहुत हमारे gato.Por के लिए इसलिए खतरनाक हो सकता है, अंत में, यह सलाह दी जाती है घर पर ही में पोषण पर ध्यान केंद्रित करने ऐसा माना जाता है कि हमारे चार पैर वाले दोस्तों के भोजन की परिभाषा और तैयारी के लिए पर्याप्त समय है ताकि हमारी चिंताएं स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकें। विभिन्न प्रकार के।

यदि आपको बिल्ली के लिए सही भोजन की जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
AlimentaciуnAlimentaciуn
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?
» » एक बिल्ली के लिए उचित भोजन
© 2021 taktomguru.com