taktomguru.com

एक बिचॉन की देखभाल कैसे करें

बिचॉन और मालिकउनके बिचॉन फ्रिस के सूजन कपास बॉल पैकेज में लपेटकर एक खुश और शरारती व्यक्तित्व है। यह चंचल पिल्ला बेहद दयालु है और अपने परिवार को प्रचुर स्नेह प्रदान करता है। उनकी जरूरतें काफी सरल हैं, लेकिन उनके फर की अपेक्षा अधिक तैयारी और ध्यान की आवश्यकता होती है।

आवश्यक वस्तुओं




• भोजन और पानी के लिए व्यंजन
• कुत्ते के भोजन
• पिन ब्रश
• कुत्ते शैम्पू और कंडीशनर
• कुत्ता बॉक्स
चरण 1. दिन में दो बार एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ अपने बिचॉन फ्राइज़ को खिलाएं। पूरी तरह से विकसित बिचन्स औसतन 7 से 12 पाउंड के बीच होते हैं, जिसका अर्थ है कि आम तौर पर उन्हें बड़ी मात्रा में भोजन की आवश्यकता नहीं होती है। आप कितने सक्रिय हैं और आपकी उम्र के आधार पर आपको प्रति दिन ½ और 1½ कप भोजन की आवश्यकता होगी। अपने भोजन को जरूरी समायोजित करें ताकि यह एक जिप्सी कपास हाथ न बन जाए।
चरण 2 इसे अच्छी तरह से कंघी रखें। दावा है कि बिचन्स बालों को नहीं छोड़ते हैं, झूठे हैं, बाल केवल फर्नीचर और सफेद कपड़े पर लैंडिंग के बजाय घने क्लोक में फंस जाते हैं। ढीले बालों को हटाने और टंगलों और मैट से बचने के लिए, सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार नियमित रूप से अपने कुत्ते को ब्रश करें। त्वचा के लिए सभी तरह से अपने मोटी फर के माध्यम से प्राप्त करने के लिए एक पिन या अधिक पॉलिश ब्रश लागू करें।
चरण 3. अपने पंख को साफ और सफेद रखने के लिए आवश्यक रूप से अपने हंसमुख पिल्ला को स्नान करें। मृत बाल में गंदगी या धब्बे होते हैं, और एक बिचॉन में वे अपने सफेद फर से उल्लेखनीय रूप से खड़े होते हैं। कुत्तों के लिए एक श्वेत शैम्पू लागू करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सबकुछ बिल्कुल साफ है। अच्छी तरह से कुल्ला और अपने बालों को नरम बनाने के लिए एक कंडीशनर लागू करें। एक तौलिया के साथ अतिरिक्त पानी सूखें और कम सेटिंग में हेयर ड्रायर के साथ नौकरी खत्म करें।
चरण 4. चलो और हर दिन अपने बिचॉन के साथ खेलते हैं। यद्यपि यह एक कुत्ते की तरह प्रतीत हो सकता है जो बैठने की बजाय कार्रवाई करने और कार्रवाई को देखना पसंद करता है, लेकिन उसका छोटा घुंघराले बालों वाला एक चंचल कुत्ता है जो सक्रिय होना पसंद करता है। उसे हर दिन चलने के लिए ले जाएं और उस ऊर्जा को छोड़ने के लिए उसके साथ खेलें। जितना अधिक आप खेलते हैं, उतनी अधिक कैलोरी आप जलाते हैं और कम संभावना है कि आप मोटापे से ग्रस्त हो जाएंगे।
चरण 5. सही ढंग से व्यवहार करने के लिए अपने बिचॉन को प्रशिक्षित करें। आपकी छोटी बालों की गेंद एक स्मार्ट कुत्ता है, जो इसे छोड़कर आप पर हावी होगी। इसे मत छोड़ो। उपयुक्त व्यवहार को बढ़ावा देने के लिए जितनी जल्दी हो सके उसे प्रशिक्षित करना शुरू करें। जब आप उसके बिना छोड़ते हैं तो अपने छोटे लड़के के लिए एक सुरक्षित जगह प्रदान करने के लिए इसे एक दराज में रख दें।

टिप्स और चेतावनी

  • पानी या शैम्पू को टपकने से रोकने के लिए अपने बिचॉन के कानों में कपास की गेंदें रखें, जिससे संक्रमण हो सकता है।
  • यदि आपके बिचॉन के सौंदर्य दिनचर्या बहुत तीव्र हैं, तो हेयरड्रेसर को अपने बालों को काटने की आवश्यकता को कम करने के लिए कटौती करें। हर महीने एक या दो यात्रा, उसे साफ और सुन्दर रखती है।
  • बिचॉन कान अच्छी वायु परिसंचरण को बढ़ावा नहीं देते हैं, यानी, नमी और गंदगी अंदर फंस सकती है और समस्याएं पैदा कर सकती है। सप्ताह में एक बार संकेतों के लिए अपने कानों की जांच करें कि कुछ गलत है और उन्हें सूती बॉल से साफ करें।
  • अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए नियमित टीकाकरण की सिफारिश की जाती है, लेकिन कुछ बिचनों में टीकाकरण की संवेदनशीलता होती है जो दर्द, सुस्ती और शिशु जैसे शारीरिक लक्षण पैदा कर सकती है। अपने पशु चिकित्सक से अपने पालतू जानवरों के लिए आवश्यक टीकों के बारे में बात करें और इस संभावित जटिलता से निपटने के लिए एक योजना बनाएं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकरएक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
नस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्तानस्ल बिचॉन फ्राइज़ - साथी कुत्ता
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
बिचॉन फ्राइज़ का व्यवहारबिचॉन फ्राइज़ का व्यवहार
एक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजेंएक बिचॉन frisé पिल्ला कैसे खोजें
एक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करेंएक बिचॉन frisé के फर की देखभाल कैसे करें
माल्टीज़ बिचॉन में नॉट्समाल्टीज़ बिचॉन में नॉट्स
माल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्तामाल्टीज़ बिचॉन: एक छोटा और चंचल कुत्ता
बिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभालबिचॉन फ्रिस के लक्षण और देखभाल
» » एक बिचॉन की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com