taktomguru.com

मांग पर कुत्तों

मांग पर कुत्तों
लेकिन अगर, बीमारियों के अलावा, जीन बालों या आंखों का रंग अन्य विशेषताओं के बीच निर्धारित करते हैं, तो क्या यह संभव है कि भविष्य में हम अपने मालिक की वरीयताओं के अनुसार पूरी तरह से तैयार मांग पर कुत्तों को प्राप्त कर सकें? विशेषज्ञ न तो पुष्टि करते हैं और न ही इनकार करते हैं, वे केवल यह मानते हैं कि अग्रिम बहुत तेज है
हाल के वर्षों में। इसलिए, हमेशा इस क्षेत्र में, ऐसे लोग हैं जो नैतिक सीमाओं को लागू करने का समर्थन करते हैं, जबकि अन्य मानते हैं कि वे केवल नई खोजों को रोक देंगे।
फिर भी, यह उत्सुक है कि कैनिन जीनोम को जानने के बाद नैतिकता खेलती है, क्योंकि सदियों से मनुष्य इन जानवरों के आनुवंशिकी में शामिल रहा है। हम जिन जातियों को आज जानते हैं, वे पिछले दो शताब्दियों में क्रॉस द्वारा हासिल किए गए हैं, या तो एक ही प्रकार की कुत्तों को पाने के लिए कई नस्लों को सुधारने या मिश्रण करने के लिए एक ही नस्ल की सबसे अच्छी प्रतियों में से एक है। नवीनता यह है कि आनुवंशिक नक्शा साल भर में एक प्रक्रिया को तेज कर सकता है।

तथाकथित डिजाइन कुत्तों इन जानवरों के विकास में मानव भागीदारी का नवीनतम उदाहरण हैं।

यह सब 1 9 60 में संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉकपू नामक एक दौड़ के साथ शुरू हुआ जो एक छोटे पूडल के साथ एक कॉकर स्पैनियल के बीच क्रॉस से उभरा। इसका उद्देश्य एक मोंगल कुत्ते को नहीं बनाना था, बल्कि एक नई नस्ल को प्राप्त करना था जो अपने माता-पिता की सर्वोत्तम विशेषताओं को जोड़ता था।

यह कुछ भी नया नहीं है, क्योंकि सदियों से इस प्रकार के प्रयोग किए गए हैं और आजकल कुछ सबसे सराहनीय दौड़ इस तरह से उत्पन्न हुई हैं।




फिर भी, ये रचनाएं केवल छोटे कुत्तों की बढ़ती मांग का जवाब देती हैं जिनकी जरूरतें न्यूनतम हैं और आधुनिक जीवन के अनुकूल हैं।

यह सदियों से क्या हो रहा है में एक और कदम है। भूल जाते हैं कि शिकारी कुत्तों, दूसरों के बीच, शिकार के नए प्रकार पुरुषों द्वारा अभ्यास करने के लिए और कई मामलों इस विभिन्न नस्लों के बीच पार से उत्पादन किया गया है में अनुकूल करने के लिए विकसित करने के लिए पड़ा है मत करो। 1 9 30 में फ्रांस में उठाए गए बीगल-हैरियर का एक स्पष्ट उदाहरण है, जो दो अंग्रेजी हौड्स के सर्वोत्तम गुणों को इकट्ठा करने के प्रयास के रूप में है जो इसे अपना नाम देते हैं। जर्मन शेफर्ड के पूर्ववर्ती उन्नीसवीं सदी के अंत में आदेश सही जर्मन शेफर्ड कुत्ते प्राप्त करने के लिए देश के केंद्र के साथ उत्तरी जर्मनी में कुत्तों को पार करने के द्वारा बनाया गया था।

भी कुत्तों जिसका कार्य उसके ब्रीडर की रक्षा के लिए कार्य है कि एक प्रहरी के रूप में उन्नीसवीं सदी में बनाए गए इस तरह के Dobermann के रूप में अन्य जानवरों से संबंधित नहीं थे में आदमी मदद करना था, धन जुटाने हेतु जर्मन टैक्स लुई Dobermann, पैदा हुए हैं डाकुओं। हालांकि उन्होंने बनाया पार का रिकॉर्ड नहीं रख किया था, यह माना जाता है कि Dobermann चिमटा की उत्पत्ति हस्तक्षेप किया, Beauce शेफर्ड, Rottweilers और जर्मन shorthaired संकेत करती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
कुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंगकुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंग
कुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ताकुत्तों की रूपरेखा - प्राणीशास्त्र में कुत्ता
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
चीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैंचीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैं
"आपका पिल्ला, धन्यवाद!""आपका पिल्ला, धन्यवाद!"
कैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुईकैसे विभिन्न कुत्ते नस्लों की उत्पत्ति हुई
» » मांग पर कुत्तों
© 2021 taktomguru.com