taktomguru.com

कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती है




दस चीजें जिन्हें आपको अपने पालतू जानवरों को खिलाना नहीं चाहिए।
कुछ पालतू जानवर उन्हें लगभग हर चीज खाएंगे, इसलिए मालिकों को सावधान रहना होगा यदि वे आपातकालीन कमरे में खत्म नहीं होना चाहते हैं। निम्नलिखित 10 बुरी चीजें हैं जिन्हें आपको अपने पालतू जानवर नहीं देना चाहिए।
1. उसे हड्डियों मत दो
पके हुए हड्डियों जानवरों के लिए बुरे हैं! हर साल आपातकालीन कमरे में अनगिनत जानवरों का अंत होता है क्योंकि उनके मालिकों ने उन्हें हड्डियों को दिया है, आमतौर पर इनाम के रूप में।
तथ्य यह है कि कुत्तों omnivores हैं। कई कुत्तों और बिल्लियों हड्डियों को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। हड्डियों को आंतों के साथ आंतों के पथ में फंस सकता है या सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
वे मुंह या ट्रेकेआ में भी दबाए जा सकते हैं, जो खतरनाक भी है। चिकन और वील सहित सभी पके हुए हड्डियां खराब होती हैं।
अगली बार जब आप अपने कुत्ते को हड्डी देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक दूध की हड्डी है, स्कर्ट हड्डी है जो कुत्तों के लिए लगभग उपास्थि या तैयार है। आपका कुत्ता आपको धन्यवाद देगा।
2. चॉकलेट घातक हो सकता है
इसमें थियोब्रोमाइन होता है, जो दिल की धड़कन में वृद्धि, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र की उत्तेजना और धमनियों के कसना का कारण बनता है। नैदानिक ​​लक्षण उल्टी, दस्त, अति सक्रियता, और उत्तेजना, दिल की विफलता, दिल के दौरे, और मृत्यु से लेकर हैं। यह इंजेक्शन के बाद 4 से 6 घंटे जितना तेज़ हो सकता है। पकाया चॉकलेट सबसे खराब है क्योंकि इसमें उच्च मात्रा में थियोब्रोमाइन होता है।
एक संभावित घातक खुराक 16 पौंड कुत्ते के लिए केवल 1 पाउंड चॉकलेट है। यदि आपके पालतू जानवर ने बहुत सारे चॉकलेट खाए हैं, तो आपको तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए।
3. कुत्तों और बिल्लियों के लिए शराब भी बहुत बुरा है
यह एक पालतू जानवर जहर करने के लिए ज्यादा शराब नहीं लेता है। जानवर घबराएंगे और चीजों पर हमला करेंगे, खुद को चोट पहुंचाएंगे। यह मूत्र असंतुलन का भी कारण बनता है। उच्च खुराक में, अल्कोहल केंद्रीय तंत्रिका तंत्र, श्वसन और हृदय प्रणाली को दबा देता है, और मृत्यु का कारण बन सकता है।
4. दूध जानवरों के लिए भी अच्छा नहीं है
अधिकांश लैक्टोज असहिष्णु हैं और दस्त विकसित करेंगे। जानवरों में अक्सर दूध की चीनी को भंग करने के लिए आवश्यक एंजाइम की कमी होती है, और इससे उन्हें उल्टी, दस्त और अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण विकसित हो सकते हैं। यहां तक ​​कि यदि आपको लगता है कि आपको यह पसंद है, खासकर बिल्लियों, तो आप केवल लैक्टोज के बिना दूध दे सकते हैं।
5. हैम और अन्य नमकीन मांस
वे पालतू जानवरों के लिए बहुत खतरनाक हैं। वसा में उच्च होने के अलावा, वे भी बहुत नमकीन होते हैं, जो गंभीर पेट दर्द या अग्नाशयशोथ का कारण बन सकते हैं।
इसके अलावा, कई कुत्ते नस्लों जो नमकीन खाद्य पदार्थ खाते हैं वे बहुत अधिक पानी पी सकते हैं और ब्लोट नामक पुरानी स्थिति विकसित कर सकते हैं। यह तब होता है जब पेट गैस से भरता है और कुछ घंटों में यह खराब हो सकता है, जिससे जानवर मर जाता है। कृपया, कच्चे हैम या पके हुए मांस को अपने पालतू जानवरों को बहुत नमकीन न दें।
6. प्याज कुत्तों और बिल्लियों के लिए जहरीला है
प्याज में डाइसल्फाइड होते हैं, जो आपके रक्त के लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं और जानवरों में घातक परिणाम पैदा कर सकते हैं। वे एनीमिक, कमजोर और श्वसन समस्याओं के साथ बन सकते हैं।
