taktomguru.com

एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें

एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें, भोजन, प्रजनन और गायन। यह सरल प्रतीत हो सकता है, लेकिन जानवरों को बीमारियों से रोकने के लिए कुछ दिशानिर्देशों को ध्यान में रखना आवश्यक है, या यदि आप इसे प्रजातियों की कुछ प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना चाहते हैं।

इसलिए, यदि आप पालतू जानवर के रूप में इस प्रकार के पालतू जानवर चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि इसे पिंजरे में रखना और इसे खाने के लिए समय-समय पर देना आसान नहीं है।

एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें

नर्सरी देखभाल

सोनाफिंच की देखभाल

  • सोनाफिंच का भोजन यह पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए इसमें बदलाव होना चाहिए। यह ज्यादातर प्रकार के बीजों का गठन किया जाना चाहिए, हालांकि आपको जीवन के समय को ध्यान में रखना है जिसमें जानवर है, और यदि इसे बेहतर बनाने के लिए अधिक या कुछ पूरक देना आवश्यक है।
  • पिंजरे सोने का सिक्का यह बहुत छोटा नहीं हो सकता है, क्योंकि उन्हें उड़ान भरने की जरूरत है, और यदि यह बहुत छोटा है और वे इसे आजमाते हैं तो वे शायद एक-दूसरे को मार देंगे और कभी-कभी वे खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • में से एक गोल्डफिनच की देखभाल, यह पर्यावरण का तापमान भी है जहां जानवर है, यह बहुत अधिक नहीं हो सकता है, क्योंकि ठंडा तापमान ऊर्जा को बढ़ाने की आवश्यकता होगी। कमरे के तापमान को ध्यान में रखते हुए, भोजन और पोषण संबंधी आवश्यकताओं को निर्धारित करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि पिंजरे सोने का सिक्का (कार्डुएलिस कार्ड्यूलिस) यह साफ, इस तरह संक्रामक बीमारियों के संक्रमण से बच जाएगा, जो होने के मामले में हमारे जानवर के जीवन को समाप्त करने में सक्षम होने की संभावना है। इसे ठीक से साफ करने के लिए आपको दोनों खाद और फीडर और पिंजरे को पूरी तरह से जंतुना चाहिए।
  • पानी को दैनिक रूप से नवीनीकृत किया जाना चाहिए, और खाली बीज को खत्म करने के लिए भोजन उड़ाया जाना चाहिए।



इन छोटे दिशानिर्देशों के साथ गोल्डफिनच की देखभाल आप अपने जानवर को स्वस्थ और खुश करेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि अगर किसी बिंदु पर आप जानवर को क्षीण कर देते हैं या पंख गिर जाते हैं, उदाहरण के लिए, आप पशुचिकित्सा में जाते हैं, क्योंकि यदि आपको कोई समस्या है तो इसे जल्द से जल्द पता लगाया जाना चाहिए।

