taktomguru.com

घर पर पानी कछुए कैसे उठाएं

घर पर एक पानी कछुए कैसे बढ़ाएं

घर पर एक पानी कछुए कैसे बढ़ाएं

Iquest- कितनी बार, शायद एक दुकान में जाकर जहां उष्णकटिबंधीय मछली और इसी तरह बेचे जाते हैं, क्या आप एक बड़े एक्वैरियम के माध्यम से देखते हैं, जहां बहुत सारे पानी के कछुए हैं? हो सकता है कि आपके पास एक भी हो, या हो सकता है कि आप एक प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हों। उसे उठाकर और उसे स्वस्थ होने में मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि आपको अच्छी सलाह की आवश्यकता नहीं है।

प्रजनन के लिए आवश्यक है

- एक बगीचा, जहां आप एक कृत्रिम झील बना सकते हैं

छोटे कछुए के लिए सबसे कठिन "अवधि" पहली वर्ष है। इस अवधि में, यदि हम उनका इलाज नहीं करते हैं, तो वे अपने जीवन को जोखिम देते हैं और उन्हें 80% तक बहुत अधिक प्रतिशत में, उनकी मृत्यु के लिए ले जा सकते हैं।

जब आप कछुए को अपनाते हैं, तो आपको उसी समय एक पैन खरीदना होगा जहां आप रह सकें। दुकानों में वे रंगीन लोगों को बेचते हैं, एक छोटे से द्वीप के साथ केंद्र में हथेली के पेड़ों के साथ। iexcl- मैं कहूंगा कि शुरुआत में यह ठीक है! मैं अच्छी पोषण प्रदान करने के लिए, सूखे झींगा के एक या दो पैकेट भी खरीदता हूं (सबसे छोटी, मैं इसे अनुशंसा करता हूं)।

जबकि आपका कछुआ छोटा है, आप इसे इस टैंक में रख सकते हैं, पर्याप्त पानी के साथ इसे स्थानांतरित करने और स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए। इस अवधि के दौरान भोजन अधिक "गहन" होना चाहिए, स्वाभाविक रूप से अतिसंवेदनशीलता के बिना, और इस तथ्य से धोखा दिए बिना कि यह हमेशा भूख लग सकता है। लेकिन झींगा एकमात्र आहार नहीं होना चाहिए। कछुआ का एक सर्वभक्षी जानवर है तो विटामिन की कमी के बड़े पोस्टर लक्षणों को रोकने के, यहां तक ​​कि घास (जैसे तिपतिया घास के रूप में), और मछली (जैसे टुकड़ों में कटौती, रॉकेट गाजर के रूप में) सब्जियां खाते हैं (वे भी अच्छे हैं समुद्री भोजन)।

अपने कछुए के पानी को एक दिन से अधिक समय तक टैंक में न छोड़ें। वास्तव में, यह एक बुरी गंध पैदा करता है, इसलिए इसे हर दिन बदलें। यदि आपके पास एक बगीचा है और एक छोटी कृत्रिम झील बनाने की संभावना है, तो आप अपने कछुए का आनंद लेंगे, जो हाइबरनेशन के दौरान जमीन के नीचे छिपाएगा। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि यदि सर्दी में झील की सतह बेहतर है, तो इसे घर पर रखें।




कछुए हाइबरनेशन में प्रवेश करती है जब तापमान 10 डिग्री से नीचे गिर जाता है, और किसी भी मामले में, बिल्कुल सही है कि बाहर छोड़ देता है सर्दी, जब ठंडे पानी बहुत ठंडा हो जाता है की ठंड के दिनों में (बालकनी या छत में) ( आदर्श तापमान लगभग 20 डिग्री है)।

यदि आपका कछुआ टैंक में रहता है, तो केंद्र में एक पत्थर रखें, जो उचित आकार के हो, जो पानी के किनारे से निकलता है, ताकि जब सूर्य चमक रहा हो, कछुए गर्म हो जाए। यह एक बात है कि मुझे वास्तव में कछुओं को स्वाभाविक रूप से पसंद है, आपको सूर्य के कुल संपर्क से बचना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि आपके पूल का हिस्सा हमेशा छाया में है।

आखिरी लेकिन कम से कम नहीं, अपने कछुए को उठाने और किसी भी खतरे से बचाने के लिए, सुनिश्चित करें कि टैंक के किनारे उन्हें दूर रखने के लिए पर्याप्त हैं। अक्सर, कछुए तब तक किनारों का पालन करते हैं जब तक वे जा सकते हैं। किसी भी मामले में, टैंक को खतरनाक क्षेत्रों में न रखें, जैसे कि बालकनी के किनारे। वास्तव में, अगर गलती से आपका कछुआ बाथटब से बाहर निकलना चाहिए, तो वह शून्य में कूदने के लिए दो बार सोचती है, क्योंकि वे जानवर नहीं हैं जिनके पास शून्य की अच्छी धारणा है।

अपने कछुए के लिए सुझाव

यदि आप एक कछुए को अपनाते हैं, तो याद रखें कि आदर्श उनके लिए एक जोड़े के रूप में रहने के लिए है, उन्हें अपनी प्रजातियों के किसी अन्य व्यक्ति को पूरी तरह से रहने और साथ रहने की जरूरत है, वे इसे आपको देंगे ...

नीचे हम आपको जीवन के पालतू जानवर के रूप में अपने कछुए के नामों की एक सूची दिखाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)धीमा, लेकिन सुरक्षित: कछुए (प्रसिद्ध)
2 × 1 "पशु समाचार" में।2 × 1 "पशु समाचार" में।
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
पालतू जानवर के रूप में कछुएपालतू जानवर के रूप में कछुए
अपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदमअपने भूमि कछुए को खिलाने के लिए 8 कदम
क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?क्या आप घर पर एक पालतू जानवर के रूप में एक कछुए हो सकता है?
कछुए खोल की उपयोगिताकछुए खोल की उपयोगिता
भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?भूमि कछुए की देखभाल कैसे करें?
ताजे पानी के कछुएताजे पानी के कछुए
एक्वाटिक पौधों और उनकी देखभालएक्वाटिक पौधों और उनकी देखभाल
» » घर पर पानी कछुए कैसे उठाएं
© 2021 taktomguru.com