taktomguru.com

एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना

लैब्राडोर कुत्तादोस्ताना, सम्मानजनक और चंचल होने की प्रतिष्ठा के साथ, गोल्डन रेट्रिवर अमेरिकी केनेल क्लब की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है। अपने गोल्डन कुत्ते को सही ढंग से नस्ल दें और हमेशा आपकी पसंद से खुश रहें।

खिला. आप अपने पिल्ला को सबसे अच्छे से खिलाना चाहते हैं, लेकिन गुणवत्ता में दानेदार फ़ीड की खरीद बाजार में इतने सारे विकल्प होने पर चुनना मुश्किल हो सकता है। इसके लिए आपको लेबल को समझना सीखना चाहिए। जब आप पिल्लों के लिए खाद्य लेबल पढ़ रहे हों तो चीजों को देखना चाहिए- जिसमें पूरे मांस को पहले दो अवयवों में से एक, अनाज सामग्री से अधिक मांस, मांस के पहचानने योग्य स्रोत और विटामिन ई के साथ डिब्बाबंद मांस भोजन शामिल है। सी (मिश्रित टोकोफेरोल के रूप में जाना जाता है)। आपको पिल्ले के लिए बहुत सारे अनाजयुक्त भोजन मिलेंगे लेकिन कुछ कुत्ते के खाद्य निर्माता कुत्तों की विभिन्न नस्लों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए नस्ल-विशिष्ट खाद्य पदार्थ बना रहे हैं। ऐसे लोग हैं जो पिल्ले को पहले छह महीनों के दौरान एक दिन में दो या पांच छोटे भोजन के साथ खिलाने की सलाह देते हैं, उस समय के बाद इसे दो बार बदलकर। अनुसूचित भोजन वजन नियंत्रण को कम जटिल बनाकर खाने वाली राशि की निगरानी करने में सक्षम होने के अलावा विसर्जन को प्रशिक्षित करना आसान बना देगा।

स्वच्छता. एक गोल्डन रेट्रिवर पिल्पी में एक छोटा रेशमी कोट है जो जल्द ही मध्यम लंबाई तक बढ़ेगा। आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए एक छोटी उम्र से रोजाना ब्रश करना शुरू करना चाहिए। इससे मदद मिलेगी जब बालों को कम करने और मैट के गठन को रोकने के लिए बालों की आपकी डबल परत को नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए।




आपके पिल्ला को हर कुछ महीनों में स्नान से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी जब तक कि यह गंदे न हो या खराब गंध न हो जाए। पिल्लों के लिए एक शैम्पू की तलाश करें जो आपके पालतू जानवर के फर और कोट के लिए पर्याप्त नरम है। स्नान के बाद एक तौलिया के साथ जितना संभव हो उतना सूखा। ठंडा होने तक इसे सूखने दें। यदि आवश्यक हो, तो कम से कम हेयर ड्रायर का उपयोग करके सुखाने की प्रक्रिया को तेज करें।

एक सुपर प्रशिक्षित पिल्ला. गोल्डन रिट्रीवर्स अपनी बुद्धि के लिए जाने जाते हैं और बहुत प्रशिक्षित होते हैं। आप लगातार पिल्ला और उत्तेजक वातावरण के साथ अपने पिल्ला की सीखने की क्षमता में सुधार कर सकते हैं। दिलचस्प और इंटरैक्टिव खिलौने प्रदान करें और इसे समय प्रशिक्षण दें। पिल्ले के लिए नर्सरी एक अच्छी तरह से व्यवहार करने वाले वयस्क में गोल्डन रेट्रिवर पिल्ला को बदलने के लिए एक प्रभावी और महत्वपूर्ण संसाधन है। कक्षा के बाहर प्रशिक्षण अभ्यास में भाग लें। कुत्ते को प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करने का यह एकमात्र तरीका है और यह आपके पिल्ला में अच्छी तरह से निवेश की गुणवत्ता का समय होगा। गोल्डन रेट्रिवर सीखने का आनंद लेता है - इंटरैक्टिव ट्रेनिंग आपको अपनी समस्याओं को हल करने में सक्षम होने में मदद करेगी।

स्वास्थ्य देखभाल. गुणवत्ता भोजन आपके गोल्डन कुत्ते के पिल्ला के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। जब आप 10 सप्ताह के हों या जितनी जल्दी हो सके आपको इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा। पशुचिकित्सा आपकी आंखों, कान, पेट, दिल और फेफड़ों की जांच करने वाली पूरी परीक्षा करेगा और आपको उन टीकों के बारे में बताएगा जिन्हें आपको रखना चाहिए। इसके लिए आपको उन टीकों का ज्ञान होना होगा जिन्हें ब्रीडर ने रखा था या नहीं। पिल्ले को एक टीका दी जाती है जो विकार, एडेनोवायरस, पार्वोवायरस और इन्फ्लूएंजा के खिलाफ टीकाकरण करती है। प्रारंभिक यात्रा के बाद आप आमतौर पर 6 महीने और 1 वर्ष की आयु के आसपास एक महीने और दो बार के भीतर इसे वापस लेने के लिए अपॉइंटमेंट करेंगे। अन्य टीकों को आम तौर पर सालाना प्रशासित किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करेंस्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
कुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूचीकुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूची
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
» » एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
© 2021 taktomguru.com