मिश्रित गोल्डफिंच, अपने गोल्डफिंच, Campero गोल्डफिंच, गोल्डफिंच गायन Campero, jilgeros, jilguero.es, गोल्डफिंच फूल, अधिक goldfinches, गोल्डफिंच गायन Campero, गोल्डफिंच गायन Campero, स्पेनिश गोल्डफिंच, goldfinches के लिए पिंजरों, गोल्डफिंच गायन, cante स्वच्छ गोल्डफिंच, स्वच्छ गोल्डफिंच गायन स्वच्छ गोल्डफिंच, जो गोल्डफिंच है गायन, goldfinches, अर्जेंटीना फिन्चेस, कैद में goldfinches खरीदते हैं, अर्जेंटीना गोल्डफिंच गायन, Campero गोल्डफिंच गाते हैं, मैड्रिड मंच गोल्डफिंच में goldfinches, tujilguero, एक गोल्डफिंच , प्रजनन फिन्चेस, कैद में प्रजनन फिन्चेस, पक्षी गोल्डफिंच, goldfinches के गीत, गोल्डफिंच के डाउनलोड गीत, स्वच्छ गोल्डफिंच गायन, गाना Campero गोल्डफिंच, गोल्डफिंच स्वच्छ गायन, गायन jilgero, गायन goldfinches का वीडियो, और अधिक goldfinches बिक्री, गायन जंगली गोल्डफिंच, गोल्डफिंच बिक्री,, गोल्डफिंच बेच मैक्सिकन गोल्डफिंच, गोल्डफिंच सीडी गायन, डाउनलोड गोल्डफिंच से मुक्त गीत, गायन jilgu ERO प्रतियोगिता, घोंसला फिन्चेस, गायन jilgero, पीले गोल्डफिंच, जो गोल्डफिंच मतलब है, फिन्चेस के लिए भोजन, कैद में फिंच को ऊपर उठाने की तरह, goldfinches, CRIA गोल्डफिंच गोल्डफिंच, खरीदने, अर्जेंटीना गोल्डफिंच गायन, गाया पक्षियों goldfinches स्वच्छ गोल्डफिंच गाना , Campero गोल्डफिंच गायन, Campero गोल्डफिंच, गोल्डफिंच प्रतियोगिता, गोल्डफिंच साफ, स्वच्छ गोल्डफिंच, jilguerito, goldfinches गा गा गाते हैं, कैसे goldfinches, गोल्डफिंच देखभाल, गोल्डफिंच खिला, महिला गोल्डफिंच, गोल्डफिंच गायन महिला, मिश्रित goldfinches गायन को बढ़ाने के लिए , मैक्सिकन गोल्डफिंच, goldfinches प्रतियोगिता गायन,, गोल्डफिंच, पक्षी गोल्डफिंच बेचने एक कनारी स्वच्छ गोल्डफिंच, सफेद goldfinches, jilgero गीत, गोल्डफिंच दावे का गाना गाना, एक gorrión खिला की तरह, jilgero, मैक्सिकन goldfinches, jilguera का गाना देख की तरह , जंगली गोल्डफिंच गायन, goldfinches, गोल्डफिंच पिंजरे, अर्जेंटीना गायन गोल्डफिंच, गोल्डफिंच पक्षी के गीत, मिश्रित सफेद गोल्डफिंच, नि: शुल्क गोल्डफिंच गायन एक गोल्डफिंच के गीत, पक्षी ध्वज पट्ट, नि: शुल्क गोल्डफिंच, स्वच्छ गायन गोल्डफिंच के डाउनलोड गीत, इस तरह के देखभाल Canaries, घोंसला गोल्डफिंच, गोल्डफिंच फूल पत्र, goldfinches पिंजरों, पिंजरों के रूप में स्वच्छ गोल्डफिंच, गाना goldfinches, साइबेरियाई गोल्डफिंच, गाया गोल्डफिंच, जैसे कि क्या एक के रूप में मिश्रित गायन गोल्डफिंच, गोल्डफिंच गायन एमपी 3, goldfinches गायन, गायन गोल्डफिंच, गोल्डफिंच संगीत प्रतियोगिता, गायन गोल्डफिंच, कलर पक्षी, बिक्री के लिए गोल्डफिंच, caderneras, गोल्डफिंच स्वच्छ गायन, jilguero नर या मादा है, एक पक्षी की देखभाल के रूप में, शिक्षित jilguero, अर्जेंटीना jilguero गायन बेचते हैं, jilguero प्रतियोगिता, सफेद फिन्चेस के गाना, स्वच्छ jilguero गायन को शिक्षित करने के jilguero गायन, मिश्रित jilguero गायन करने के लिए jilguero के गाते हैं, jilgero, स्पेनिश गायन गोल्डफिंच, goldfinches कक्षाएं, गाना goldfinches वीडियो, फिन्चेस, jilgero गायन, novellas गोल्डफिंच के प्रकार, विशेषताओं एल गोल्डफिंच, गोल्डफिंच अंडे, प्रजनन पक्षियों, goldfinches, गोल्डफिंच बंदी प्रजनन, फिंच को ऊपर उठाने, goldfinches कैद में नस्ल, जंगली गायन गोल्डफिंच, बच्चे goldfinches, गोल्डफिंच मुक्त गीत, पिंजरे में फिंच को ऊपर उठाने, 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?क्या आप जानना चाहते हैं कि घोड़े क्या खाते हैं?
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में खरगोश हो सकता है?क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में खरगोश हो सकता है?
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
घर पर तोते की देखभाल कैसे करेंघर पर तोते की देखभाल कैसे करें
» » एक गोल्डफिनच की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com