taktomguru.com

हमारे कुत्तों के आहार की देखभाल करना उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना है

जब हमें अपने कुत्ते का खाना चुनना होता है, तो बाजार में उपलब्ध सभी विकल्पों में सही फ़ीड ढूंढना पागल होता है। एक या दूसरे को चुनने के लिए यह आवश्यक है कि हम सामग्री और संरचना द्वारा निर्देशित हों, न कि ब्रांड द्वारा। हम कुछ माध्यम या यहां तक ​​कि निम्न गुणवत्ता वाले फ़ीड के साथ कुछ प्रसिद्ध हैं।

यदि हम एक गुणवत्ता आहार की तलाश करते हैं जो हमारे जीवन के हर चरण में हमारे कुत्ते की सभी आवश्यकताओं को शामिल करता है, तो हम उसे मजबूत और स्वस्थ रहने में मदद करेंगे और हमें पशु चिकित्सक के कुछ दौरे बचाएंगे।

बड़ा सवाल

जब मैं किसी से बात करता हूं कि उनके कुत्ते क्या खाते हैं, तो मैं अक्सर वही प्रश्न सुनता हूं: "अगर मैं सुपरमार्केट को 3 साल तक खिला रहा हूं और मुझे कोई समस्या नहीं है, तो क्यों बदलते हैं?" और मैं हमेशा एक ही बात का जवाब देता हूं: "यदि आप मैकडॉनल्स से हर दिन खिलाते हैं, अंत में क्या होगा?"

हम अपने कुत्ते को कम अंत फ़ीड दे सकते हैं और, समय के लिए, यह कुछ गलत होने के लक्षण नहीं दिखाए हैं। लेकिन, लंबे समय तक, यह हमारे साथ हो सकता है जैसे यह हमारे भोजन के साथ होता है और क्या बिल! अब हम फ़ीड में क्या बचत कर रहे हैं हम बाद में पशु चिकित्सक में भुगतान करेंगे।

हमें फ़ीड में क्या देखना चाहिए?

कुत्ते के भोजन का चयन करते समय आवश्यक बात यह है कि यह हमारे कुत्ते की जरूरतों और विशेषताओं को स्वीकार करता है। हम एक पिल्ला को एक वरिष्ठ कुत्ते या एक यॉर्कशायर की तरह एक मास्टिफ़ की तरह नहीं खिला सकते हैं।

पहली चीज़ जो हमें जांचनी चाहिए वह संरचना है। एक गुणवत्ता फ़ीड में पहले घटक के रूप में मांस नहीं होगा, अनाज नहीं. इसके अलावा, हमें कोशिश करनी चाहिए उप-उत्पादों से बने उन लोगों से बचें (मानव भोजन का अपशिष्ट: सिर, पंख, आंतों, पैरों ...) और मांस आधारित फ़ीड के लिए decant।

एक और घटक संरक्षक, कृत्रिम रंग या स्वाद हैं से बचें. आदर्श प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट का उपयोग करने वाली फ़ीड चुनना है और यदि सामग्री और प्रसंस्करण का तरीका गुणवत्ता के हैं, तो आपको स्वाद या रंगों की आवश्यकता नहीं होगी।

एक बार यह सत्यापित हो जाने के बाद, हमें विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक तत्व मिलेंगे जो विभिन्न कार्यों के साथ हमारे कुत्ते की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। उनमें से मछली का तेल, जो एक स्वस्थ त्वचा और बाल, या कैल्शियम को बनाए रखने में मदद करता है, पिल्लों में बढ़ने में बहुत महत्वपूर्ण है।

यदि हम एक गुणवत्ता प्राकृतिक फ़ीड चुनते हैं जो हमारे कुत्ते को आवश्यक सभी पोषक तत्वों के साथ प्रदान करता है और इसे संतुलित भोजन का पालन करने की अनुमति देता है, तो हम कई बीमारियों को रोकने में मदद करेंगे और इसे स्वस्थ और फिट रखेंगे।

दो बहुत ही रोचक विकल्प




एक बार उपरोक्त सभी का विश्लेषण करने के बाद, हमें अधिक से अधिक गुणवत्ता वाली फ़ीड मिलती है और हम प्यार करते हैं! इस बार हम आपको दो विकल्प लाते हैं जिन्हें हम बहुत पसंद करते हैं:

मुझे कुत्ते के लिए अल्फा आत्मा लगता है

अल्फा स्पिरिट एक मुर्सियन कंपनी है जो हमारे प्यारे को खिलाने के लिए दो बहुत ही रोचक विकल्प प्रदान करती है: ठंडा दबाया सूखा फ़ीड और अर्ध-गीला फ़ीड।

दोनों मामलों में गुणवत्ता सामग्री का उपयोग किया जाता है, अपने रस में पकाया जाता है और मांस भोजन या अनाज के उपयोग के बिना। सभी किस्मों में 75% से 85% ताजा मांस या मछली के बीच विभिन्न फलों, सब्जियों और फलियां हैं। इसके अलावा, यह ओमेगा 3, ओमेगा 6, चोंड्रोइटिन, ग्लूकोसामाइन, ब्रूवर यीस्ट, बायोटिन और विटामिन बी कॉम्प्लेक्स से समृद्ध है।

कुत्तों के लिए Pienso Nutro

न्यूट्रो कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक खाद्य कंपनी है जो इसके अवयवों की गुणवत्ता का भी ख्याल रखती है और जिसमें हम इसकी विस्तृत सूची की विस्तृत विविधता को उजागर कर सकते हैं।

इसकी उत्पाद श्रृंखला आपको उस फ़ीड को चुनने की अनुमति देती है जो उम्र, आकार और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के अनुसार आपके कुत्ते की जरूरतों के अनुरूप सर्वोत्तम है: एक संवेदनशील पाचन तंत्र वाले कुत्तों या जिन्हें उनके आदर्श वजन को बनाए रखने के लिए हल्के आहार की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, इसमें विशेष रूप से एलर्जी या असहिष्णुता वाले कुत्तों के लिए बनाए गए अनाज के बिना दो किस्में हैं।

और आप, अपने कुत्ते को क्या खाना देते हैं? टिप्पणियों में हमें बताओ!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?
कुत्ते फ़ीड की गुणवत्ताकुत्ते फ़ीड की गुणवत्ता
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
कुत्तों के लिए पोषण का महत्वकुत्तों के लिए पोषण का महत्व
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करेंकुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?
मुझे गाइड कुत्ते के लिए फ़ीड खरीदने के लिए लगता हैमुझे गाइड कुत्ते के लिए फ़ीड खरीदने के लिए लगता है
एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?एक अच्छा मछली टैंक क्यों चुनें?
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
» » हमारे कुत्तों के आहार की देखभाल करना उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखना है
© 2021 taktomguru.com