taktomguru.com

कुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ

कुत्ते प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ

कुत्ते प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ

कुत्तों में संधिशोथ दर्द को रोकने के लिए प्राकृतिक उपचार

इस लेख में हम आपको अपने कुत्ते को दर्द के बिना जीने में मदद करने के लिए कुछ दवा-मुक्त तरीके बताते हैं। अपने कुत्ते के आहार, व्यायाम या दवा दिनचर्या में कोई महत्वपूर्ण बदलाव करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांच करना सुनिश्चित करें।

-एक स्वस्थ वजन बनाए रखें

आपके कुत्ते का अतिरिक्त वजन बहुत महत्वपूर्ण है, अपने कुत्ते के अधिक वजन का ख्याल रखना जोड़ों के दर्द को रोकता है। यदि आपका कुत्ता अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त है, तो अब वजन घटाने के तरीके को शुरू करने का समय है। यदि आपका कुत्ता पहले से ही स्वस्थ वजन पर है, तो इसे स्वस्थ आहार और सौम्य व्यायाम के साथ रखना सुनिश्चित करें।

-चलते रहो

अपने कुत्ते को गठिया के साथ का निदान किया गया है, तो आप निश्चित रूप से अपने व्यायाम दिनचर्या को नवीनीकृत करना चाहिए, लेकिन सक्रिय रहने स्वस्थ जोड़ों के लिए महत्वपूर्ण है। इसके बजाय, तेज चलना, लंबे समय से जुआ खेलने के सत्र या अति उत्साही, यह कम और लगातार सत्र लघु और मुलायम का खेल इतना अचानक मांग नहीं चलता है बनाने के लिए प्रयास करें। दिन के विभिन्न समय में वितरित एक प्रकाश दिनचर्या करना बेहतर है।

-अपने कुत्ते के आहार में प्राकृतिक एंटी-भड़काऊ खाद्य पदार्थ जोड़ें

कुछ खाद्य पदार्थों को प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ गुण कहा जाता है। यदि आपके पशुचिकित्सक को लगता है कि यह सुरक्षित है, तो आप अपने कुत्ते के आहार में पपीता, अल्फाल्फा, अजवाइन, या अदरक जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं।

-शारीरिक थेरेपी

कई पशु चिकित्सा अस्पतालों और विशेष केंद्र अब कुत्तों के लिए चोट, गठिया और गतिशीलता की समस्याओं के साथ उन्नत सेवाएं प्रदान करते हैं। अत्यधिक प्रशिक्षित स्टाफ के सदस्य हाइड्रोथेरेपी जैसी तकनीकों के साथ अपने कुत्ते के दर्द को दूर रखने में मदद कर सकते हैं। यह आपको घर पर शारीरिक चिकित्सा प्रदान करने का तरीका भी सिखा सकता है।

-लेजर थेरेपी

पालतू जानवरों में सूजन और दर्द को कम करने में सबसे हालिया नवाचारों में से एक निम्न स्तर लेजर थेरेपी है। आपका पशुचिकित्सक आपके कुत्ते की व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर उपचार का एक कार्यक्रम तैयार करेगा। उपचार आसान, दर्द रहित और अपेक्षाकृत तेज़ हैं।




-मालिश थेरेपी

वही मालिश तकनीक जो कठोर मांसपेशियों और संयुक्त दर्द से छुटकारा पाने में मदद करती हैं, आपके गठिया के पिल्ला को भी लाभ पहुंचा सकती हैं। कई मानव मालिश चिकित्सक पालतू जानवरों पर भी काम करते हैं और पशु चिकित्सक आमतौर पर अपने ग्राहकों को यह सेवा प्रदान करते हैं।

-एक्यूपंक्चर

यह आश्चर्य की बात है कि एक कुत्ते को अपने शरीर पर रखा सुइयों के दर्जनों बर्दाश्त होगा लग सकता है, लेकिन एक्यूपंक्चर की प्रवृत्ति जानवरों की दुनिया में बहुत लोकप्रिय हो गया है और जोड़ों के दर्द सहित कई आम कुत्ते रोग, के लिए आशाजनक परिणाम सामने आए हैं।

-Slippage से बचें

लकड़ी और टाइल हार्ड फर्श गठिया जानवरों के लिए minefields की तरह हो सकता है। अपने कुत्ते को घर पर नेविगेट करने में मदद करने के लिए आसनों और धावकों की एक श्रृंखला डालने का प्रयास करें। नाखूनों को छिड़कें और घर्षण को रोकने के लिए घर्षण मोजे पर विचार करें।

-कुत्ते के लिए एक ऑर्थोपेडिक बिस्तर प्रदान करें 

एक असंतुलित गद्दे दर्द जोड़ों पर कहर बरबाद कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते का बिस्तर गठिया के साथ पिल्ले के लिए बनाया गया है।

-की आपूर्ति करता है

कुत्तों के लिए बाजार पर बहुत सारे ग्लूकोसामाइन, एमएसएम, और कॉन्ड्रोइटिन की खुराक हैं। ऐसा नहीं है कि अपने कुत्ते की जरूरतों के लिए सही चिकित्सीय खुराक प्रदान करता है और उच्चतम गुणवत्ता की सामग्री से बनाया गया है संयुक्त स्वास्थ्य के लिए एक पूरक के चयन करने के लिए महत्वपूर्ण है।

उदाहरण के लिए, कुत्तों के लिए संयुक्त समर्थन की खुराक के विशाल बहुमत गर्मी के साथ संसाधित होते हैं, जो पोषक तत्वों की अधिकतर व्यवहार्यता को नष्ट कर देता है।

यदि प्राकृतिक उपचार पर गठिया की जानकारी ने आपकी मदद की है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
क्या आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है? हम आपको बताते हैं कि कुछ उपचार पूरी तरह से घर का बना कैसे तैयार…क्या आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है? हम आपको बताते हैं कि कुछ उपचार पूरी तरह से घर का बना कैसे तैयार…
कैसे पता चलेगा कि हमारा कुत्ता मोटापे से ग्रस्त हैकैसे पता चलेगा कि हमारा कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है
वयस्क कुत्तेवयस्क कुत्ते
एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभालएक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल
कुत्तों में हड्डी spursकुत्तों में हड्डी spurs
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
घरेलू जानवरों की गंभीर बीमारियांघरेलू जानवरों की गंभीर बीमारियां
स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्यास्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या
» » कुत्तों में प्राकृतिक उपचार में संधिशोथ
© 2021 taktomguru.com