taktomguru.com

एक चीनी shar pei की त्वचा देखभाल

shar peiआपकी शार पीई को अक्सर आपकी त्वचा का ख्याल रखने के लिए, अक्सर तैयार किया जाना चाहिए। यह एक ऐसी दौड़ है जिसके लिए झुर्रियों वाले लोगों की तुलना में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। आपकी त्वचा संबंधी आवश्यकताओं पर सावधानीपूर्वक ध्यान कुछ त्वचा रोगों को रोक सकता है।

एलर्जी. आप पशु चिकित्सक से एक पशु चिकित्सा त्वचा विशेषज्ञ के बारे में पूछना चाह सकते हैं जो नस्ल या शार पीस में विशेषज्ञता रखने वाले पशु चिकित्सक से परिचित है। पशु चिकित्सक आपके कुत्ते के लिए पर्याप्त आहार की सिफारिश कर सकता है क्योंकि त्वचा के स्वास्थ्य अंदर से शुरू होता है। यह त्वचा की समस्याओं के माध्यम से प्रकट होने वाली खाद्य एलर्जी के लिए प्रजनन प्रवण है और इसमें फर, खरोंच और पैरों की लगातार चबाने का नुकसान शामिल है।

मूल शौचालय. यदि आपके कुत्ते की त्वचा स्वस्थ है तो सौंदर्य आसान हिस्सा है। जब आपको वास्तव में गंदा होता है तो आपको केवल साप्ताहिक ब्रशिंग और कभी-कभी स्नान की आवश्यकता होगी। हालांकि, अगर आपको त्वचा की समस्या है, तो सफाई की जरूरत अलग-अलग हैं। आपको अधिक ब्रशिंग की आवश्यकता होगी और औषधीय स्नान की आवृत्ति आपके पास मौजूद समस्या के साथ-साथ पशुचिकित्सा के निर्देशों पर निर्भर करेगी। Wirehaired परत और ब्रश बालों की परत थोड़ा अधिक समय है: शार PEIS कोट परत अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त के दो प्रकार की है। मार्च विस्टा पशु चिकित्सा केंद्र नोटों अस्तर का एक तीसरा प्रकार है कि वहाँ, भालू, लंबे समय तक और कुत्तों कि कम त्वचा संक्रमण से ग्रस्त हैं, लेकिन एकेसी भालू का चमड़ा के साथ शार PEIS प्रतिस्पर्धा करने के लिए अनुमति नहीं है प्रदर्शन में दिखाता है।

शिकन की देखभाल. अपने कुत्ते की झुर्रियां प्रतिदिन बच्चे के पोंछे या मुलायम, नम कपड़े से साफ करें। फिर झुर्रियों को नरम सूखे कपड़े से अच्छी तरह सूखें। यह झुर्रियों की तथाकथित मोल्डी बीमारी से बचने में मदद करता है। यदि यह आपके कुत्ते को प्रभावित करता है तो आपके पास बैक्टीरिया और खमीर के घावों और संक्रामक चकत्ते होंगे। यद्यपि आपको अपनी झुर्री को साफ और सूखा रखना चाहिए, आपको आराम के उद्देश्यों के लिए तेल लागू नहीं करना चाहिए। यह केवल स्थिति को और खराब कर देगा। यदि उसके लक्षण हैं तो अपने कुत्ते को उपचार के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।




फ्लाई नियंत्रण. हालांकि सभी कुत्तों को प्रभावी पिस्सू नियंत्रण की आवश्यकता होती है, लेकिन यह विशेष रूप से शार पीस के लिए आवश्यक है। यदि आपका कुत्ता पिल्ले से एलर्जी से ग्रस्त है, तो यह काटने और उसकी त्वचा चबाएगा और इससे सूजन हो जाएगी। आप जहां रहते हैं उस जगह अपने कुत्ते के लिए fleas और ticks के लिए सबसे अच्छा निवारक उपचार के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें। कुछ क्षेत्रों में आपको पूरे साल पिस्सू रोकथाम की आवश्यकता होगी।

कान की देखभाल. आपके कुत्ते के कान त्वचा संक्रमण से पीड़ित हो सकते हैं। आपका कान नहर अन्य दौड़ की तुलना में बहुत संकीर्ण है, इसलिए यह जीवाणु या फंगल संक्रमण को रोकने के लिए एक आदर्श जगह है। त्वचा रोगों के साथ संयुक्त संकीर्ण श्रवण नहर अक्सर बार-बार और लंबे समय तक संक्रमण की ओर जाता है। सर्जरी पुरानी संक्रमण के इलाज के लिए एक विकल्प है।

Demodetic scabies. डिमोडेटिक स्कैबीज बिना किसी समस्या के अधिकांश कुत्तों की त्वचा पर रहती है। यह शार पीई में समान नहीं है क्योंकि उनके पास इसे विकसित करने के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह है। लक्षणों में स्केली पैच के साथ बालों के झड़ने शामिल हैं। यह आमतौर पर कुत्ते के चेहरे पर शुरू होता है और शरीर के अन्य हिस्सों में जा सकता है। आपके पालतू पैरों सहित हर जगह संक्रमित और सूजन त्वचा के साथ खत्म हो सकता है। त्वचा संक्रमण के उपचार के लिए पशुचिकित्सा एंटीबायोटिक दवाओं और एंटीपारासिटिक का निर्धारण करेगा जो खरोंच के काटने को खत्म कर देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
एक shar pei के लिए देखभाल आवश्यकताओंएक shar pei के लिए देखभाल आवश्यकताओं
क्या एक तेज pei झुर्रियों बनाता है?क्या एक तेज pei झुर्रियों बनाता है?
» » एक चीनी shar pei की त्वचा देखभाल
© 2021 taktomguru.com