यदि आपके पालतू जानवर प्याज खा चुके हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। लहसुन कुत्तों या बिल्लियों के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन यह बिल्लियों में अधिक हानिकारक है।
7. जानवरों के लिए कैफीन भी बुरा है
इसमें xanthine है, जो चॉकलेट की तरह, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और हृदय प्रणाली को उत्तेजित करता है और कुछ घंटों में उल्टी, अति सक्रियता, tachycardia और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर नाश्ते से दूर हैं।
8. एवोकैडोस ​​(एवोकैडोस)
वे पालतू जानवरों के लिए भी बुरे हैं। सबसे पहले, वे वसा में बहुत अधिक होते हैं और पेट दर्द, उल्टी और यहां तक ​​कि अग्नाशयशोथ का कारण बन सकते हैं। दूसरा, लुगदी भी विषाक्त है और आंतों के पथ में फंस सकती है, जिससे गंभीर अवरोध होता है, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है।
9. बिल्लियों के लिए मनुष्यों के लिए टूना बुरा है
बिल्ली के दिल की मांसपेशियों में सामान्य ताकत और कार्य को बनाए रखने के लिए टॉरिन नामक एक एमिनो एसिड की आवश्यकता होती है। मनुष्यों के लिए सामान्य ट्यूना में इस एमिनो एसिड नहीं होता है, और बिल्लियों जो बहुत अधिक ट्यूना खाते हैं, दिल की समस्याएं विकसित करेंगे। आदर्श उन्हें ओमेगा 3 और 6 के योगदान के लिए सप्ताह में 3 बार देना है जो दिल के लिए जरूरी है, सब कुछ अधिक खराब है।
यदि आप बिल्लियों को प्यार के स्वाद का स्वाद देना चाहते हैं, तो बस यह सुनिश्चित करें कि यह बिल्लियों के लिए ट्यूना है जो कि जोड़ा टॉरिन एमिनो एसिड वाला है। जब भी यह ट्यूना या मैकेरल होता है तो आपके जानवरों को तेल में "प्राकृतिक या पानी" नहीं होना चाहिए। डिब्बे में तेल विटामिन ई निकालता है।
10. किशमिश और अंगूर
किशमिश और अंगूर पालतू जानवरों में गुर्दे की क्षति का कारण बन सकते हैं। छोटे कुत्ते भी अंगूर के साथ बुरी तरह प्रतिक्रिया दे सकते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि हमारे जानवर एक अच्छी तरह से संतुलित भोजन खाते हैं जो उनके जीवन के चरण के लिए तैयार किया जाता है।
अंत में, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एस्पिरिन या पैरासिटामोल नहीं, वे बेहद जहरीले होते हैं।
जानवरों के चिकित्सा कार्यालयों में बहुत गंभीर मामले हुए हैं कि उनके मालिक, अज्ञानता या विसंगति के कारण, जानवरों के लिए हानिकारक परिणामों के साथ अपने पालतू जानवरों को खुद ही दवाएं दी हैं। कभी भी अपने पालतू जानवरों को अपने आप में न लें, एसिटिसालिसिलिक एसिड जानवरों के लिए जहरीला है, इंसान जानवरों से शारीरिक रूप से अलग हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार हैक्योंकि कुत्ते को हड्डियों को देना बुरा विचार है
क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते चिकन की हड्डियां खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
विजेता कुत्ते की दुनिया की हड्डियों की हड्डी खींचते हैंविजेता कुत्ते की दुनिया की हड्डियों की हड्डी खींचते हैं
एफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता हैएफडीए कुत्तों के लिए पके हुए हड्डियों के खिलाफ चेतावनी देता है
क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?
आपको कुत्ते को हड्डियों को क्यों नहीं देना हैआपको कुत्ते को हड्डियों को क्यों नहीं देना है
खाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिएखाना जो आपको अपनी बिल्ली नहीं देना चाहिए
अपने कुत्ते को हड्डियों को क्यों न देंअपने कुत्ते को हड्डियों को क्यों न दें
घर का बना कुत्ता खाना क्यों हड्डी भोजन जोड़ेंघर का बना कुत्ता खाना क्यों हड्डी भोजन जोड़ें
» » कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती है
© 2021 taktomguru.com