taktomguru.com

एक गर्भवती कुतिया की देखभाल

नमस्कार। मेरा छोटा कुत्ता पिंचर गर्भवती हो सकता है। मैं जानना चाहता हूं कि मुझे आपको कुछ विटामिन देना चाहिए या अगर आपको किसी अन्य विशेष देखभाल की ज़रूरत है। 4 दिन पहले, मुझे कैसे पता चलेगा कि वह गर्भवती है या नहीं? धन्यवाद।

नमस्कार। यदि कुत्ता स्वस्थ है और इसमें कोई कमी नहीं है, तो उसे किसी भी विटामिन पूरक को देना आवश्यक नहीं है। एक कुतिया का भाव 62-65 दिनों तक रहता है। गर्भावस्था के पहले महीने में आप उसकी उम्र के लिए उचित आहार के साथ ही उसे खिला सकते हैं। पहले महीने के बाद, अधिक ऊर्जा और अधिक पोषक तत्व प्रदान करना आवश्यक है (विशेष रूप से छोटी नस्ल के कुत्तों में)। तो गर्भावस्था के बाकी हिस्सों के दौरान और पिल्लों के दूध पिलाने तक आदर्श आदर्श होगा पिल्ले के लिए फ़ीड के साथ इसे खिलाओ (गर्भवती और स्तनपान कराने वाली वो साले के लिए विशिष्ट फ़ीड / या भी बेच रहे हैं), वे और अधिक प्रोटीन ले और सभी ऊर्जा और पोषक तत्वों उसे और पिल्लों के लिए आवश्यक प्रदान करेगा।




गर्भावस्था की पुष्टि करने के लिए आपको थोड़ा धैर्य रखना चाहिए और प्रतीक्षा करें। वहाँ कई हार्मोन का स्तर है कि एक संभव गर्भावस्था से संकेत मिलता है लेकिन झूठी सकारात्मक और आम तौर पर काफी महंगा तो शायद ही कभी इस्तेमाल दे सकता है मापने परीक्षण कर रहे हैं। गर्भावस्था के 22 और 30 दिनों के बीच, अनुभव और क्षमता वाला एक पशुचिकित्सा अम्नीओटिक कोशिकाओं का पता लगा सकता है पेट की पल्पेशन गर्भावस्था की पुष्टि करने की एक सरल और अधिक विश्वसनीय विधि होगी अल्ट्रासाउंड, गर्भावस्था के दिन 25 के रूप में प्रदर्शन 90% से अधिक सटीकता है। रेडियोग्राफ़ गर्भ के आखिरी सप्ताह तक पिल्लों देखने की अनुमति नहीं (40 दिन से) यह आवश्यक है कि पिल्लों खनिज हैं इस तकनीक का इस्तेमाल दिखाई दे सकता है, लेकिन (पिल्लों की संख्या के लिए हाल के दिनों में बहुत उपयोगी है इस उद्देश्य के लिए यह अल्ट्रासाउंड से अधिक विश्वसनीय है) और गर्भावस्था के इस समय पिल्लों के लिए हानिकारक नहीं है।

 cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।मैं गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए सोचता हूं।
एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
कुत्तों में गर्भावस्था और प्रजननकुत्तों में गर्भावस्था और प्रजनन
» » एक गर्भवती कुतिया की देखभाल
© 2021 taktomguru.com