taktomguru.com

Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता

क्यूमेक: ग्रीनलैंड कुत्ता

पाठ और तस्वीरें: फ्रांसेस्क बैलॉन ट्रुबा «हमारे कुत्ते हमारे जैसे हैं। वे खाना पसंद करते हैं, वे पैरों के साथ पेट हैं »। जेन्स डेनियलसन, कलालिट नुनाट (ग्रीनलैंड) के उत्तर-पश्चिम की शिकारी इनुघिट।

जब पहली ग्रीनलैंडर्स तीसरे दशक में डेनमार्क पहुंचे तो वे यह देखने के लिए डर गए कि डेन के घरों में कुत्ते थे। अपने रिश्तेदारों को लिखी गई पहली चीज़ों में से एक यह है कि केवल "सूअर" के पास अपने घरों के अंदर कुत्ते हैं। ग्रीनलैंडिक शिकारियों के लिए, उनके कुत्ते कभी "साथी जानवर" नहीं रहे हैं, क्योंकि वे हमेशा अपने शिकार पक्षों और उनके आंदोलनों में उनके साथ जाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। और न केवल वे स्लड्स को पकड़ने के लिए उपयोग करते थे, बल्कि वे शिकारी को शिकार पाने में भी मदद करते थे।
कनाडाई इनुइट कुत्तों की तरह ग्रीनलैंडिक कुत्तों, इनुइट लोगों के लिए एक पारंपरिक प्रतीक हैं और एक शिकारी की प्रतिष्ठा का प्रतिनिधित्व करते हैं, और इसलिए, उनकी संपत्ति। उनके बिना, वे अब वही नहीं हैं। उनके बिना, वे इंसानों को महसूस करना बंद कर देते हैं, जो कहते हैं, "इनुइट"।

एक मिलिटरी मूल
कुछ paleosquimales लोगों को जो हजारों वर्षों से आर्कटिक बसे हुए बीच हालांकि वे कुत्तों की हड्डियों के अवशेष और उनके पूर्व बस्तियों संरचनाओं में स्लेज की तरह मिल गया है, यह थुले संस्कृति है कि हम वास्तव में मजबूत सबूत है कि इस्तेमाल किया है की उपस्थिति तक नहीं था परिवहन के साधन के रूप में कुत्ते sledding। थूले संस्कृति (1000-1800 ईस्वी) ऐतिहासिक इनुइट का आधुनिक पूर्ववर्ती है। इसकी उत्पत्ति बियरिंग स्ट्रेट क्षेत्र में हुई है और यह अलास्का और साइबेरिया में दिखाई देने वाली कई संस्कृतियों के विकास का उत्पाद है।


ग्रीननेस डॉग



स्पिट्ज के परिवार में, इस दौड़ को दुनिया में सबसे पुराना माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह लगभग 4,500 साल पहले ग्रीनलैंड पहुंचे, हालांकि यह निश्चित नहीं है कि इन जानवरों को मूल रूप से "स्लेड कुत्तों" के रूप में उपयोग किया जाता था। यद्यपि यह सामयिक, साइबेरियाई हुस्की, अलास्का मालामुट और आर्कटिक वुल्फ के साथ आम पूर्वजों और विशेषताओं को साझा करता है, यह एक अनूठी नस्ल है और बाकी से अलग है। 1990 में उन्होंने इस तरह के रूप में पहचाना गया था, नाम ग्रीनलैंड कुत्ता (या डेनिश में Grønlandshund) और ग्रीनलैंडिक (ग्रीनलैंडिक) प्राप्त: Qimmeq (एकवचन) Qimmit (बहुवचन)।

ग्रीनलैंडिक कुत्तों स्वतंत्र, अथक, वफादार और उनके कार्यों में समर्पित हैं। मजबूत और बुद्धिमान, वे आर्कटिक की मांग की शर्तों को अनुकूलित करते हैं और इसके अतिरिक्त, बर्फ पर शॉट और बर्फ की सबसे कठिन स्थितियों में बर्फ के लिए उनका बहुत बड़ा प्रतिरोध होता है। वे आम तौर पर छाल नहीं करते हैं, लेकिन कमाल, सरल या कोरस द्वारा दुःख और खुशी व्यक्त करने के लिए अपने गुरु को कैसे संबोधित करते हैं और संबोधित करते हैं। जब वे पिल्ले होते हैं, तो वे निपुण और स्नेही जानवर होते हैं।

Inughuit (इनुइट समूह Kalaallit Nunaat उत्तर पश्चिमी तट) के अनुसार, कुत्तों काम करने के लिए, वे पुरुषों के लिए जो जब वे भूखे हैं उन लोगों के साथ शिकार जाना के रूप में भूख होना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरा कुत्ता देखता है कि मैं क्या करता हूं?क्या मेरा कुत्ता देखता है कि मैं क्या करता हूं?
एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?एक पक्षी शिकारी क्या बनाता है?
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?एक गिलहरी शिकारी कुत्ते क्या है?
शिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरणशिकार कुत्तों की तस्वीरें - समूहों द्वारा वर्गीकरण
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
क्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति होक्या करना चाहिए जब कुत्ते को उत्पीड़न की प्रवृत्ति हो
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
FelinesFelines
» » Qimmeq: ग्रीनलैंड कुत्ता
© 2021 taktomguru.com